RCB vs LSG: इस मेगा रिकॉर्ड के साथ निकोलस पूरन ने आरसीबी से छीन लिया मुकाबला

Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants: जीत के लिए 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय लखनऊ ने जब 10.4 ओवरों में 4 विकेट गंवा दिए थे, तो सभी ने एक बार को आरसीबी की जीत को पक्का मान लिया था, लेकिन यहां से विंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन प्रंचड प्रहार करते हुए मैच का टर्निंग प्वाइंट बन गए

RCB vs LSG: इस मेगा रिकॉर्ड के साथ निकोलस पूरन ने आरसीबी से छीन लिया मुकाबला

Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants: निकोल पूरन ने आरसीबी से एक तय जीत छीन ली

खास बातें

  • निकोलस मैच छीन ले गए, बैंगलोरियन देखते रह गए !
  • निकोलस का प्रहार, आरसीबी तार-तार !
  • पूरन ने बनाया बॉलरों को चूरन !
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में पिछले दो दिन के भीतर मुकाबलों ने अलग ही स्तर का रोमांच पकड़ लिया है. एक दिन पहले ही रविवार को रिंकू सिंह ने अपने करिश्मे से क्रिकेट जगत को अवाक कर दिया था, तो कल सोमवार को लखनऊ सुपर जॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स (LSG vs RCB) के बीच आखिरी ओवर तक पहुंचे मुकाबले में एक बार फिर से दोनों टीमों के प्रशंसकों की सांसे अटका दीं, लेकिन आखिर में लखनऊ जीतने में कामयाब रही. और मैच का टर्निग प्वाइंट बन गया विकेटकीपर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का वह रिकॉर्ड जिसने मैच की सूरत ही बदल कर रख दी. 

SPECIAL STORIES:

"रिंकू भैया जिंदाबाद", मैच के बाद वीडियो कॉल पर Shreyas Iyer और Rinku Singh के बीच की मजेदार बातचीत- Video


Video: 'स्वागत नहीं करोगे हमारा' Rinku Singh का कुछ इस अंदाज में KKR ने किया जोरदार वेलकम

जीत के लिए 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय लखनऊ ने जब 10.4 ओवरों में 4 विकेट गंवा दिए थे, तो सभी ने एक बार को आरसीबी की जीत को पक्का मान लिया था, लेकिन यहां से विंडीज के विकेटकीपर निकोलस पूरन प्रंचड प्रहार करते हुए मैच का टर्निंग प्वाइंट बन गए. पूरन ने सिर्फ 19 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों से 62 रन की बनायी. लेकिन इस पारी के दौरान अहम बात रही उनका रिकॉर्ड. पूरन ने सिर्फ 15 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा. और इसके साथ ही वह आईपीएल के इतिहास में सबसे कम  गेंदों पर अर्द्धशतक जड़कर यूसुफ पठान और सुनील नरेन के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए. सबसे तेज पचासा संयुक्त रूप से केएल राहुल और पैट कमिंस (दोनों 14) के नाम पर है. 

वास्तव में केएल राहुल ने अपने अर्द्धशतक के लिए सिर्फ 12 ही गेंद खेलीं. पचासे तक पहुंचने के लिए सिर्फ तीन ही गेंद ऐसी रहीं, जिसमें उन्होंने  स्कोर नहीं किया. पिच पर उतरते ही पूरन उस ओवर में करन की पहली ही गेंद पर रन नहीं निकाल सके, तो सिराज के अगले ओवर की दो गेंदों पर वह कोई रन नहीं बना सके. इन तीनें गेंदों को छोड़कर पूरन ने बेंगलोर के बॉलरों का चूरन बना दिया. और सिर्फ 15 गेंदों पर पचासा जड़कर उन्होंने अपना नाम आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ में से एक रिकॉर्ड पर लिखवा लिया.

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* VIDEO: धोनी ने दिखायी चीते जैसी फुर्ती, तो अंपायर की भी खुल गयीं आंखें, और फैंस चिल्लाने लगे...
* VIDEO देखें: जडेजा ने पकड़ा बुलेट कैच, तो अंपायर का दहशत के मारे हुआ कुछ ऐसा हाल कि...