Skin Care Tips: खूबसूरत और चमकदार स्किन पाने की है ख्वाहिश, तो इन 4 फलों को आज ही बना लें डाइट का हिस्सा

Best Fruits For Glowing Skin: फलों को अपनी डाइट में शामिल करने से आपकी त्वचा में काफी सुधार हो सकता है. हेल्दी स्किन के लिए फल (Fruits For Healthy Skin) किसी चमत्कार से कम नहीं होते हैं. हम जैसा खाते हैं वैसा ही दिखते हैं. ये बात गांठ बांध लें.

Skin Care Tips: खूबसूरत और चमकदार स्किन पाने की है ख्वाहिश, तो इन 4 फलों को आज ही बना लें डाइट का हिस्सा

Skin Care Fruits: कुछ फल त्वचा की चमक में सुधार करने में मदद करते हैं.

खास बातें

  • स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए क्या करें? यहां आपके लिए बेस्ट उपाय है.
  • फलों में कई तरह के विटामिन और मिनरल्स होते हैं.
  • कुछ फल हैं जो आपके चेहरे पर नई चमक ला सकते हैं.

How Can I Glow My Face Naturally: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए क्या करें? चमकदार और हेल्दी त्वचा का राज क्या है? (Secret Of Healthy Skin) यहां आपके ऐसे ही कुछ सवालों का जवाब है. हम जो खाते हैं उसका सीधा असर हमारी त्वचा पर दिखाई देता है. फलों में कई तरह के विटामिन और मिनरल्स होते हैं जो स्किन को हेल्दी बनाने में मदद कर सकते हैं. हालांकि स्किन केयर प्रोडक्ट्स (Skin Care Products) जरूरी हैं लेकिन हेल्दी स्किन के लिए डाइट भी काफी मायने रखती है. कुछ फल हैं जो आपके चेहरे पर नई चमक ला सकते हैं. ग्लोइंग स्किन के लिए फ्रूट्स (Fruits For Glowing Skin) किसी चमत्कार से कम नहीं होते हैं. यहां कुछ फलों के बारे में बताया गया है जिन्हें आपको अपनी डाइट में शामिल करना है.

चमकदार त्वचा के लिए ये 4 फल खाएं | Eat These 4 Fruits For Glowing Skin

1) तरबूज

यह फल जितना स्फूर्तिदायक और हाइड्रेटेड है, इसमें फाइबर भी उतना ही होता है. इसमें पानी की मात्रा भी अधिक होती है. यह 92 प्रतिशत पानी से भरा होता है. इसलिए हाइड्रेशन के लिए इसका सेवन बेहद फायदेमंद है. इसमें विटामिन सी, बी 6, बी 1 और लाइकोपीन (कैरोटीनॉयड) होता है, जो सभी त्वचा की बनावट बेहतर करता है.

Breakfast में खाली पेट खाएं Muesli, मिलेंगे 6 गजब के फायदे, आंखों, Heart और हड्डियों के लिए शानदार

2) संतरे

विटामिन सी एक अद्भुत एंटी-ऑक्सीडेंट है, जो त्वचा की टोन और बनावट में सुधार, हाइड्रेट और उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने के लिए जाना जाता है. इसमें एंटी इंफ्लमेटरी गुण भी पाए जाते हैं. विटामिन सी मुंहासों को कंट्रोल करने, मुक्त कणों से लड़ने में भी मदद करते हैं.

3) कीवी

हम में से कुछ लोग सूजी हुई आंखों और झुर्रियों से परेशान रहते हैं, लेकिन चिंता न करें, कीवी आपकी मदद कर सकता है. कीवी कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है और विटामिन सी का एक बेहतरीन स्रोत है, जो शरीर को ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाने में मदद करता है.

बारिश के मौसम में खाने की इन चीज़ों से करें परहेज, जानें मानसून सीजन में क्या खाएं और क्या नहीं...

4) आम

इनमें पॉलीफेनोल नामक एक प्राकृतिक रसायन के साथ-साथ विटामिन सी, ए, बी 6, के, ई, पोटेशियम, मैग्नीशियम और कॉपर होता है. सबसे ज्यादा मात्रा आम के छिलके, बीज और गुठली में पाई जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.