Rare Condition: परमानेंट स्माइल के साथ पैदा हुआ बच्चा, रातों रात बन गया सोशल मीडिया पर स्टार, जानें क्या है पूरा मामला

Viral: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. इस बार एब्नॉर्मल कंडिशन के साथ पैदा हुई बच्ची सोशल मीडिया पर छा गई.

Rare Condition: परमानेंट स्माइल के साथ पैदा हुआ बच्चा, रातों रात बन गया सोशल मीडिया पर स्टार, जानें क्या है पूरा मामला

आयला समर मुचा के माता-पिता उसकी चौड़ी मुस्कान को ठीक करने के लिए एक सर्जरी के बारे में बात कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. इस बार एब्नॉर्मल कंडिशन के साथ पैदा हुआ बच्चा सोशल मीडिया पर छा गया. दुर्लभ जन्मजात विसंगति के साथ पैदा हुआ एक बच्चा सोशल मीडिया यूजर्स के लाखों चेहरों पर मुस्कान बिखेर रहा है. दिसंबर 2021 में पैदा हुए आयला समर मुचा को बाइलेट्रल माइक्रोस्टोमिया का पता चला था, जो एक अति-दुर्लभ स्थिति है, जो ओरल कैविटी के एस्थेटिक्स और कार्य को प्रभावित करती है. आयला समर मुचा का जन्म दिसंबर में हुआ था. उसकी मां के अल्ट्रासाउंड स्कैन में दिखा कि बच्चे का असामान्य रूप से बड़ा मुंह नहीं खुल रहा था.

गर्मियों में गले की खराश या बंद गले की समस्या से निजात पाने के लिए इन कारगर घरेलू उपचारों को आजमाएं

इस स्थिति की वजह से बच्चे को एक "स्थायी मुस्कान" दी है, जिसने उसे टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर एक स्टार बना दिया है. उसके माता-पिता 21 साल की क्रिस्टीना वर्चर और 20 साल के ब्लेज मुचा को ऑस्ट्रेलिया में डॉक्टरों ने खबर दी थी कि आयला ने गर्भ में यह स्थिति विकसित की थी.

Dark Circles Problem: इन 4 कारणों से पड़ जाते हैं आंखों के नीचे काले घेरे, जानें पाएं इनसे छुटकारा

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार सुश्री वर्चर ने कहा कि, "ब्लेज और मुझे इस स्थिति के बारे में पता नहीं था और न ही मैं कभी किसी मैक्रोस्टोमिया के साथ पैदा हुए किसी व्यक्ति से मिली था. इसलिए यह एक बहुत बड़ा झटका था."

क्लेफ्ट पैलेट-क्रैनियोफेशियल जर्नल में 2007 के एक अध्ययन के अनुसार, दुनिया भर में इस स्थिति के केवल 14 मामले सामने आए हैं, लेकिन फ्लिंडर्स मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों ने इसे पहली बार देखा था.

सीजेरियन के लिए जाने से पहले सुश्री वर्चर के अल्ट्रासाउंड स्कैन में भी बच्चे के असामान्य रूप से बड़े मुंह के खुलने का पता नहीं चला.

बहुत सारे अनमैरिड कपल्स को नहीं पता होते ये रिलेशनशिप कानून और नियम, आज जान लें

उन्होंने आगे न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि "मैं एक माँ के रूप में सोच सकती थी कि आखिर मैं कहां गलत हो गई थी, खासकर जब मैं अपनी पूरी गर्भावस्था के दौरान इतनी पेडांटिंक रही थी."

लेकिन डॉक्टरों ने दंपति को आश्वस्त किया कि यह उनकी गलती नहीं थी. आयला के माता-पिता उसकी चौड़ी मुस्कान को ठीक करने के लिए एक सर्जरी के बारे में डॉक्टरों से बात कर रहे हैं क्योंकि हो सकता है कि वह कुछ चीज को चूसने में सक्षम न हो. इंस्टाग्राम पर वे स्थिति के बारे में जागरूकता फैलाते हैं और अपने अनुभव साझा करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉक्टरों ने सर्जरी की सलाह दी है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आयला के बड़े होने पर उसका मुंह काम कर रहा हो.