विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Artist ने चावल के एक दाने पर उकेरी 3डी संरचना, खूबसूरत कलाकारी देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस

3D Structure On A Single Grain Of Rice: क्लिप की शुरुआत कलाकार द्वारा चावल के दाने की नोक में एक छेद बनाने से होती है. इसके बाद, वह नुकीले हिस्से पर गोंद लगाता है और छेद में डालता है.

Read Time: 4 mins
Artist ने चावल के एक दाने पर उकेरी 3डी संरचना, खूबसूरत कलाकारी देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
]3D Structure On A Rice: आश्चर्य है कि जब चावल पकाया जाता है तो यह कैसा दिखता है.

3D Structure On A Single Grain Of Rice: स्कूल आर्ट प्रोजेक्ट याद हैं जहां हमें दाल और चावल के दानों का उपयोग करके एक प्रोपर क्राफ्ट बनाना होता था? हालांकि यह थकाऊ लग रहा था, लेकिन कागज पर गोंद का उपयोग करके और फिर उसके ऊपर कई अनाज छिड़ककर एक इमेज बनाना निश्चित रूप से दिलचस्प था. आप सोच रहे होंगे कि अचानक हम स्कूल क्राफ्ट प्रोजेक्ट के बारे में क्यों बात कर रहे हैं. खैर, हमें एक वायरल वीडियो मिला, जो आपके आर्ट वर्क को आसान बना सकता है. इस क्लिप को आर्टवर्क डेली नामक एक इंस्टाग्राम आर्ट पेज द्वारा साझा किया गया था. इसमें एक आर्टिस्ट को 3डी लाइव में चावल के दाने को तराशते हुए दिखाया गया है. हां, आपने सही पढ़ा - चावल का एक दाना. आश्चर्य है कि उसने यह कैसे किया? बेशक, माइक्रोस्कोप का उपयोग करके. इससे पहले कि आप आउटपुट देखें, हम आपको एक स्पॉइलर देना चाहते हैं: यह गॉडज़िला फ्रैंचाइज़ में सरीसृप राक्षस जैसा दिखता था.

ये भी पढ़ें: Monkey In Bali: बाली में चतुर बंदर ने चुराए हुए फोन को वापस करने के लिए महिला से की डील, देखें मजेदार वायरल वीडियो
क्लिप की शुरुआत कलाकार द्वारा चावल के दाने की नोक में एक छेद बनाने से होती है. इसके बाद, वह नुकीले हिस्से पर गोंद लगाता है और छेद में डालता है. यह सब इसलिए ताकि वह चावल के दाने पर उचित पकड़ बना सके़. कार्विंग शुरू करने से पहले, वह एक स्मूद सरफेस करने के लिए चावल के दाने की सबसे ऊपरी परत को छीलते हुए दिखाई देते हैं. एक बार हो जाने के बाद, वह इसे और भी स्मूद बनाने के लिए ब्रश का उपयोग करता है. फिर वह अंततः कार्विंग शुरू करता है. आर्टिस्ट को सूक्ष्म विवरण जोड़ते हुए देखना किसी प्रभावशाली से कम नहीं है. चूंकि छोटे साइज के गॉडज़िला क्रिएचर को अनाज पर उकेरा गया था, कलाकार ने इसे सिलवर से भी प्रींट दिया. नीचे वीडियो देखें:

ये भी पढ़ें: Masala Pasta: इटालियन पति ने खाया भारतीय पत्नी के हाथ से बना मसाला पास्ता, तो दिया ऐसा रिएक्शन...

कहने की जरूरत नहीं है, इंटरनेट इस तरह की बड़ी आर्टवर्क से काफी इंप्रेस हुआ. लेकिन कई लोग आर्टिस्ट से सवाल करते नजर आए कि ऐसा करने की क्या जरूरत है? एक यूजर ने कमेंट किया, "यह अविश्वसनीय है, लेकिन क्यों?" कुछ लोगों ने पकने के बाद इस कार्व्ड चावल के दाने को देखने की जिज्ञासा व्यक्त की, एक कमेंट में लिखा था, "आश्चर्य है कि जब चावल पकाया जाता है तो यह कैसा दिखता है?" एक कमेंट में कहा गया, 'फूड के साथ एक नए लेवल पर खेलना.'' एक यूजर ने अपने भीतर की गवाही देते हुए लिखा, ''मैं 1 किलो गॉडज़िला चावल लूंगा.''

इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट सेक्शन में अपने विचार साझा करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विक्की कौशल ने खाएं दिल्ली के फेमस मूलचंद के पराठे, जानिए आप घर पर कैसे बना सकते हैं ये टेस्टी पराठें
Artist ने चावल के एक दाने पर उकेरी 3डी संरचना, खूबसूरत कलाकारी देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
कंटेंट क्रिएटर ने 256 अंडों से बनाया पास्ता, इंटरनेट वायरल वीडियो देख हुआ हैरान
Next Article
कंटेंट क्रिएटर ने 256 अंडों से बनाया पास्ता, इंटरनेट वायरल वीडियो देख हुआ हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;