Weight Loss Tips: मोटापे की समस्या से हैं परेशान तो इन लो कैलोरी फूड्स को डाइट में करें शामिल

Food For Weight Loss: भागदौड़ भरी जिंदगी और खराब लाइफस्टाइल के चलते मोटापा आज के समय की एक बड़ी समस्या बन गया है. लाखों लोग अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं.

Weight Loss Tips: मोटापे की समस्या से हैं परेशान तो इन लो कैलोरी फूड्स को डाइट में करें शामिल

Weight Loss Tips: वजन को कम करने के लिए हममें से ज्यादातर लोग डाइटिंग और एक्सरसाइज का सहारा लेते हैं.

खास बातें

  • केल एक हरी पत्तेदार सब्जी है.
  • तरबूज को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.
  • ब्रोकली के सेवन से वजन को कम कर सकते हैं.

Weight Loss Foods:  भागदौड़ भरी जिंदगी और खराब लाइफस्टाइल के चलते मोटापा आज के समय की एक बड़ी समस्या बन गया है. लाखों लोग अपने बढ़े हुए वजन से परेशान हैं. वजन को कम करने के लिए हममें से ज्यादातर लोग डाइटिंग और एक्सरसाइज का सहारा लेते हैं लेकिन कभी-कभी इतना सब कुछ करने के बाद भी कोई फर्क नजर नहीं आता है. मोटापा न सिर्फ हमारी सुंदरता को खराब करने का काम करता है बल्कि कई बीमारियों का कारण भी बन सकता है. अगर आप वाकई में वजन को कम करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं सिर्फ आपको अपनी डाइट में कुछ हेल्दी चीजों को शामिल करना है. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी लो कैलोरी चीजों के बारे में बताते हैं जो वजन घटाने में मदद कर सकती हैं.

वजन घटाने में मददगार हैं ये चीजेंः

1. केलः

केल एक हरी पत्तेदार सब्जी है, जो मोटापा कम करने में मदद कर सकती है. केल को लीफ कैबेज भी कहते हैं. केल एक लो कैलोरी सब्जी है जो वजन घटाने और इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद कर सकती है.

fl2ggrmc

केल एक हरी पत्तेदार सब्जी है, जो मोटापा कम करने में मदद कर सकती है. 

2. तरबूजः

तरबूज को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. तरबूज में लगभग 90 प्रतिशत पानी पाया जाता है जो वजन घटाने में मदद कर सकता है. तरबूज कोलेस्ट्रॉल को कम करने और हार्ट को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है.

3. लौकीः

लौकी एक हरी सब्जी है जो पोषक तत्वों से भरपूर है. लौकी में कैलोरी की मात्रा काफी कम पाई जाती है जो सेहत के साथ-साथ वजन को कम करने में भी मदद कर सकती है. लौकी को आप जूस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

4. ब्रोकलीः

ब्रोकली में विटामिन-ए, विटामिन सी, कैल्शियम, पोटैशियम, फोलिक एसिड, फाइबर और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं. जो शरीर को सेहतमंद रखने के साथ-साथ वजन घटाने में भी मददगार हो सकते हैं.

इस रेयर कैंसर के अब तक आएं हैं सिर्फ 81 केस! रोंगटे खड़े कर देगी सरवाइवर की कहानी...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.