Biryani Recipes: रेगुलर बिरयानी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये 7 क्विक यूनिक बिरयानी रेसिपी

Biryani Recipes: खाने के मामले में हर किसी की अलग-अलग प्राथमिकताएं होती हैं लेकिन कुछ ऐसे फूड्स हैं जो सभी को पसंद होते हैं. ऐसा ही एक फूड है बिरयानी.

Biryani Recipes: रेगुलर बिरयानी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये 7 क्विक यूनिक बिरयानी रेसिपी

Biryani Recipes: बिरयानी चावल, मसाले और मीट, चिकन या क्रंची वेजी का मिश्रण है.

खास बातें

  • बिरयानी किसी समय के लिए परफेक्ट डिश है.
  • बिरयानी की कई वैराइटी हैं.
  • बिरयानी को आसानी से डिनर में बना सकते हैं.

Quick Biryani Recipes In Hindi: खाने के मामले में हर किसी की अलग-अलग प्राथमिकताएं होती हैं लेकिन कुछ ऐसे फूड्स हैं जो सभी को पसंद होते हैं. ऐसा ही एक फूड है बिरयानी. चावल, मसाले और मीट, चिकन या क्रंची वेजी का मिश्रण, यह स्वादिष्ट रेसिपी अपनी तरह का एक यूनिक डिश है. खैर, इस जादुई ट्रीट से हमारा परिचय कराने के लिए मुगलों का धन्यवाद. हालांकि, ज्यादातर, बिरयानी (Biryani Recipes) को धीमी गति से पकाने की विधि का उपयोग करके पकाया जाता है. ऐसे कई स्टेप हैं जिनका पालन करने की आवश्यकता है. उदाहरण के लिए, मैरिनेशन, फिर चावल और चिकन या मीट को अलग-अलग कुक करना और भी बहुत कुछ. यह पूरी प्रोसेस काफी लंबी और थकाऊ है. यहां हम आपके लिए लाए हैं 7 बिरयानी रेसिपी जो सिर्फ 30 मिनट में तैयार हो सकती हैं. आश्चर्य है कि कैसे? नीचे एक नज़र डालें.

क्विक और आसान बिरयानी रेसिपीज हैं जिन्हें आप सभी घर पर ट्राई कर सकते हैं- 7 Quick And Easy Biryani Recipes You All Must Try At Home:

1. स्ट्रीट-स्टाइल चिकन बिरयानी-

स्ट्रीट-स्टाइल रेसिपीज के बारे में कुछ ऐसा है जो हमारे दिल को छू लेता है. टेस्ट, अरोमा, टेक्सचर और सब कुछ बेहतरीन है. यहां हम आपके लिए वन-पॉट स्ट्रीट स्टाइल चिकन बिरयानी रेसिपी लेकर आए हैं जो विदेशी मसालों, सुगंधित बिरयानी राइस और निश्चित रूप से जूसी चिकन चंक्स की अच्छाई से भरी हुई है जो इसे स्वादिष्ट बनाती है.  पूरी रेसिपी यहां पाएं.

Weight Loss: डाइट में शामिल करें ये 5 सुपरफूड Extra Kilos घटाने में मिलेगी मदद

vjmjk3n8

2. मशरूम बिरयानी-

आगे सभी वेजिटेरियन के लिए है. हम शर्त लगाते हैं, एक बार जब आप इस रेसिपी को ट्राई करेंगे, तो आप इसे बार-बार बनाएंगे. इसे तैयार करने के लिए, आपको लंबे समय तक मैरीनेट करने की आवश्यकता नहीं है. इसे मसालेदार सालन के साथ पेयर करें और आप इसके साथ जाने के लिए तैयार हैं. मशरूम बिरयानी की पूरी रेसिपी यहां देखें.

3. सोया बिरयानी-

खाना पकाने के लिए अपनी सभी आवश्यक चीजें तैयार करें क्योंकि हम आपको क्विक और आसान सोया बिरयानी की रेसिपी के बारे में बता रहे हैं. रेसिपी को तैयार होने में सिर्फ 15 मिनट का समय लगता है. सोया बिरयानी की पूरी रेसिपी यहां देखें.

Keto Diet: वेट लॉस के लिए फॉलो कर रहे हैं कीटो डाइट, तो बेहतर रिजल्ट पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 10 चीजें

j6rcap78

4. चिकन कीमा बिरयानी-

कीमा मूल रूप से माइंस मीट है, जिसे पकाने में कम समय लगता है, इसलिए इस क्विक बिरयानी रेसिपी में चिकन कीमा का उपयोग किया जाता है, जिसमें घंटों मैरिनेशन की आवश्यकता नहीं होती है और इसे पकाते समय आसानी से फ्लेवर के साथ इंजेक्ट किया जा सकता है. चिकन कीमा बिरयानी की पूरी रेसिपी यहां देखें.

5. लेफ्टओवर चिकन करी बिरयानी-

आश्चर्य है कि अपने बचे हुए चिकन करी का उपयोग कैसे करें? यहां रेसिपी है! यह बिरयानी आपके लंच और डिनर के लिए परफेक्ट है. चावल को साबुत मसालों के साथ उबाल लें, छान लें और बचे हुए चिकन करी के साथ पकाएं. आपको बस इतना ही करना है! यहां स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी देखें.

6. हरियाली चिकन बिरयानी-

लास्ट लेकिन लीस्ट नहीं. जैसा कि नाम से पता चलता है, इस हरियाली चिकन बिरयानी को हरी सामग्री जैसे धनिया पत्ती, पुदीने की पत्तियां और हरी मिर्च के कॉम्बिनेशन में मैरीनेट किया जाता है. यह हरा मसाला कुछ एक्स्ट्रा फ्लेवर और अरोमा के लिए जले हुए कोयले के साथ पकाया जाता है. हरियाली चिकन बिरयानी की पूरी रेसिपी यहां देखें.

7. गोंगुरा चिकन बिरयानी-

आखिरी में यह चिकन बिरयानी रेसिपी है जो सीधे आंध्र प्रदेश की स्ट्रीट से निकलती है. तो, तैयार हो जाइए अपने किचन में असली जायके का एक्सपीरिएंस करने के लिए. सबसे पॉपुलर बिरयानी रेसिपीज में से एक, यह रेसिपी निश्चित रूप से यहां दिल जीतने के लिए है. गोंगुरा चिकन बिरयानी की पूरी रेसिपी यहां देखें.
 

Monkeypox Diet: मंकीपॉक्स से संक्रमित Patients तेज रिकवरी के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

8ug4n7d8

तो, अगली बार जब आपके पास समय कम हो, तो चिंता न करें इन क्विक बिरयानी रेसिपीज को ट्राई करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com