विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2023

"पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे..." विश्व कप के बाद जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? बोर्ड ने दिए संकेत

Babar Azam's Captaincy: पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और इस हार के बाद से ही बाबर आजम को हटाने की मांग हो रही है.

"पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे..." विश्व कप के बाद जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? बोर्ड ने दिए संकेत
Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को लेकर संकेत दिए हैं.

Babar Azam's Captaincy: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भारत में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में हिस्सा ले रही है. पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैचों में जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद टीम की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई. पाकिस्तान को इसके बाद बैट-टू-बैक तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएओं को भी झटका लगा है. हालांकि, टीम अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. दूसरी तरफ कप्तान बाबर आजम लगातार दवाब में बने हुए हैं. पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों के अलावा फैंस भी बाबर को कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं. वहीं इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज जारी कर कहा,"कप्तान बाबर आजम और टीम प्रबंधन पर मीडिया स्क्रूटनी को लेकर बोर्ड का रुख है कि और जैसा पूर्व क्रिकेटरों की राय है, यह है कि सफलता और हार खेल का हिस्सा हैं. कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक को आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए टीम बनाने के लिए पूरी स्वतंत्रता और समर्थन दिया गया."

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगे बताया,"भविष्य को देखते हुए, बोर्ड वर्ल्ड कप में टीम के प्रदर्शन के आधार पर पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे. फिलहाल पीसीबी फैंस, पूर्व खिलाड़ियों और हितधारकों को टीम के साथ खड़े रहने के लिए अपील करता है ताकी वह इस मेगा-इवेंट में वापसी कर सके."

पाकिस्तान के पांच मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक है. पाकिस्तान को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को  चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है और इस हार के बाद से ही बाबर आजम को हटाने की मांग हो रही है.

रिपोर्ट्स की मानें तो अगर बाबर आजम को हटाया जाता है तो सरफराज अहमद, मुहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी में से किसी एक को टीम की कमान मिल सकती है. पाकिस्तान को विश्व कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. टीम को 2024 टी20 विश्व कप और 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी योजना बनाने की जरूरत है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी में इस बात पर स्पष्ट सहमति बन रही है कि बाबर के पास खुद को साबित करने का मौका था और वह कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Rohit Sharma के निशाने पर श्रीलंकाई दिग्गज का यह रिकॉर्ड, पोटिंग को भी छोड़ सकते हैं पीछे

यह भी पढ़ें: Pakistan Semi-Final Scenario: तीन हार के बाद भी क्या पाकिस्तान पहुंच पाएगा सेमीफाइनल में, जानिए क्या है पूरा समीकरण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
INDW vs PAKW: "मुझे लगता है कि...", पाकिस्तान कप्तान का छलका दर्द, भारत के खिलाफ हार का बताया सबसे बड़ा कारण
"पाकिस्तान क्रिकेट के हित में फैसला लेंगे..." विश्व कप के बाद जाएगी बाबर आजम की कप्तानी? बोर्ड ने दिए संकेत
Rohit Sharma catch viral Litton Das  Wicket Mohammed Siraj IND vs BAN 2nd Test
Next Article
'उड़ता Rohit Sharma': कोहली-सिराज भी देखकर हैरान, हिट मैन ने हवा में एक हाथ से लपका चौंकाने वाला कैच, बांग्लादेश बैटर के उड़े होश, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com