Fish Popcorn: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं हेल्दी और टेस्टी फिश पॉपकॉर्न

Fish Popcorn Recipe: अपने फेवरेट सी फूड के बारे में सोचें और सबसे पहली बात जो दिमाग में आएगी वह है फिश. फिश करी, फिश पकौड़ा, फिश बिरयानी, तवा फ्राई फिश, फिश और चिप्स जैसे क्लासिक रेसिपीज़ की कमी नहीं है.

Fish Popcorn: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं हेल्दी और टेस्टी फिश पॉपकॉर्न

Fish Popcorn: पॉपकॉर्न की लिस्ट में एक यूनिक सी फूड एड करें.

खास बातें

  • फिश पॉपकॉर्न एक टेस्टी डिश है.
  • फिश पॉपकॉर्न को आसानी से बना सकते हैं.
  • फिश पॉपकॉर्न शाम की चाय के लिए परफेक्ट पेयर है.

Fish Popcorn Recipe: अपने फेवरेट सी फूड के बारे में सोचें और सबसे पहली बात जो दिमाग में आएगी वह है फिश. फिश करी, फिश पकौड़ा, फिश बिरयानी, तवा फ्राई फिश, फिश और चिप्स जैसे क्लासिक व्यंजनों ने सभी कुकिंग बाधाओं को पीछे छोड़ दिया है और देश और विदेश दोनों में कई प्लेटों पर जगह बनाई है. इन सभी रेसिपीज के अलावा, कुछ छिपे हुए रत्न भी हैं जो आपकी शाम की चाय के साथ परफेक्ट पेयर बन सकते हैं या शुरुआत के रूप में भी काम कर सकते हैं. आप सभी ने चिकन पॉपकॉर्न और पनीर पॉपकॉर्न जरूर ट्राई किया होगा. यहां हम आपके लिए पॉपकॉर्न की लिस्ट में एक यूनिक सी फूड लाए हैं. इसे फिश पॉपकॉर्न कहा जाता है. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह क्विक और आसान फिश स्टार्टर रेसिपी फिश को एक स्वादिष्ट बैटर में डुबोकर और डीप फ्राई करके बनाई जाती है.

टेस्ट के बारे में बात करते हुए, इस रेसिपी की सुगंध और बनावट निश्चित रूप से आपके टेस्ट बड पर कब्जा कर लेती है और आप इन स्वर्गीय ट्रीट को कभी नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसलिए, यदि आप किसी भी दिन अपनी शाम की भूख को शांत करने के लिए एक सरल लेकिन पौष्टिक फिश स्नैक रेसिपी की तलाश में हैं, तो यहां एक आसान-पीज़ी फिश पॉपकॉर्न रेसिपी है जिसे आप आज़मा सकते हैं.

फिश पॉपकॉर्न रेसिपी- How To Make Fish Popcorn Recipe:

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले फिश के टुकड़े धोने की जरूरत है. क्यूब्स में काटें, एक टॉबेल से थपथपा कर सुखाएं. अब, सभी मसाले जैसे लाल मिर्च पाउडर, अजवायन, नमक, काली मिर्च और अदरक लहसुन का पेस्ट डालें.

अच्छी तरह मिलाएं, फिश क्यूब्स को कोट करें. एक अंडे को फोड़ें, फिश के क्यूब्स को डुबोएं और फिर उनके साथ ब्रेडक्रंब को कोट करें. सभी टुकड़ों को डीप फ्राई कर लें. यदि आप हेल्दी ऑप्शनों की तलाश में हैं तो आप उन्हें एयर फ्राई भी कर सकते हैं.

प्रो टिप: इस रेसिपी को केवल फिश फ़िललेट्स का उपयोग करके बनाएं.

फिश पॉपकॉर्न के लिए यहां क्लिक करें. 

Polycystic Ovary Syndrome (PCOS): डाइट कंट्रोल करेगी पीसीओएस! जानें Expert से...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com