गुजरात में म्यूजिक थेरेपी से हो रहा है कोरोना मरीजों का इलाज, देखिए VIDEO

गुजरात के सर सयाजी राव गायकवाड़ अस्पताल (Sir Sayajirao Gaekwad Hospital) में कोरोना मरीजों को म्यूजिक थेरेपी भी दी जा रही है.

गुजरात में म्यूजिक थेरेपी से हो रहा है कोरोना मरीजों का इलाज, देखिए VIDEO

म्यूजिक थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज.

खास बातें

  • गुजरात के अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज
  • म्यूजिक थेरेपी से हो रहा कोरोना मरीजों का इलाज
  • गुजरात में कोरोना के करीब 16 हजार एक्टिव केस
गांधीनगर:

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले 70 लाख के आंकड़े को छू चुके हैं. अच्छी बात यह है कि देश में तेजी से कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं. अब तक 60 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी को हराने में कामयाब हुए हैं. चूंकि अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन सकी है, लिहाजा सामान्य दवाओं से कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इस बीच गुजरात का एक अस्पताल ऐसा भी है, जो म्यूजिक थेरेपी से COVID-19 संक्रमितों का इलाज कर रहा है. जी हां, शायद आप यह सुनकर चौंक रहे हो लेकिन यह सच है. सर सयाजी राव गायकवाड़ अस्पताल (Sir Sayajirao Gaekwad Hospital) में कोरोना मरीजों को म्यूजिक थेरेपी भी दी जा रही है.

अस्पताल प्रशासन ने कोरोना मरीजों के इलाज में दवाइयों के साथ अब संगीत को भी जोड़ दिया है. वायरस से संक्रमितों को संगीत सुनाया जा रहा है. न्यूज एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो जारी किया है. नीचे दिए वीडियो में आप देख सकते हैं कि मरीज संगीत की धुन में खोए हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने इसे अस्पताल प्रशासन की अच्छी पहल बताया.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (रविवार) जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 70,53,806 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 74,383 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 89,154 मरीज ठीक भी हुए हैं. बीते 24 घंटों में 918 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 60,77,976 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,08,334 लोगों की जान गई है. देश में इस समय 8,67,496 एक्टिव केस हैं. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 86.16 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 6.89 फीसदी है. डेथ रेट 1.53 प्रतिशत है.

VIDEO: COVID-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पर अटकलों का दौर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com