Gobi Kofta Curry: डिनर में बनाएं टेस्टी मसालेदार गोभी कोफ्ता करी रेसिपी

Masaledaar Gobi Kofta Curry: गोभी कोफ्ता करी. जैसा कि नाम से पता चलता है, कोफ्ता कद्दूकस की हुई फूलगोभी से बनाया जाता है और टमाटर, प्याज, लहसुन और बहुत कुछ की स्वादिष्ट ग्रेवी में डूबोया जाता है.

Gobi Kofta Curry: डिनर में बनाएं टेस्टी मसालेदार गोभी कोफ्ता करी रेसिपी

Gobi Kofta Curry: डिनर में आसानी से बनाएं स्वादिष्ट गोभी कोफ्ता करी.

खास बातें

  • करी सर्व करने से ठीक पहले ग्रेवी में कोफ्ते के बॉल डालें.
  • गोभी कोफ्ता कद्दूकस की हुई फूलगोभी से बनाया जाता है.
  • गोभी कोफ्ता करी रेसिपी को आसानी से बना सकते हैं.

Masaledaar Gobi Kofta Curry: वीकडे में सर्वाइव करना कठिन है, है ना?! डेली डेडलाइन को पूरा करने से लेकर ऑनलाइन मीटिंग अटैंड करने तक, नेचर साइकल वर्क इसे कठिन बना सकती है! दिन के लास्ट में, हम डिनर के लिए तत्पर रहते हैं क्योंकि डिनर का मतलब है कि हम काम से भरे एक दिन को कर पाए, और यह एक अच्छा ब्रेक लेने का समय है. हम कुछ स्वादिष्ट खाने के लिए एक्साइटेड हैं जो हमें एक और वीक के लास्ट का जश्न मनाने में मदद करेगा, हमें वीकेंड के करीब ले जाएगा! इसलिए हम आपके लिए एक खास रेसिपी वीडियो लेकर आए हैं और इसे कहते हैं गोभी कोफ्ता करी. जैसा कि नाम से पता चलता है, कोफ्ता कद्दूकस की हुई फूलगोभी से बनाया जाता है और टमाटर, प्याज, लहसुन और बहुत कुछ की स्वादिष्ट ग्रेवी में डूबोया जाता है. इस रेसिपी को यूट्यूब बेस्ड फूड ब्लॉगर कुक विद पारुल ने शेयर किया है.

malai kofta recipe

घर पर कैसे बनाएं गोबी कोफ्ता करी| How To Make Gobi Kofta Curry At Home:

फूलगोभी को कद्दूकस कर लें और उसमें से नमी निचोड़ लें. एक बाउल में कद्दूकस की हुई फूलगोभी, अदरक-लहसुन का पेस्ट, कटी हुई हरी मिर्च, कटा हरा धनिया, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर और गरम मसाला डालकर अच्छी तरह मिलाएं. इसके बाद, मसाला के लिए, बैचों में बेसन डालें. नमक मिलाकर कोफ्ते के बॉल बना लें. कोफ्ते को गोल्डन होने तक डीप फ्राई करें.

प्याज और लहसुन का बारीक पेस्ट बना लें, एक तरफ रख दें. टमाटर, धनिया और हरी मिर्च का एक और पेस्ट पीसकर अलग रख लें. पानी में धनियां पाउडर, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर मिलाकर एक तरफ रख दें.

एक कढ़ाई में तेल गरम करें, साबुत मसाले डालकर भूनें. प्याज का पेस्ट डालें और तब तक चलाएं जब तक कि इसकी कच्ची महक न चली जाए. टमाटर का पेस्ट, मसाला मिश्रण और नमक डालें. थोड़ा सा दही और गर्म पानी डालें और ग्रेवी को पकने दें. करी सर्व करने से ठीक पहले ग्रेवी में कोफ्ते के बॉल डालें.

गोभी कोफ्ता करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com