Skin Care: करवा चौथ, दिवाली, भाई दूज पर मक्खन की तरह सॉफ्ट और हीरे जैसी चमकती स्किन पाने के लिए इन घरेलू चीजों को आजमाएं

Skin Care Tips: अगर आपके पास भी सैलून जाने का समय नहीं है तो हम यहां उन घरेलू सामग्रियों के बारे में बता रहे हैं जो आपको आपकी रसोई में मिलेंगी और आपकी त्वचा को आने वाले त्योहारों के लिए ग्लोइंग बनाएंगी.

Skin Care: करवा चौथ, दिवाली, भाई दूज पर मक्खन की तरह सॉफ्ट और हीरे जैसी चमकती स्किन पाने के लिए इन घरेलू चीजों को आजमाएं

Skin Care Tips: करवा चौथ 2022 से लेकर दिवाली 2022 जैसे जश्न के दिन आने वाले हैं.

खास बातें

  • करवा चौथ 2022 से लेकर दिवाली 2022 जैसे जश्न के दिन आने वाले हैं.
  • यहां उन घरेलू सामग्रियों के बारे में बता रहे हैं जो स्किन के लिए कमाल हैं
  • और आपकी त्वचा को आने वाले त्योहारों के लिए ग्लोइंग बनाएंगी..

Home Remedies For Glowing Skin: त्योहारों का सीजन चल रहा है आजकल लोगों के बेहद व्यस्त कार्यक्रम के कारण उन्हें आमतौर पर सैलून जाने और अपनी स्किन को चमकाने और केयर करने का समय नहीं मिल रहा होगा. हर कोई चाहता है कि वे हेल्दी और ग्लोइंग के साथ अपने सारे त्योहारों को मनाए. करवा चौथ 2022 से लेकर दिवाली 2022 जैसे जश्न के दिन आने वाले हैं. ऐसे में हमारा चेहरा चमकदार न हो ऐसे कैसे चलेगा. अगर आपके पास भी सैलून जाने का समय नहीं है तो हम यहां उन घरेलू सामग्रियों के बारे में बता रहे हैं जो आपको आपकी रसोई में मिलेंगी और आपकी त्वचा को आने वाले त्योहारों के लिए ग्लोइंग बनाएंगी.

त्वचा को चमकदार बनाने के लिए 5 रसोई सामग्री | 5 Kitchen Ingredients For Glowing Skin

1) हल्दी

हल्दी सबसे आसान और बहुमुखी चीजों में से एक है जो हर रसोई में पाई जाती है. हल्दी के पेस्ट को चेहरे पर थोड़ा सा शहद और दूध मिलाकर लगाएं. यह न केवल आपको चमकती त्वचा पाने में मदद करेगा बल्कि आपके चेहरे के बालों को छिपाने में भी आपकी मददगार साबित हो सकता है. अपने चेहरे पर बहुत अधिक हल्दी का प्रयोग न करें अन्यथा यह आपके चेहरे पर एक पीला रंग छोड़ सकता है.

हेयर प्रोब्लम्स की हर समस्या की जड़ हैं बालों में तेल लगाने की ये 5 गलतियां, आज से ही छोड़ दें वर्ना बुरे पछताएंगे

2) एलोवेरा

ये आपके चेहरे पर चमक लाने और उस थकान से छुटकारा पाने में भी मदद कर सकता है. आप प्राकृतिक जेली को सीधे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं या इसे फेस पैक में एक कॉम्पोनेंट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. एलोवेरा का कूलिंग इफेक्ट आपकी त्वचा को हमेशा की तरह फ्रेश बना देगा.

9edtlph

3) आलू

आलू आपकी त्वचा के लिए विशेष रूप से डार्क सर्कल और पैच वाले एरिया के लिए बहुत अच्छे होते हैं. एक आलू को काटकर त्वचा पर लगाने से काले धब्बों को दूर करने में मदद मिल सकती है.

गैस और एसिडिटी से फूला हुआ सा लगता है पेट, तो तुरंत आराम के लिए इन 5 परखे हुए नु्स्खों को आजमाएं

4) बेसन

बेसन लगाने से आपकी त्वचा थोड़ी देर के लिए रूखी हो सकती है, लेकिन यह आपके चेहरे पर एक निश्चित चमक लाता है जिसे हरा पाना मुश्किल है. बेसन, शहद और गुलाब जल का उपयोग करके एक फेस पैक बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. पूरी तरह से सूखने के बाद इसे धो लें.

5) दही 

अगर आपकी स्किन ड्राई हो रही है तो आप बस अपने चेहरे पर दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. एक कटोरी दही लें इसमें शहद या नींबू मिलाएं, इसका पैक बनाकर चेहरे पर लगाएं. इसे कुछ समय के लिए छोड़ दें.

अपने चेहरे और पूरी बॉडी से डेड स्किन सेल्स को हटाने के लिए 3 इफेक्टिव DIY रेसिपी

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com