विज्ञापन

राहुल सिंह

राहुल सिंह की कलम से

  • img

    लेटर लीक को लेकर राज्यपाल जगदीप धनकड़ पर भड़की बंगाल सरकार, पत्र में लिखी बातों को बताया 'मनगढ़ंत'

    राज्यपाल ने पत्र में लिखा कि बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा पर CM बनर्जी चुप हैं और उन्होंने पीड़ितों के पुनर्वास और उन्हें मुआवजा दिए जाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए. बंगाल सरकार के गृह विभाग के ट्विटर हैंडल से एक के बाद पांच ट्वीट कर पत्र को सार्वजनिक करने पर हैरानी जताई गई है.

  • img

    कोरोना काल में दोहरी मार, घर का बिगड़ा बजट, तेल-अंडा-दाल समेत जरूरी सामान हुआ महंगा

    खाद्य मंत्रालय के उपभोक्ता विभाग के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक साल में खाद्य तेल, अंडा से लेकर राजमा और दाल तक महंगे हुए हैं. अशोक खुराना पिछले 50 साल से सांसदों के रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स साउथ एवेन्यू में राशन की दुकान चला रहे हैं. वो हैरान हैं, जिस तरह से कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान सरसों का तेल और अंडा जैसे खाने-पीने के सामान महंगे होते जा रहे हैं.

  • img

    गलवान घाटी में भारतीय वीरों के शौर्य की अमर गाथा, सेना ने शेयर किया वीडियो

    लद्दाख (Ladakh) स्थित गलवान घाटी में हुई हिंसा (Galwan Valley Clash) को आज (मंगलवार) एक साल हो गया है. पिछले साल 14-15 जून की दरमियानी रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. इस हिंसक झड़प में चीन के भी कई सैनिक मारे गए थे. गलवान हिंसा के शहीदों को याद करते हुए भारतीय सेना (Indian Army) ने उन्हें एक गीत समर्पित किया है और इसे सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

  • img

    गाजियाबाद मामले में राहुल गांधी का ट्वीट, CM योगी बोले- पुलिस ने सच्चाई बताई फिर भी आप...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज (मंगलवार) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान राम की पहली सीख सच बोलना है और राहुल ने कभी जीवन में सच नहीं बोला है. दरअसल कांग्रेस सांसद ने गाजियाबाद में एक मुस्लिम बुजुर्ग पर हमले की खबर को शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'मैं ये मानने को तैयार नहीं हूँ कि श्रीराम के सच्चे भक्त ऐसा कर सकते हैं. ऐसी क्रूरता मानवता से कोसों दूर है और समाज व धर्म दोनों के लिए शर्मनाक है.'

  • img

    'पत्रकारों को निशाना बनाया गया, ये G7 में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के उलट' : एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया

    एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (Editors Guild of India) ने आज (सोमवार) कहा कि भारत में पत्रकारों और कार्टूनिस्टों को निशाना बनाया जा रहा है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के विचारों और अभिव्यक्ति की आजादी और साइबर स्पेस में लोकतांत्रिक मूल्यों को बढ़ावा देने के वैश्विक रुख के विपरीत है. पत्रकारों की संस्था ने आगे कहा कि जब उनके विचार प्रतिष्ठान के लिए आलोचनात्मक होते हैं तो सरकार स्वयं इन पेशेवरों पर दबाव डालती है.

  • img

    हरियाणा में 21 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ज्यादा देर तक खुली रहेंगी दुकानें और मॉल

    हरियाणा में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले कुछ कम जरूर हुए हैं लेकिन पूरी तरह थमे नहीं हैं. एहतियातन राज्य में लॉकडाउन (Haryana Lockdown) एक सप्ताह और यानी 21 जून तक बढ़ा दिया गया है.

  • img

    'मिनटों में जमीन 2 करोड़ से 18.5 करोड़ की हो गई', राम मंदिर की भूमि खरीदने में घोटाले के आरोप

    समाजवादी पार्टी (SP) ने अयोध्या में और आम आदमी पार्टी (AAP) ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय (Champat Rai) ने, जो जमीन कुछ समय पहले सिर्फ दो करोड़ रुपये में बिकी थी, उसी जमीन को कुछ वक्त बाद 18.5 करोड़ रुपये में खरीद कर बड़ा घपला किया है. चंपत राय ने इस बारे में मीडिया से कहा कि हम इन आरोपों की कोई चिंता नहीं करते. हम पर महात्मा गांधी की हत्या का भी आरोप लगा था.

  • img

    15 जून से दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में उपलब्ध होगी Sputnik V वैक्सीन

    दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल (Indraprastha Apollo Hospital Delhi) में 15 जून से रूस की कोरोनावायरस (Coronavirus Vaccine) वैक्सीन Sputnik V उपलब्ध होगी. दिल्ली में अब तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) लगाई जा रही है.

  • img

    असम : मवेशी चुराने के शक में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

    असम (Assam) के तिनसुकिया जिले में मॉब लिंचिंग (Assam Mob Lynching) का एक मामला सामने आया है. यहां शनिवार को एक 34 वर्षीय युवक को कथित तौर पर भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. युवक पर मवेशी चुराने का शक था. पुलिस (Assam Police) ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. घटना कोरजोंगा गांव की है. मृतक की पहचान सरत मोरन के रूप में की गई है.

