विज्ञापन
Story ProgressBack

कर्नाटक में BJP युवा नेता की हत्या के बाद तनाव, विरोध-प्रदर्शन; हत्यारों की खोज में लगी पुलिस, 10 बातें

दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद सुलिया तालुक में बेल्लारे और अन्य स्थानों पर तनाव बना हुआ है.

Read Time:3 mins

हिंदू संगठनों ने भी उस अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया, जहां नेत्तारू का शव रखा गया है.

बेंगलुरु:

दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के बाद सुलिया तालुक में बेल्लारे और अन्य स्थानों पर तनाव की स्थिति है. प्रवीण मंगलवार रात को अपनी दुकान से घर लौट रहा था तभी उनपर हमला किया गया था. जिसमें उनकी मौत हो गई.

  1. पुलिस ने कहा कि बेल्लारे इलाके के पास पोल्ट्री की दुकान चलाने वाले प्रवीण नेतारू पर हमला तब किया गया, जब वो दुकान बंद कर घर लौट रहा था. इसी दौरान कुछ हमलावर बाइक पर आए और उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि हत्या के कारणों का पता नहीं चला है.
  2. स्थानीय निवासियों ने पुलिस को इस हमले के बारे में सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची.
  3. पुलिस ने खून से लथपथ 32 वर्षीय प्रवीण नेतारू को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया.
  4. पुलिस को अभी तक की जांच में पता चला है कि मोटरसाइकिल पर केरल की पंजीकरण संख्या थी. वहीं भाजयुमो कार्यकर्ता प्रवीण नेत्तारू की हत्या की खबर आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में लोग बेल्लारे पुलिस थाने के सामने एकत्रित हो गए.
  5. हत्या की घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को आश्वासन दिया कि इस ‘‘जघन्य कृत्य'' में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और कानून के अनुसार सजा दी जाएगी. 
  6. गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह केरल सीमा के नजदीक है तथा राज्य की पुलिस केरल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करके दोषियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है.
  7. हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया है. इनमें से तीन टीमों को पड़ोसी राज्य केरल और मदिकेरी और हसन भेजा गया है. जिला पुलिस प्रमुख रुषिकेश सोनाने ने इस मामले में कहा है कि इलाके में तनाव के कारण सार्वजनिक सभा पर प्रतिबंध लगाया गया है. एक बाइक पर तीन हमलावर आए थे. हमारे पास जानकारी है कि बाइक पर केरल का पंजीकरण नंबर था. हम सुराग के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं."
  8. वहीं हिंदू संगठनों ने भी उस अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया, जहां नेत्तारू का शव रखा गया है. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने हत्या के विरोध में बुधवार को जिले में सुलिया, कदाबा और पुत्तुर तालुकों में बंद का आह्वान किया है.
  9. सूत्रों ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए सुलिया और आसपास के तालुकों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पुलिस ने लोगों के प्रदर्शनों के बीच इलाके में सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों और होटलों को बंद करा दिया है.
  10. भाजपा की दक्षिण कन्नड़ इकाई के अध्यक्ष सुदर्शन मूदबिदरी ने कहा कि प्रवीण नेत्तारू संघ परिवार का सक्रिय सदस्य था, जिसने सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनायी थी. (भाषा इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
कर्नाटक में BJP युवा नेता की हत्या के बाद तनाव, विरोध-प्रदर्शन; हत्यारों की खोज में लगी पुलिस, 10 बातें
कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न : देश में सबसे पहले लागू किया था OBC, EWS और महिला आरक्षण, यू हीं नहीं कहलाए जननायक; जानें 10 बातें
Next Article
कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न : देश में सबसे पहले लागू किया था OBC, EWS और महिला आरक्षण, यू हीं नहीं कहलाए जननायक; जानें 10 बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;