फैक्ट्री में कैसे बनते हैं गोल-गप्पे, वायरल वीडियो देख लोगों के उड़ गए होश

हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में सूरत की एक फैक्ट्री में पानी पूरी बनाते हुए दिखाया गया है. नीचे देखें कि इंटरनेट यूजर्स ने इस वीडियो को देखकर कैसा रिएक्ट किया है.

फैक्ट्री में कैसे बनते हैं गोल-गप्पे, वायरल वीडियो देख लोगों के उड़ गए होश

इंटरनेट यूजर्स को पसंद आई फैक्ट्री में की साफ-सफाई.

चाहे आप इसे पानी पुरी या गोलगप्पे के रूप में जानते हों, यह साधारण स्ट्रीट स्नैक (Street Snacks)  हर खाने वाले के दिल पर राज करता है. टेस्टी फिलिंग और तीखी चटनी (Tikhi Chatni) के साथ मसालेदार और चटपटे पानी का कॉम्बिनेशन हमे इसका दीवाना बनाने पर मजबूर कर देता है. हर एक गोलगप्पे (Gol Gappe) को खाने के बाद इसको एक और खाने का मन करता है. हालाँकि, इस स्ट्रीट फूड के इर्द-गिर्द घूमती एकमात्र परेशानी की वजह है साफ-सफाई. जिसमें इस तरह के विचार कि क्या गोलगप्पे खिलाने वाले ने दस्ताने पहने है कि नहीं या क्या वह जिस पानी का इस्तेमाल कर रहा है वो पीने के लिए सही है या नही. ये ऐसे सवाल हैं जो हमें कई बार इनको खाने से रोक देते हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि एक वायरल वीडियो ने हमारी इस चिंता को खत्म कर दिया है. गोलगप्पे बनाने का यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद लोगों की चिंता लगभग खत्म हो गई है.

वीडियो, को एक फ़ूड व्लॉगर ने शेयर किया गया था, जो गुजरात के सूरत में एक कारखाने में रिकॉर्ड किया गया था. वीडियो की शुरुआत होती है एक बड़ी सी मशीन में आटे गिरने के साथ. किसी ने आटे की एक पूरी बोरी और उतनी ही मात्रा में पानी एक बड़े कंटेनर में डाल दिया, जिससे आटा गूंथ लिया गया, जिसके बाद आटे को एक फ्लैट शीट में बदल दिया गया. बता दें कि ये सारे काम किसी इंसान ने नहीं किए बल्कि ये पूरा प्रोसेस मशीन से हुआ. इसके बाद इस आटे को एक बड़े रोलप फ्लैट शीट पर रोल किया जाता है और फिर गोल पानी-पूरी तैयार की जाती है.

एक बार जब बारीक कटे हुए गोलगप्पे तैयार हो जाते हैं, तो उन्हें एक बड़े फ्रायर में तला जाता है और चलती ट्रे में छान लिया जाता है. अंत में इन्हें एक पैकेट में सील कर दिया जाता है. वीडियो को इस टेक्स्ट के साथ शेयर किया गया था, “सबसे स्वच्छ पानी पुरी.” 

यहां देखें वीडियो

यह क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो गई है, कई लोगों ने इतनी सफाई से गोलगप्पे बनाने पर इसकी सराहना भी की है. कई यूजर्स ने दावा किया कि यह पूरे देश में एकमात्र खाने योग्य पानी पुरी है, एक कमेंट में लिखा था, “भारत की एकमात्र खाने जैसी पानीपुरी.” एक यूजर ने इसे "सबसे स्वच्छ पानी पुरी" कहा. कई लोगों ने दावा किया कि भारतीयों को इसका स्वाद पसंद नहीं आएगा, क्योंकि वो गंदगी के आदी हैं. एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया, “असली स्वाद तो पसीना और मैल का ही आता है.” “पर भारतीयों को ये पसंद नहीं आएगा”.

आप इस वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें।



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)