"हालात और बदतर नहीं होने दे सकते": पूर्वी दिल्ली में विशालकाय एयर प्योरीफायर का उद्घाटन कर बोले गौतम गंभीर

BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने व्यस्त कृष्णा नगर मार्केट में इस विशालकाय एयर प्योरीफायर का उद्घाटन किया. वह अब तक ऐसे तीन प्योरीफायर लगवा चुके हैं.

BJP MP गौतम गंभीर ने वायु प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार पर हमला बोला

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रविवार को अपने क्षेत्र में एक विशालकाय एयर प्योरीफायर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि यह एयर प्योरीफायर (Air Purifiers) प्रदूषण की समस्या से पूरी तरह से तो नहीं निपट सकता, लेकिन शहर में जन्म लेने और पले-बढ़े होने के नाते वह घर बैठे-बैठे हालात को बदतर नहीं होने दे सकते.

यह भी पढ़ें- जलभराव में बैलगाड़ी से निकले लोग तो गौतम गंभीर का केजरीवाल पर तंज, बोले- ये 21वीं सदी के तुगलक की दिल्ली!

BJP सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने व्यस्त कृष्णा नगर मार्केट में इस विशालकाय एयर प्योरीफायर का उद्घाटन किया. वह अब तक ऐसे तीन प्योरीफायर लगवा चुके हैं. बाकी दो एयर प्योरीफायर्स (air purifiers) लाजपत नगर और गांधीनगर बाजार में लगाए गए हैं. गौतम गंभीर ने कहा कि लोगों को स्वच्छ हवा में सांस लेने की सुविधा देना किसी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों को इसकी चिंता ही नहीं है.


रोजाना दो लाख क्यूबिक मीटर स्वच्छ हवा
इस एयर प्योरीफायर (air purifiers) की ऊंचाई 12 फीट है और वह एक हजार वर्ग मीटर के क्षेत्र को कवर करता है. पूरी तरह से स्वचालित यह प्योरीफायर रोजाना दो लाख क्यूबिक मीटर हवा बाहर फेंकता है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)के कार्यालय के अनुसार, सांसद अपने यहां के सभी व्यस्त इलाकों में विशालकाय एयर प्योरीफायर लगवाने का लक्ष्य लेकर
चल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अब तक तीन प्योरीफायर लगवाए
उन्होंने जनवरी में लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट में पहला प्योरीफायर लगवाया था. कार्यालय का कहना है कि एयर प्योरीफायर लगने के बाद कृष्णा नगर मार्केट के लिए बेहद फायदेमंद होगा, जहां रोज हजारों की संख्या में लोग आते हैं. यह अत्याधुनिक तकनीक के अलावा मास्ट लाइट से भी लैस है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)