Weight Loss: 5 सिम्पल आदतें जिन्हें फॉलो कर आसानी से पतली हो जाएगी आपकी कमर, नहीं दिखेगी लटकती चर्बी

Habits That Reduce Your Waistline: कमर का फैट घटाने के लिए आपको कुछ हेल्दी हैबिट्स को फॉलो करना चाहिए. यहां कुछ आदतों के बारे में बताया गया है जो वेट लॉस के लिए कमाल कर सकती हैं.

Weight Loss: 5 सिम्पल आदतें जिन्हें फॉलो कर आसानी से पतली हो जाएगी आपकी कमर, नहीं दिखेगी लटकती चर्बी

Waist Fat घटाने के लिए डाइट के साथ एक्सरसाइज पर भी जोर रखना होगा.

खास बातें

  • वेट लॉस के लिए डाइट फॉलो करना हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है.
  • सही ब्रेकफास्ट खाने से भी आपको वजन कम करने में मदद मिल सकती है.
  • पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाकर आप पतले और सुंदर दिख सकते हैं.

How Can I Reduce My Belly Fat Fast: सही प्रकार का ब्रेकफास्ट खाने से भी आपको वजन कम करने में मदद मिल सकती है. अपने चारों ओर देखें और वजन कम करने के लिए डाइट (Diet For Weight Loss) पर लोगों की संख्या देखकर आप चौंक जाएंगे. डाइट फॉलो करना हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है लेकिन रिस्क लेकर नहीं. हेल्दी ब्रेकफास्ट (Healthy Breakfast) सभी को करना चाहिए चाहे आप वेट लॉस डाइट (Weight Loss Diet) पर ही क्यों न हों. पेट की चर्बी (Belly Fat) घटाकर आप पतले और सुंदर दिख सकते हैं. एक टोंड बॉडी पाना किसकी चाहत नहीं होती है. ऐसे में कमर का फैट (Waist Fat) घटाने के लिए आपको कुछ हेल्दी हैबिट्स को फॉलो करना चाहिए. यहां कुछ आदतों के बारे में बताया गया है जो वेट लॉस के लिए कमाल कर सकती हैं.

कमर साइड की चर्बी घटाने के लिए क्या करें? | What To Do To Reduce Waist Side Fat?

डाइट में अधिक प्रोटीन शामिल करें: जब आप वजन कम करने की कोशिश करते हैं तो प्रोटीन आपको मांसपेशियों के निर्माण में मदद करता है और यह आपके पेट को अधिक समय तक भरा हुआ रहने में भी मदद करता है. जब आप अधिक समय तक भरे रहते हैं, तो आपके बिंज खाने की संभावना भी कम हो जाती है और यह अंततः वजन घटाने में मदद कर सकता है,

Cholesterol, ब्लड प्रेशर और शुगर रोगियों के लिए वरदान है Lemongrass और भी कई फायदों का भंडार, जानिए

पानी पानी: यह सबसे जरूरी आदतों में से एक है जिसे आपको न केवल सुबह बल्कि पूरे दिन फॉलो करना चाहिए. उठते ही पानी पिएं और नाश्ता करते समय भी पानी पिएं. यह आपके मेटाबॉलिज्म में सुधार करता है और आपको अधिक ऊर्जा भी प्रदान कर सकता है.

अपने ब्रेकफास्ट में साबुत अनाज शामिल करें: साबुत अनाज की ब्रेड में व्हाइट ब्रेड की तुलना में अधिक फाइबर होता है और यह आपके चयापचय के लिए अच्छा है. साथ ही सफेद ब्रेड की तुलना में इसे आसानी से पचाया जा सकता है.

ये पांच विटामिन्स Hair Loss की समस्या का कर देंगे अंत, तेजी से बढ़ेंगे बाल, डेली सेवन से घने और मजबूत भी होंगे

जितना हो सके चीनी से परहेज करें: अपने नाश्ते में चीनी शामिल करना अस्वास्थ्यकर है और इससे डायबिटीज भी हो सकता है. चीनी आपके शरीर के वजन में भी इजाफा कर सकती है और अगर आप वजन घटाने की यात्रा पर हैं तो बेहतर होगा कि आप अपने नाश्ते में इसका सेवन न करें.

कुछ व्यायाम करें: सुबह सबसे पहले कुछ शारीरिक गतिविधि करने से वजन घटाने में मदद मिल सकती है. सुबह व्यायाम करने से भी पूरे दिन ब्लड शुगर लेवल को स्थिर रखने में मदद मिल सकती है.

कैसे पता करें कि आपको पेट का कैंसर है? इन संकेतों और लक्षणों से करें पहचान, जानिए Gastric Cancer का कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अन्य खबरें