Karnataka Heavy Rain: कर्नाटक में बारिश ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, अब तक 25 लोगों की मौत, गाड़ियां भी डूबी

उत्तरी बेंगलुरु के एयरपोर्ट रोड स्थित केंद्रीय विहार अपार्टमेंट के लोगों को बचाने के लिए नाव और ट्रैक्टर का इंतजाम करना पड़ा. यहां लगातार हो रही बारिश के कारण 4 से पांच फीट पानी जमा हो गया.

कर्नाटक:

कर्नाटक (Karnataka) में इन दिनों रिकॉर्ड तोड़ बारिश (Heavy Rain) हो रही है. जिसके चलते अब तक 24 लोगों की जान बारिश की वजह से चली गई है. वहीं 5 लाख हेक्टेयर फसल का नुकसान हुआ है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उन सभी लोगों को 1-1 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है, जिनका घर बारिश की वजह से तबाह हो गया. उत्तरी बेंगलुरु में इतनी बारिश हुई है कि बचाव के लिए एनडीआरएफ को बुलाना पड़ा. इस दौरान नाव और ट्रैक्टर के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाई गई है.

बेंगलुरू, चेन्‍नई में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति, बचाव कार्य में लगानी पड़ीं नाव

उत्तरी बेंगलुरु के एयरपोर्ट रोड स्थित केंद्रीय विहार अपार्टमेंट के लोगों को बचाने के लिए नाव और ट्रैक्टर का इंतजाम करना पड़ा. यहां लगातार हो रही बारिश के कारण 4 से पांच फीट पानी जमा हो गया. यहां खड़ी सभी कारें तकरीबन डूब गई हैं. निवासियों की मानें तो रात से ही जलजमाव शुरू हो गया था. धीरे-धीरे काफी पानी जमा हो गया. बिजली भी नहीं है और पानी की सप्लाई भी बंद होने की वजह से लोगों के पास इस जगह को छोड़ने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है. 

निवासी शिव प्रसाद ने बताया कि 154 मिमी के आसपास बारिश हुई है. काफी पानी भर गया है. यहां 600 के आसपास अपार्टमेंट्स हैं, जिनमें तकरीबन डेढ़ हजार के आसपास लोग रहते हैं.


मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद सोता रहा प्रशासन, बारिश में भीगा मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जानकारी के अनुसार यह अपार्टमेंट लेक बेड पर बने हैं, जिसके चलते एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. बीबीएमपी कमिशनर गौरव गुप्ता ने बताया कि हम डॉक्युमेंट्स की जांच करवा रहे हैं कि यहां पर अपार्टमेंट कैसे बना दिए गए हैं. निचली जगह और नाले व झील के बफ़र जोन में घर बनेगा तो पानी तो भरेगा ही.