Weight Loss Drink: रोजाना करें इन चार ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से बर्न होगा फैट

Fat Burning Drinks: मोटापा कम करने के लिए हम हर वो मुमकिन चीज करना पसंद करते हैं, जिसे हम कर सकते हैं फिर चाहे डाइट हो या एक्सरसाइज. लेकिन, इन सबके बाद भी कभी-कभी वो परिणाम नहीं मिलता जो हम चाहते हैं.

Weight Loss Drink: रोजाना करें इन चार ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से बर्न होगा फैट

Weight Loss Drink: वजन बढ़ने की एक वजह हमारा अनहेल्दी खान-पान और लाइफस्टाइल भी है.

खास बातें

  • ग्रीन टी को सुबह चाय की जगह आप पी सकते हैं.
  • ग्रीन टी में एपिगैलोकैटेचिन गैलेट नामक एक एंटीऑक्सिडेंट होता है.
  • सुबह खाली पेट नींबू पानी का सेवन अच्छा माना जाता है.

Fat Burning Morning Drinks:  मोटापा कम करने के लिए हम हर वो मुमकिन चीज करना पसंद करते हैं, जिसे हम कर सकते हैं फिर चाहे डाइट हो या एक्सरसाइज. लेकिन, इन सबके बाद भी कभी-कभी वो परिणाम नहीं मिलता जो हम चाहते हैं. असल में वजन बढ़ने (Weight Loss Drink) की एक वजह हमारा अनहेल्दी खान-पान और लाइफस्टाइल भी है. हम फास्ट फूड और अनहेल्दी चीजों का सुबह से लेकर शाम तक सेवन करते हैं. जो न सिर्फ वजन बल्कि, कई अन्य समस्याओं की वजह भी हैं. तो अगर आप भी वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह की चाय की जगह हेल्दी ड्रिंक्स को शामिल करें. चाय की जगह इन हेल्दी ड्रिंक का सेवन कर न केवल आप वजन बल्कि कई अन्य लाभ भी पा सकते हैं. तो देर किस बात की चलिए जानते हैं, उन हेल्दी ड्रिंक्स के बारे में जो वजन को तेजी से घटाने में मदद कर सकते हैं. 

 

वजन घटाने में मददगार हैं ये ड्रिंक्सः (Best Weight Loss Drink)

1. मेथी ड्रिंकः

वजन को कम करने के लिए आप मेथी ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. रात में मेथी के कुछ दाने पानी में भिगोकर रख दें. सुबह सबसे पहले इन्हें पानी में उबालें और खाली पेट पीएं इससे वजन और शुगर को कंट्रोल में रखा जा सकता है.

kd5vi3vg

वजन को कम करने के लिए आप मेथी ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं

2. ग्रीन टीः

ग्रीन टी को सुबह चाय की जगह आप पी सकते हैं. ग्रीन टी में एपिगैलोकैटेचिन गैलेट नामक एक एंटीऑक्सिडेंट होता है, जिससे फैट बर्न होता है. इतना ही नहीं ये इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में भी मदद कर सकती है.

3. एप्पल साइडर विनेगरः

सुबह खाली पेट एप्पल साइडर विनेगर पीने से वजन को कम किया जा सकता है. इसमें एसिटिक एसिड नाम का फैट बर्न करने वाला यौगिक पाया जाता है, जिससे तेजी से वजन को कम किया जा सकता है.

4. नींबू-पानीः

सुबह खाली पेट नींबू पानी का सेवन अच्छा माना जाता है. चाय पीने से पहले आप एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर पी सकते हैं, इससे पाचन को बेहतर और वजन को कंट्रोल किया जा सकता है.

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.