'इंडिया में बच्चों ने Afridi से ऑटोग्राफ लिया, फिर Shoaib Akhtar से पूछा ‘आपका नाम?’, Malik ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

Pakistan tour of India: शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने खुलासा किया कि शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और अजहर महमूद - जो टेस्ट का हिस्सा थे - मैच से दो दिन पहले रात के खाने के लिए बाहर गए थे जब यह घटना हुई थी.

'इंडिया में बच्चों ने Afridi से ऑटोग्राफ लिया, फिर Shoaib Akhtar से पूछा ‘आपका नाम?’, Malik ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

Shoaib Akhtar vs Sachin Tendulkar

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को क्रिकेट इतिहास के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है. उनके नाम सबसे तेज गेंद (न्यूजीलैंड, 2002 के खिलाफ 161 किलोमीटर प्रति घंटे) फेंकने का रिकॉर्ड है. अख्तर ने खेल के कुछ महानतम बल्लेबाजों के साथ प्रतिद्वंद्विता का आनंद लिया, उनमें से एक भारत (Team India) के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं. दोनों ने अपने पूरे करियर में कई बार एक दूसरे का सामना किया और एक दूसरे मात दिया.

इन दो दिग्गजों के बीच प्रतियोगिता की शुरुआत 1999 से हुई, जब पाकिस्तान ने एशियाई टेस्ट चैंपियनशिप के पहले मैच (IND vs PAK) के लिए भारत का दौरा किया था.

कोलकाता में खेले गए इस मैच (India vs Pakistan) में पाकिस्तान ने भारत पर 46 रन की एक करीबी जीत दर्ज की थी. जिसमें अख्तर ने पहली पारी की पहली ही गेंद पर तेंदुलकर को आउट कर दिया था, जिससे ईडन गार्डन में मौजूद भीड़ पूरी तरह से शांत हो गई थी.


Virat Kohli Birthday: 34 साल के हुए किंग कोहली, जानिए हजारों में से उनके कुछ अनोखे Records के बारे में

BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने Shahid Afridi के आरोपों का दिया कड़ा जवाब, INDvsBAN मैच में हुए विवाद पर ये कहा

लगभग 23 साल बाद शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने कोलकाता में टेस्ट शुरू होने से दो दिन पहले हुई एक दिलचस्प घटना को याद किया.

मलिक ने खुलासा किया कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi), शोएब अख्तर और अजहर महमूद - जो टेस्ट का हिस्सा थे - मैच से दो दिन पहले रात के खाने के लिए बाहर गए थे जब यह घटना हुई थी.

शोएब मलिक ने ए स्पोर्ट्स पर कहा, “शोएब भाई, शाहिद भाई बाहर खाने पर गए थे. कुछ बच्चे आए, उन्होंने ऑटोग्राफ लिया लाला से, और अजहर भाई से. फिर शोएब भाई से पूछा, 'आपका क्या नाम है?'."

उन्होंने आगे बताया, "दो दिन बाद टेस्ट मैच था, तो इन्होने कहा, 'दो दिन के बाद आप सिर्फ मेरा नाम ले रहे होंगे'. उन्होंने सचिन को पहली बॉल पे आउट किया फिर.”

मलिक का किस्सा सून स्टूडियो में मौजूद विशेषज्ञों - वसीम अकरम, वकार यूनिस और मिस्बाह – ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज के लिए तालियां बजाई.

IND vs ZIM: अगर भारत का आखिरी सुपर 12 मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो क्या होगा समीकरण? जानिए डिटेल

Happy Birthday Virat Kohli: ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने Live TV पर स्पेशल अंदाज में दी 'अपने दोस्त' को जन्मदिन की बधाई-Video

विराट कोहली के जन्मदिन पर उनके यंग फैंस की बातें सुन आप भी रह जायेंगे हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com