Weight Loss Juice: वजन कम करने का सबसे आसान तरीका, ये जूस गायब कर देगा पेट की चर्बी!

Weight Loss Juice: हमें रोजाना कितनी कैलोरी लेनी चाहिुए. शरीर में की प्रति दिन कितनी कैलोरी की जरूरत होती है. शरीर में कैलोरी की कमी होने से क्या होता है नुकसान और किन चीजों के सेवन से भरपूर कैलोरी (calories) ली जा सकती है.

Weight Loss Juice: वजन कम करने का सबसे आसान तरीका, ये जूस गायब कर देगा पेट की चर्बी!

Weight Loss Juice: लो कैलोरी जूस का सेवन कर घटा सकते हैं वजन

खास बातें

  • लो कैलोरी जूस से कम कर सकते हैं वजन.
  • करेले का जूस में भी होती हैं लो कैलोरी.
  • यहां जानें और किन जूस से घट सकता है मोटापा.

Weight Loss Juice: हमें रोजाना कितनी कैलोरी लेनी चाहिुए. शरीर में की प्रति दिन कितनी कैलोरी की जरूरत होती है. शरीर में कैलोरी की कमी होने से क्या होता है नुकसान और किन चीजों के सेवन से भरपूर कैलोरी (calories) ली जा सकती है. मानव शरीर में ऊर्जा की एक मात्रा है, जो शारीरिक गतिविधियों के संचालन के लिए जरूरी होती है. कैलोरी की यह मात्रा कई तरह के आहार से ली जा सकती है. ज्यादा कैलोरी का सेवन करने से आपका मोटापा बढ़ सकता है. वजन बढ़ने का एक मात्रा कारण ही शरीर में कैलोरी का जमा होना है लेकिन कैलोरी का सेवन करना भी जरूरी है. कैलोरी की नियमित मात्रा लेने से कई फायदे होते हैं. अगर आप वजन कम (Weight Loss) करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने खानपान की आदतों पर गौर करना जरूरी है.

आप क्या खाते हैं, कब खाते हैं और कितनी कैलोरी वाली चीजों को सेवन करते हैं. अगर आप जूस पीते हैं, तो उसमें भी कैलोरी की मात्रा का ध्यान देना चाहिए. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि स्वस्थ रहने के लिए और वजन घटाने के लिए कौन से जूस पिएं. तो यहां हम बता रहे हैं ऐसे ही कुछ जूस के बारे में जिनमें लो कैलोरी होने से यह आपका वजन घटाने में मदद कर सकते हैं.

इन जूस में कैलोरी होती है कम  | Low Calorie Juice For Weight Loss

1. खीरे का जूस- खीरे में भी कैलोरी काफी कम होती है और फाइबर की मात्रा ज्यादा होती है, इसलिए यह फैट बर्न करने के लिए सबसे अच्छा जूस माना जाता है. एक गिलास खीरे के जूस में सिर्फ 16 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है.

2. गाजर का जूस-  गाजर का जूस भी आपका वजन घटाने में मदद कर सकता है. गाजर के जूस में फाइबर और विटामिन ए पर्याप्त मात्रा में होता है. इसमें कैलोरी भी काफी कम होती है. एक गिलास गाजर के जूस में 39 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन वजन कम करने के लिए लाभकारी होता है.

al2317fkWeight Loss Juice: गाजर का जूस भी आपका वजन घटाने में मदद कर सकता है

3. करेले का जूस- करेले का जूस वजन कम करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें भी कैलोरी काफी कम होती है. एक गिलास करेले के जूस में सिर्फ 17 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन लाभकारी होता है.

4. अनार का जूस- अनार के जूस का सेवन करने के कई फायदे हो सकते हैं. अनार का जूस त्वचा के साथ-साथ वजन कम करने के लिए भी लाभकारी होता है. एक गिलास अनार के जूस में 54 कैलोरी होती है इसलिए अनार का जूस सेहत के लिए लाभकारी होता है.

5. आंवला जूस- आंवला का जूस मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है साथ ही फैट को तेजी से बर्न करने में भी कारगर है. एक गिलास आंवला जूस में 15 कैलोरी होती है इसलिए इसका सेवन फायदेमंद होता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com