चटनी बनाने का ये तरीका उड़ा देगा आपके होश, पहले डाला कोयला फिर जो हुआ वो देख छोड़ देंगे चटनी खाना

इंटरनेट पर एक स्पेशल तरह की चटनी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, लेकिन लोगों ने इसे आग वाली और जहरीली चटनी का नाम दिया है. वीडियो देखकर आप भी समझ जाएंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो चटनी को लेकर लोग इतने हैरान हो गए.

चटनी बनाने का ये तरीका उड़ा देगा आपके होश, पहले डाला कोयला फिर जो हुआ वो देख छोड़ देंगे चटनी खाना

इंटरनेट पर वायरल हो रही आग वाली चटनी.

भारतीय खाने में चटनी की एक अलग ही अहमियत होती है. खाने में तीखी और ताजगी देने वाली चटनी आपके खाने के पूरे एक्सपीरियंस को बदल सकती है. चटनी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कई चीजों से और कई तरीकों से बनाया जा सकता है. फिर वो चाहे कोई फल हो, सब्जी हो यह स्वाद में मीठी हो या फिर तीखी या फिर खट्टी-मीठी सभी तरह की चटनी खाने में एक अलग ही जान ले आती हैं. हालाँकि, जम्मू से आई इस 'आग वाली चटनी' ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. इंटरनेट पर एक चटनी का वीडियो वायरल हो रहा है , जिसे 'दैट डेल्ही फूडी' नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और कुछ लोगों को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया.

वीडियो में जम्मू के एक लोकल स्टॉल पर चटनी तैयार करते हुए दिखाया गया है. क्लिप में, हम एक आदमी को एक प्लेट पर कोयले के दो बड़े टुकड़े रखते हुए देख सकते हैं. कुछ देर बाद, एक शख्स स्टॉल पर हरी चटनी के एक बड़े ड्रम को लाता है. वे कोयले पर थोड़ा सरसों का तेल डालते हैं और कोयले के टुकड़ों में आग लगा देते हैं. इसके बाद, वे चटनी के ड्रम में जलता हुआ कोयला डालते हैं और कुछ मिनट के लिए ढक्कन बंद कर देते हैं. बाद में, वो इसे अच्छी तरह हिलाते हैं और देखते हैं, 'आग वाली चटनी' तैयार है. फूड ब्लॉगर ने कैप्शन में स्टॉल का लोकेशन भी शेयर किया है.

उन्होंने लिखा, “आग वाली चटनी को धूनी चटनी भी कहा जाता है. लोकेशन- गुलशन नान, जम्मू.”

पूरा वीडियो यहां देखें:

हालाँकि यह तीखी चटनी आपके खाने-पीने के शौकीन लोगों को इसे आज़माने के लिए लुभा सकती है, लेकिन इंस्टाग्राम यूजर्स इससे पीछे हट गए हैं. पोस्ट के कमेंट सेक्शन में लोगों ने इस तरह की चटनी बनाने के तरीके पर चिंता जाहिर की है.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान को पसंद है पेरिसियन ब्रेकफास्ट, हेल्दी और टेस्टी खाने का है परफेक्ट कॉम्बिनेशन

एक यूजर ने इसे "कैंसरयुक्त जहरीला खाना" कहा, जबकि दूसरे ने कहा, "कैंसर चटनी."

एक शख्स ने लिखा, ''उन्होंने चटनी में कोयला मिलाया. यह क्या है."

एक कमेंट में लिखा है,"यह कैंसरकारी है... कम से कम इतना तो पढ़ कर आओ".

एक इंस्टाग्राम यूजर ने कमेंट किया: "स्मोकी चटनी कार्बन मारकर."

एक कमेंट में यह भी लिखा गया है कि कोयले की चटनी को खाना "एक समय में 100 सिगरेट पीने के बराबर है."

आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)