विज्ञापन
Story ProgressBack

एक बार फिर से वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच, रेलवे ने दिया ये रिएक्शन

ट्रेन में सर्व किए गए खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच. IRCTC ने दिया ये रिएक्शन.

एक बार फिर से वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच, रेलवे ने दिया ये रिएक्शन

वंदे भारत ने एक बार फिर अपने पैसेंजर्स को सर्व किए जा रहे खाने की क्वालिटी को लेकर इंटरनेट का ध्यान खींचा है. एक एक्स यूजर के रिश्तेदार भोपाल से आगरा की जर्नी कर रहे थे, उन्होंने एक्सप्रेस ट्रेन में सर्व किए गए खाने की एक फोटो शेयर की. इसमें दाल में एक मरा हुआ कॉकरोच दिखाया गया है. पोस्ट को शेयर करते हुए, विदित वार्ष्णेय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल मंत्रालय और IRCTC के ऑफिशियल एक्स पेजों को भी टैग किया, जिसमें उन पर "सख्त कार्रवाई करने" की बात कही. फोटो से जुड़े नोट में लिखा था, "आज 18-06-24 को मेरे चाचा और चाची वंदे भारत में भोपाल से आगरा की यात्रा कर रहे थे. उन्हें @IRCTCofficial से उनके खाने में 'कॉकरोच' मिला. कृपया वेंडर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और सुनिश्चित करें कि ऐसा दोबारा न हो.

International Yoga Day 2024: अमूल का शेयर किया स्पेशल टॉपिकल "पहले योग, फिर भोग"

यहां देखें पोस्ट:

IRCTC के ऑफिशियल पेज ने कमेंट सेक्शन में पोस्ट को तुरंत रिएक्ट किया. IRCTC ने दावा किया कि जिम्मेदार विक्रेता को गंभीर दंड के साथ सजा दी जाएगी. उन्होंने कहा, "सर, हम आपकी जर्नी में हुए इस अनुभव के लिए क्षमा चाहते हैं. मामले को गंभीरता से देखा गया है और संबंधित सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है. हमने उत्पादन और रसद निगरानी भी तेज कर दी है."

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब इस तरह की घटना हुई हो. इससे पहले, देहरादून से आगरा तक वंदे भारत में यात्रा कर रहे एक पैसेंजर को खाने के साथ "फंगस" वाला दही सर्व किया गया था. पैसेंजर हर्षद टोपकर ने अपने खाने की तीन फोटो एक्स पर शेयर की. फोटो में आधी खाई हुई पूरी, केचप के पाउच और कुछ पैक किए गए व्यंजनों के बगल में एक पैक जूस बॉक्स रखा हुआ दिखाई दे रहा है. फोटो में, हम आम के स्वाद वाले दही का एक टब भी देख सकते हैं जिसके ऊपर एक हरे-सफेद रंग की गांठ रखी हुई है. फोटो करते हुए हर्षद ने लिखा, "आज देहरादून से आनंद विहार तक वंदे भारत में एग्जीक्यूटिव क्लास में ट्रैवल कर रहा था. सर्व किए गए अमूल दही में एक हरे रंग की परत मिली जो संभवतः फंगस थी. वंदे भारत सर्विस से ऐसी उम्मीद नहीं थी."

एक बार फिर IRCTC ने कमेंट सेक्शन में इस घटना के लिए माफ़ी मांगी. उन्होंने लिखा, "सर, हुई असुविधा के लिए हम दिल से माफ़ी मांगते हैं. इस मामले को ऑनबोर्ड सुपरवाइजर ने तुरंत देखा और दही को तुरंत बदल दिया. इसके अलावा, दही का पैक एक्सपायरी डेट के अंदर था. इस मुद्दे को निर्माता के सामने उठाया जा रहा है."

International Yoga Day 2024: चिंता और तनाव के लिए 5 योगासन | Yoga For Anxiety and Stress

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विक्की कौशल और बैड न्यूज़ की टीम ने चंडीगढ़ में उठाया लस्सी का लुत्फ़, जानिए इसके पहले उन्होंने क्या खाया
एक बार फिर से वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच, रेलवे ने दिया ये रिएक्शन
Tea Time Snack: शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है रवा कटलेट, नोट करें आसान रेसिपी
Next Article
Tea Time Snack: शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है रवा कटलेट, नोट करें आसान रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;