विज्ञापन
This Article is From Oct 06, 2023

नॉन स्टिक बर्तन खरीदने पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे रूपए, इस ट्रिक से किसी भी बर्तन को बनाएं Non Stick

क्या आप जानते हैं कि एक स्मार्ट ट्रिक के साथ आप किसी भी नॉर्मल कड़ाही को नॉन स्टिक कड़ाही में बदल सकते हैं. मशहूर सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने ये ट्रिक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है.

नॉन स्टिक बर्तन खरीदने पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे रूपए, इस ट्रिक से किसी भी बर्तन को बनाएं Non Stick
नॉर्मल कड़ाही को इस तरह बना लें नॉन स्टिक, देखें वीडियो.

How To Make A Normal Iron Kadai Non-Stick: अक्सर खाना बनाते वक्त कड़ाही में नीचे चिपकने लगता है. खासकर अगर आप चावल की कोई रेसिपी बना रहे हों, जैसे फ्राइड राइस या पुलाव. अगर आपके पास नॉन स्टिक कड़ाही नहीं है तो आपने भी इस परेशानी का सामना किया होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक स्मार्ट ट्रिक के साथ आप किसी भी नॉर्मल कड़ाही को नॉन स्टिक कड़ाही में बदल सकते हैं. मशहूर सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर ने ये ट्रिक अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है. शेफ कुणाल ने एक वीडियो के जरिए इस ट्रिक को शेयर किया है.

यहां देखें वीडियो

शेफ कुणाल कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है, जिसे कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा, आपकी सामान्य कढ़ाई को नॉन-स्टिकी बनाने के लिए एक क्विक टिप बताई जा रही है. वीडियो में शेफ कुणाल बताते हैं कि अक्सर लोग इस बात की शिकायत करते हैं कि चावल को फ्राई करते वक्त वह कड़ाही की तली में चिपक जाते हैं. ऐसे में अगर आपके पास नॉन स्टिक कड़ाही नहीं है तो भी कोई बात नहीं आप अपने नॉर्मल लोहे की कड़ाही को नॉन स्टिक बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: चटनी बनाने का ये तरीका उड़ा देगा आपके होश, पहले डाला कोयला फिर जो हुआ वो देख छोड़ देंगे चटनी खाना

ऐसे बनाएं कड़ाही को नॉन स्टिक

शेफ कुणाल ने बताया कि इस ट्रिक को अपनाने के लिए सबसे पहले कड़ाही को गैस पर रख कर तेज गर्म कर लें. इतना गर्म की लोहे की कड़ाही में इंद्रधनुषी रंग दिखने लगे. अब कड़ाही में तेल डालें और गर्म करें. जब तेल पूरी तरह से गर्म हो जाए और धुआं निकलने लगे तब एक कॉटन नैपकिन या कॉटन के किचन टॉवेल से तेल को पूरी कड़ाही में फैलाते हुए उसे पोंछ लें. अब आपकी ये कड़ाही नॉन स्टिक की तरह काम करेगी, आप चाहे तो इसमें चावल फ्राई करें या कोई भी दूसरी चीज वह तली में चिपकेगी नहीं. लेकिन इसे बरकरार रखने के लिए आपको जब भी कुछ बनाना हो तो इस प्रोसेस को करना होगा.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आपको पता है एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी हमारी और आपकी तरह इस ड्रिंक की हैं शौकीन, Can You Guess?
नॉन स्टिक बर्तन खरीदने पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे रूपए, इस ट्रिक से किसी भी बर्तन को बनाएं Non Stick
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Next Article
शरीर में इस विटामिन की कमी होने पर उड़ जाती है नींद, जानें इसके अन्य लक्षण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com