विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

Easy Breakfast Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाना चाहते हैं कुछ जल्दी तो जरूर ट्राई करें स्वादिष्ट दही टोस्ट, फटाफट नोट करें रेसिपी

How To Make Dahi Toast: दही सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसे कई तरह से किचन में इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन आज हम आपको दही से बनने वाले टेस्टी ब्रेकफास्ट के बारे में बता रहे हैं.

Read Time: 4 mins
Easy Breakfast Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाना चाहते हैं कुछ जल्दी तो जरूर ट्राई करें स्वादिष्ट दही टोस्ट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Dahi Toast For Breakfast: दही टोस्ट एक हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी है.

सुबह का समय हम सभी के लिए व्यस्त समय होता है. डेली कामकाज, बच्चों को स्कूल छोड़ने और काम की ज़िम्मेदारियों से निपटने के बीच, ब्रेकफास्ट बनाना एक वास्तविक चुनौती हो सकती है. हममें से कुछ लोग ब्रेड और बटर के एक सिंपल पीसेस का भी सहारा लेते हैं क्योंकि हम बहुत जल्दी में होते हैं. लेकिन आइए इसे फेस करें, हर दिन एक ही चीज़ खानाबहुत उबाऊ हो सकता है.तभी हम क्विक और टेस्टी ऑप्शन की तलाश शुरू करते हैं. जबकि उपमा, पोहा, सैंडविच और चीला जैसे ऑप्शन उपलब्ध हैं, यदि आप अपने ब्रेकफास्ट रूटिन में कुछ एक्साइटमेंट एड करना चाहते हैं, तो हमारे पास दही टोस्ट की एक शानदार रेसिपी है जो निश्चित रूप से पसंद आएगी.

ये भी पढ़ें- न्यूट्रिएंट्स का पावर हाउस हैं मिलेट्स, डाइट में करें शामिल, जान लें बाजरे से क्‍या-क्‍या बनता है | Healthy Millet Recipes

भारतीय व्यंजनों में दही एक किचन सुपरहीरो है. हम इसका उपयोग हर चीज़ के लिए करते हैं, क्रीमी रायता बनाने से लेकर मीट को मैरीनेट करने और ग्रेवी बढ़ाने तक.यह डिप्स और सैंडविच स्प्रेड के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है. लेकिन आज हम आपको कुछ खास चीज़ से परिचित करा रहे हैं: दही टोस्ट. यह एक लाइफसेवर है क्योंकि यह स्पीडी, सिंपल है और इसके लिए सब्जियों की लंबी लिस्ट की आवश्यकता नहीं होती है. उस एक्स्ट्रा फ्लेवर के लिए आपको बस रोस्टेड बेसन, मुट्ठी भर मसाले, पानी और कुछ तिल चाहिए. आइए रेसिपी पर चलते हैं.

दही टोस्ट रेसिपी कैसे बनाएं- (How To Make Dahi Toast Recipe)

1. सबसे पहले एक बाउल में एक कप दही लें. 1 से 1.5 बड़े चम्मच भुना हुआ बेसन, थोड़ी सी लाल मिर्च, काली मिर्च, जीरा और एक चुटकी हल्दी डालें.

2. सभी चीजों को तब तक मिलाएं जब तक आपको गाढ़ा बैटर न मिल जाए, आवश्यकतानुसार थोड़ा सा पानी मिलाएं.

3. ब्रेड का एक पीस लें और बैटर को एक तरफ फैला दें.

4. थोडे से घी के साथ पैन को गर्म करें.

5. पैन में ब्रेड का पीस, बैटर वाला पार्ट नीचे की ओर रखें. दूसरी तरफ और बैटर फैलाएं और थोड़ा बारीक कटा हरा धनिया और तिल छिड़कें. दोनों तरफ से क्रंची और गोल्डन ब्राउन होने तक पकाएं.

6. चटनी के साथ या अपने चाय के कम्फर्टिंग कप के साथ गरमागरम दही टोस्ट का आनंद लें.

ये भी पढ़ें- Dumpling Day 2023: आज है डंपलिंग डे, बीटरूट एंड कोकोनट डंपलिंग के साथ करें इस दिन को सेलिब्रेट

नाश्ते में कुछ नया ट्राई करने के लिए एक्साइटेड हैं? इस क्विक और आसान दही टोस्ट को एक बार ट्राई करें. बिना किसी झंझट के अपने  मॉर्निंग रूटिन में कुछ वैराइटी एड करें. ब्रेकफास्ट की बोरियत को बाय कहें और अपने दिन की स्वादिष्ट शुरुआत के लिए नमस्ते कहें. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Guru Purnima Recipes: गुरु पूर्णिमा के खास मौके पर ट्राई करें ये चार आसान सात्विक रेसिपीज, झटपट बनकर होती है तैयार
Easy Breakfast Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाना चाहते हैं कुछ जल्दी तो जरूर ट्राई करें स्वादिष्ट दही टोस्ट, फटाफट नोट करें रेसिपी
डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे की रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Next Article
डायबिटीज के मरीज इन 4 तरह के आटे की रोटियों का करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा ब्लड शुगर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;