'अगर वो कप्तान नहीं हैं, तो वो टीम में भी...', IPL में धोनी के भविष्य को लेकर सहवाग ने बताई 'असलियत'

MS Dhoni Virendra Sehwag: क्या धोनी अगले सीजन आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. क्या माही इम्पैक्ट प्लेयर (impact player rule) के तहत आईपीएल खेलते रहेंगे. इसको लेकर सहवाग ने जवाब दिया है.

'अगर वो कप्तान नहीं हैं, तो वो टीम में भी...', IPL में धोनी के भविष्य को लेकर सहवाग ने बताई 'असलियत'

आईपीएल में धोनी के भविष्य पर वीरेंद्र सहवाग का बयान

MS Dhoni Virendra Sehwag: क्या यह सीजन धोनी (MS Dhoni IPL) के आईपीएल करियर का आखिरी सीजन है?. इस सवाल का जवाब अबतक नहीं मिल पाया है. हालांकि धोनी ने इसको लेकर कहा है कि वो हमेशा सीएसके के साथ रहेंगे. अभी इसके बारे में कुछ नहीं कहना चाहते हैं. वहीं, इस सीजन 'इम्पैक्ट प्लेयर' का नियम लागू किया गया है. ऐसे में ये कयास लग रहे हैं कि 'इम्पैक्ट प्लेयर नियम' आने से धोनी अभी कई साल और आईपीएल (IPL CSK Dhoni) खेलते रहेंगे. वहीं, ब्रावो ने भी इसपर अपनी राय दी थी और कहा है कि इस नियम के आने से धोनी आईपीएल में कई साल और खेल सकते हैं. वहीं, अब वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehweag on Dhoni) ने अपनी राय दी है जिससे फैन्स के सामने एक सवाल खड़ा हो गया है. क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि, 'धोनी के लिए 'इम्पैक्ट प्लेयर' का नियम काम नहीं करता है. क्योंकि जो इम्पैक्ट प्लेयर होगा, उसे या तो बल्लेबाजी करनी होगी या फिर गेंदबाजी, लेकिन कप्तानी नहीं कर सकता है. पूरे 20 ओवर मैदान पर नहीं रह सकता है.'

IPLखेलकर अलीगढ़ लौटे रिंकू सिंह, प्रैक्टिस के लिए मैदान पहुंचे तो युवा क्रिकेटर छूने लगे पैर, Video

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, 'धोनी ने इस सीजन ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है, वो आखिर के ओवरों में आते हैं और तेजी से रन बनाकर चले जाते हैं. उनका यही प्लान रहा है. वहीं, धोनी यदि आगे खेलेंगे तो कप्तान के तौर पर ही खेलेंगे. ऐसे में उनके लिए तो इम्पैक्ट प्लेयर का नियम लागू ही नहीं होता है. यदि इम्पैक्ट प्लेयर के साथ खेलना हो गा कि धोनी बतौर मेंटर टीम के साथ रहेंगे. हाथ में ठंडा रखकर टीम परफॉर्मेंस पर नजर रखेंगे और सलाह देंगे.'

सहवाग ने आगे कहा कि, 'धोनी आईपीएल खेल रहे हैं तो सिर्फ अपनी कप्तानी के लिए, क्योंकि कप्तानी के लिए उन्हें मैदान के अंदर रहना होगा. यदि माही कप्तान नहीं हैं तो फिर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर भी नहीं खेलने वाले, वो या तो खेलेंगे या फिर मेंटर या फिर 'डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट' के तौर पर सीएसके खेमे में बैठे हुए नजर आएंगे'. 


बता दें कि इस सीजन धोनी घुटने के चोट से भी परेशान नजर आए हैं. मैच के दौरान धोनी को घुटने पर पट्टी लगाए हुए भी देखा गया है. ऐसे में ये कयास लगना स्वाभाविक है कि धोनी आगे आईपीएल खेल पाएंगे या नहीं.

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com