विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 12, 2023

'1 0 0 1 1 2', सांसे थम गई, हर गेंद पर पलटती रही बाजी, टिम डेविड ने जान लगाकर दिलाई मुंबई को जीत, Video

IPL 2023 Anrich Nortje: मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा अपनी कमेंट्री के दौरान आईपीएल को लेकर हमेशा कहा करते हैं यह इंडियन प्रीमियर लीग नहीं बल्कि ' इंडियन इनक्रेडिबल लीग' है.  चोपड़ा जी द्वारा कही जा रही यह बात बिल्कुल सच भी साबित हो रही है

Read Time: 5 mins
'1 0 0 1 1 2', सांसे थम गई, हर गेंद पर पलटती रही बाजी, टिम डेविड ने जान लगाकर दिलाई मुंबई को जीत, Video
MI vs DC: आखिरी गेंद पर मुंबई की रोमांचक जीत

IPL 2023 Anrich Nortje: मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा अपनी कमेंट्री के दौरान आईपीएल को लेकर हमेशा कहा करते हैं यह इंडियन प्रीमियर लीग नहीं बल्कि ' इंडियन इनक्रेडिबल लीग' है. चोपड़ा जी द्वारा कही जा रही यह बात बिल्कुल सच भी साबित हो रही है. दरअसल, आईपीएल 2023 में पिछले 3 मैच ऐसे हुए हैं जिसने फैन्स और क्रिकेटरों की सांसे रोक दी है. केकेआऱ और गुजरात के बीच मैच में रिंकू सिंह ने 5 गेंद पर 5 छक्का आखिरी ओवर में लगाकर असंभव को संभव कर दिया था तो वहीं लखनऊ और आरसीबी के बीच मैच का फैसला काफी सारे ड्रामें के साथ आखिरी गेंद पर हुआ. अब आईपीएल 2023 के 16वां मैच भी कुछ ऐसा ही रहा जिसने फैन्स की सांसे आखिरी गेंद तक अटकी पड़ी थी. दरअसल, आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस ने 2 रन लेकर मैच को जीत लिया लेकिन इस मैच ने रोमांच की सारे हदें पार कर दी थी. 

आखिरी ओवर का रोमांच (Anrich Nortje Last Over)

मुबई इंडियंस को जीत के लिए आखिरी ओवर में 5 रन की दरकार था. क्रीज पर टिम डेविड और कैमरून ग्रीन थे. गेंदबाजी की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर ने एनरिक नॉर्ख्या (Anrich Nortje) को दी थी. 

पहली गेंद पर 1 रन- ग्रीन ने एक रन लेकर स्ट्राइक डेविड को दी.- 1 रन

दूसरी गेंद पर कैच छूटा- मुकेश कुमार ने ओवर की दूसरी गेंद पर टिम डेविड का कैच टपका दिया. यह एक ऐसा कैच था जिसे लिया जाना चाहिए था. यदि मुकेश इस कैच को ले लेते तो मैच का मजा दोगुना हो जाता. कैच छोड़ने के बाद भी इस गेंद पर कोई रन नहीं बना. -0 रन

तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं- 0 रन, इस गेंद पर रन न बन पाने के कारण दिल्ली की उम्मीद बढ़ गई. एनरिक नॉर्ख्या की बेहतरीन गेंद पर डेविड रन नहीं बना पाए. अब मुंबई को जीत के लिए 4 रन की दरका था. दरअसल, इस गेंद पर दिल्ली ने वाइड को लेकर रिव्यू लिया जो दिल्ली के हक में गया. 

चौथी गेंद पर 1 रन- चौथी गेंद पर डेविड ने 1 रन लेकर स्कोर को आगे ले जाने का काम किया. अब मुंबई को जीत के लिए 2 गेंद पर 3 रनों की दरकार था. ग्रीन  को अगली गेंद खेलनी थी. 

पांचवीं गेंद पर 1 रन- पांचवीं गेंद पर ग्रीन ने 1 रन लेकर स्ट्राइक डेविड को दे दी. अब आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे. फैन्स और पूर्व दिग्गज आईपीएल 2023 में होने वाले पहले सुपरओवर की उम्मीद लगाने लगे थे. मैच आखिरी गेंद पर पहुंच गया था. इस यॉर्कर गेंद पर ग्रीन किसी तरह से खेलने में सफल रहे और रन लेने के लिए भागे. किस्मत ग्रीन के साथ थी, वो रन आउट होने से बाल-बाल बच गए थे.

आखिरी गेंद पर 2 रन और मंबई की जीत
टिम डेविड ने डीप मिड ऑफ पर शॉट मारकर तेजी से दो रन के लिए भागे. डीप मिड ऑफ पर डेविड वॉर्नर ने गेंद को पकड़ा लेकिन उनकी थ्रो काफी ऊपर रही. जिसके कारण विकेटकीपर को पकड़ने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा. अभिषेक पोरेल ने हवा में उड़कर वॉर्नर के थ्रो को पकड़ा और स्टंप पर लगाया, लेकिन टिम डेविड ने ड्राइव मारकर अपने विकेट को बचा लिया और 2 रन पूरे कर लिए. इस तरह से एक और रोमांचक मैच का अंत हुआ. मुंबई यह मैच 6 विकेट से जीतने में सफल रहा. भले ही मुंबई की टीम यह मैच जीतने में सफल रही लेकिन गेंदबाज
एनरिक नॉर्खिया ने आखिरी ओवर में जिस तरह से 6 गेंद फेंकी उसने हर किसी को हैरान कर दिया. मुंबई के बल्लेबाजों के लिए यह जीत आसानी से नहीं बल्कि काफी मुश्किल से मिली.

मैच में रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली और 45 गेंद पर 65 रन बनाकर आउट हुए. रोहित को उनके अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. बता दें कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी की थी और 19.4 ओवर में 172 रन बनाए थे. जिसके बाद मुंबई ने 4 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 
--- ये भी पढ़ें ---

* RCB vs LSG: इस मेगा रिकॉर्ड के साथ निकोलस पूरन ने आरसीबी से छीन लिया मुकाबला
* Rinku Singh के बल्लेबाज़ी का जादू Suhana Khan और Ananya Pandey पर कुछ इस अंदाज में चढ़ा, ऐसे किया इज़हार

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अर्शदीप सिंह की खुलने वाली है किस्मत, ऐतिहासिक सीरीज में करने जा रहे हैं डेब्यू! 'गुरु' का मिला मंत्र
'1 0 0 1 1 2', सांसे थम गई, हर गेंद पर पलटती रही बाजी, टिम डेविड ने जान लगाकर दिलाई मुंबई को जीत, Video
India Playing 11 vs Zimbabwe 3rd T20I, India tour of Zimbabwe 2024 yasasvi jaiswal Rinku Singh Sanju samson Shivam Dube
Next Article
IND vs ZIM, 3rd T20I | Playing 11 Prediction: तीसरे टी-20 में भारतीय प्लइंग 11 में हो सकते हैं तीन बदलाव, ऐसा बन रहा समीकरण
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;