इन सात नाॅर्थ इंडियन ब्रेड्स को करें ट्राई, किसी भी समय के लिए साबित होगी परफेक्ट

उत्तर भारतीय व्यंजन करी, मुंह में पानी ला देने वाले स्नैक्स और पापुलर स्वीट्स की समृद्ध रेंज के लिए व्यापक रूप से लोकप्रिय हैं.

इन सात नाॅर्थ इंडियन ब्रेड्स को करें ट्राई, किसी भी समय के लिए साबित होगी परफेक्ट

खास बातें

  • शायद ही कभी हम अपनी अनूठी फ्लैटब्रेड की सराहना करते हैं.
  • ये सभी रेसिपीज काफी यूनिक हैं.
  • इन्हें बनाने के लिए परेक्ट टाइम के अलावा धैर्य की जरूरत होती है.

उत्तर भारतीय व्यंजन करी, मुंह में पानी ला देने वाले स्नैक्स और पापुलर स्वीट्स की समृद्ध रेंज के लिए व्यापक रूप से लोकप्रिय हैं. शायद ही कभी हम अपनी अनूठी फ्लैटब्रेड की सराहना करते हैं जो हमारे भोजन के अनुभव को वास्तव में पूरा बनाने में मदद करते हैं. पंजाब के कुल्चे से लेकर दिल्ली के शीरमल तक, ब्रेड की एक विस्तृत श्रृंखला मौजूद है जिन्हें हम अपनी मनपसंद करीज और सब्जियों के साथ खाना पसंद करते हैं. यहां हमने अपनी सात पसंदीदा भारतीय ब्रेड की एक लिस्ट बनाई है, ये सभी रेसिपीज काफी यूनिक हैं और इन्हें बनाने के लिए परेक्ट टाइम के अलावा धैर्य की जरूरत होती है. लेकिन जब यह आपकी प्लेट में होती हैं तो आप इन्हें मिनटों में खत्म कर लेते हैं. तो देर किस बात की चलिए नजर डालते हैं इन खास रेसिपीज परः

यहां देखें 7 उत्तर भारतीय ब्रेड हैं जो सभी को इम्प्रेस करेंगी

1. अमृतसरी कुलचा

यह दिखने में तंदूरी रोटी या नान की तरह दिखने वाले यह कुलचा मसालेदार आलू के मिश्रण को भर बनाया जाता है. मक्खन लगाकर इसे चिकना किया जाता है, इस कुल्चे को चने, आलू या रायता के साथ जोड़ा जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ski2k3g8

2. लच्छा पराठा

यह परतदार पराठा है जो मालाबारी पराठे की तरह लगता है. मैदे या अाटे दोनों से लच्छा पराठा बनाने के लिए आटा गूंध सकते हैं, लेकिन इसे बेलने की प्रक्रिया काफी अलग है. इस ढाबा. स्टाइल स्टेपल को किसी भी करी के साथ जोड़ा जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. शीरमाल

शीरमाल एक लोकप्रिय नान है जो उत्तर प्रदेश में काफी प्रसिद्ध है. खाने में इसका स्वाद हल्का मीठा होता है. इसे ईद और रमजान जैसे खास मौकों पर बनाया जाता है. शीरमाल चिकन कोरमा व अन्य नॉनवेज रेसिपी के साथ खाने बहुत ही सवाद लगता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

sheermal recipe

4. तंदूरी रोटी

अक्सर ढाबे पर काफी सारे व्यंजनों के साथ तंदूरी रोटी ही परोसी जाती है. शादी और पार्टियों में आपने तंदूर में काफी बड़ी संख्या में तंदूरी रोटी को बनते देखा ही होगा. गर्मागर्म मक्खन लगी रोटी खाने में बहुत ही अच्छी लगती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. बाजरा मेथी मिस्सी रोटी

मिस्सी रोटी कुरकुरे और क्रश अज्वाइन, हींग और कसूरी मेथी के स्वाद के लिए जानी जाती हैए जिससे हम इस लोकप्रिय और स्वादिष्ट रोटी को बनाते हैं. यह  हाई.फाइबर बाजरे, पनीर, लहसुन और दही की गुडनेस के साथ बनती है. मधुमेह रोगियों के लिए बढ़िया विकल्प है. यहां देखें रेसिपी.

3o1bvti8

6. भटूरा

यह नरम रोटी मैदे के साथ बनाई जाती है. थोड़ा सा बेकिंग सोडा इस रोटी को फूलाने में मदद करता है. क्योंकि  भटूरे डिप फ्राइड होते हैं, इसलिए ये दिल्ली और पंजाब में जाता लोकप्रिय है. इसे अक्सर छोले और अचार के साथ परोसा जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

7. पूरी

पूरी उत्तर भारत का बहुत ही लोकप्रिय है, इसे पूजा पाठ और त्योहारों पर बनाया जाता है. आटे में घी, नमक और अजवाइन डालकर पूरी का आटा गूंधा जाता है जिसके बाद इन्हें तेल में डीप फ्राई किया जाता है. इन्हें छोले, आलू या पनीर के साथ पेयर किया जा सकता हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

9uhvq73o

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Badaam Milkshake: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रेस्टोरंट स्टाइल बादाम मिल्कशेक

गर्मी में इन पांच लाइट और हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपीज को आप भी करना चाहेंगे ट्राई

Navratri Prasad For Nine Days 2021: नवरात्रि में मां दुर्गा को नौ दिन चढ़ाएं नौ अलग-अलग प्रसाद, यहां जानें पूरी लिस्ट!

Vrat-Special Breakfast: इस नवरात्रि एक बूंद तेल के साथ बनाएं ये व्रत स्पेशल ब्रेकफास्ट रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chaitra Navratri 2021: इस बार नवरात्रि में अपने फेवरेट फलों से बनाएं ये चार मजेदार लस्सी