  • img

    हरियाणा : 22 साल के युवक की मौत के बाद बवाल, पुलिस पर कस्टडी में बेरहमी से पीटने का आरोप

    हरियाणा (Haryana) के नूंह जिले के बदकली गांव में एक युवक की मौत के बाद हंगामा हो गया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया और उनके वाहनों को आग के हवाले कर दिया. परिजनों का फरीदाबाद पुलिस (Faridabad Police) पर आरोप है कि युवक को पुलिस कस्टडी में बेरहमी से पीटा गया था. 22 वर्षीय जुनैद पेशे से पेंटर था. उसने अपने घर पर दम तोड़ दिया. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने बगैर किसी मामले के जुनैद को अवैध तरीके से हिरासत में लिया था.

  • img

    BJP डूबती हुई नाव, इनके रथ पर अब हम सवार नहीं होंगे : SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने अपनी मंशा साफ कर सत्ता के गलियारों में हलचल पैदा कर दी है. राजभर ने ट्वीट किया, 'भाजपा डूबती हुई नैया है, जिसको इनके रथ पर सवार होना है, हो जाये पर हम सवार नहीं होंगे. जब चुनाव नजदीक आता है, तब इनको पिछड़ों की याद आती है, जब मुख्यमंत्री बनाना होता है तो बाहर से लाकर बना देते हैं. हम जिन मुद्दों को लेकर समझौता किये थे, साढ़े चार साल बीत गया, एक भी काम पूरा नहीं हुआ.'

  • img

    उद्धव ठाकरे का ऐलान भी बेअसर, अब तक नहीं वापस हुए आरे जंगल बचाने वालों के केस

    महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने बीते सोमवार आरे (Aarey Forest) के 812 एकड़ इलाके को जंगल घोषित कर दिया, लेकिन इस जंगल को बचाने के आंदोलन से जुड़े लोगों पर दर्ज मामले अब तक वापस नहीं लिए गए हैं, जबकि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने दिसंबर 2019 में खुद इसका ऐलान किया था. CM ठाकरे ने तब कहा था, 'आरे में कारशेड बनाने पर रोक मैंने लगा दी है, लेकिन उस वक्त जब पेड़ काटे जा रहे थे, वो नहीं काटे जाएं, उसके लिए लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे. उन मामलों को वापस लेने के लिए मैंने आदेश दिए हैं, तो अभी उनके ऊपर कोई केस नहीं है.'

  • img

    मुंबई में फिर बढ़ने लगा कोरोना से मौत का आंकड़ा, ठीक हो चुके मरीजों में दिख रहा 'साइटोकाइन स्टॉर्म'

    जानकार बताते हैं कि इसकी एक अहम वजह लंबे कोविड के अलावा ‘साइटोकाइन स्टॉर्म’ (Cytokine Storm) दिख रहा है. इस वेव में इसका रूप बदला है, लोग रिकवर होने के बाद फिर से अस्पताल पहुंच रहे हैं या कोविड वॉर्ड से दोबारा ICU वॉर्ड में शिफ्ट किए जा रहे हैं. जानकार कहते हैं कि अस्पताल से छुट्टी के तीन महीने बाद तक सेल्फ मॉनिटरिंग करें.

  • img

    केंद्र सरकार ने विदेशों को कितनी वैक्सीन मुफ्त दीं और कितनी बेचीं? कांग्रेस प्रवक्ता की RTI से खुलासा

    कोरोनावायरस के टीकाकरण (Coronavirus Vaccination Drive in India) को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. भारत सरकार ने 95 देशों को 6 करोड़ 63 लाख 70 हजार डोज 3 महीने में बांट दिए, जिसमें कि 1 करोड़ 7 लाख 15 हजार डोज फ्री में बांटे हैं. इसका खुलासा आरटीआई से मिले दस्तावेजों से हुआ है, जो विदेश मंत्रालय में लगाई गई थी. कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हफीज ने केंद्र सरकार द्वारा विदेशों में भेजी गई कोरोना की वैक्सीन का विवरण भारत सरकार से आरटीआई के माध्यम से मांगा था, जिसके जवाब में विदेश मंत्रालय ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक, भारत ने 22 जनवरी से 16 अप्रैल तक कोवैक्सीन और कोविशील्ड वैक्सीन 95 देशों को भेजी.

  • img

    कोरोना काल में 500 फीसदी तक बढ़े मानसिक रोगों के मामले, लोग डर से तैयार करवा रहे वसीयत

    जानलेवा कोरोनावायरस (Coronavirus) ने खौफ और ‌चिंता की एक नई महामारी को जन्म दिया है. लोग अपने प्राण खोने, प्रियजनों के हमेशा के लिए साथ छोड़ जाने, अकेले रह जाने और नौकरी/रोजगार आदि छिन जाने जैसे अंदेशों से दहशत में हैं. मानसिक रोग वाले मरीजों की संख्या पांच गुना बढ़ी है. लोग अनहोनी की आशंका में अपनी वसीयत तक तैयार करवा रहे हैं. कोरोना संकट के चलते हर आयु वर्ग पर मानसिक प्रभाव पड़ा है.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
;