IPL 2021: गौतम गंभीर ने बतायी वजह है कि क्यों उन्होंने एबी डिविलियर्स जैसा बल्लेबाज नहीं देखा

IPL 2021: बता दें कि एबी ने मई के बाद से प्रतिस्पार्धात्मक क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन इसके बावजूद दिग्गज बल्लेबाज ने टीमों को चेतावनी दे दी है. एबी ने मंगलवार को प्रैक्टिस मैच में 46 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली. इसमें उन्होंने 10 छक्के और 7 चौको जड़े और यह प्रदर्शन बॉलरों की नींद उड़ाने को काफी है.

IPL 2021: गौतम गंभीर ने बतायी वजह है कि क्यों उन्होंने एबी डिविलियर्स जैसा बल्लेबाज नहीं देखा

IPL 2021: एबी डि विलियर्स ने टीमों को ट्रेलर दिखा दिया है

नयी दिल्ली:

IPL 2021:  भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि शुरू होने जा रहे आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे चरण में आरसीबी के लिए एबीडि विलियर्स बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने जा रहे हैं. इस चरण में आरसीबी प्रतिद्वंद्वी टीमों पर दबदबा बनाने और अच्छी शुरुआत देने पर काम कर रहा है. टूर्नामेंट 19 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है. गंभीर ने कहा कि एबी ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ अपना दबदबा बनाया है. स्टार स्पोर्ट्स चैनल के कार्यक्रम में  गौतम बोले कि एबी की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ दबदबा बनाने की योग्यता बहुत ही शानदार है. पूर्व ओपनर बोले कि उन्होंने अपने करियर में कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा, जिसने जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज के खिलाफ ऐसा शानदार और नियमित रूप से दबदबा बनाया हो. बता दें कि एबी ने बुमराह के खिलाफ 140 के स्ट्राइक-रेट से ऊपर की दर से 112 रन बनाए हैं, जबकि बुमराह इस दिग्गज को आईपीएल में सिर्फ दो ही बार आउट कर सके हैं.  

गंभीर ने कहा कि विराट को मिड्ल ऑर्डर में एबी और मैक्सवेल के होने से बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा. निश्चित ही, विराट टूर्नामेंट में पारी शुरू करने की ओर निहार रहे होंगे. और कुछ ऐसी ही भूमिका वह विश्व कप में भारत के लिए निभा सकते हैं. गौतम बोले कि विराट के पास एबी और मैक्सेवल जैसे बल्लेबाज हैं, जो कि बहुत ही बड़ा फायदा है.  अगर यह बात मैक्सवेल को लेकर नहीं भी की जा सकती, पर एबी के बारे में जरूर कही जा सकती है. वजह यह है कि यहां एक बल्लेबाज है, जो जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज से अच्छी तरह निपट सकता है और वह डिविलियर्स हैं.  मैंने ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा, जिसने एबी की तरह बुमराह के खिलाफ इतनी निरंतरता के साथ अटैक किया हो. 

ये भी पढ़ें 
* CPL 2021: इस गेंदबाज ने तोड़ दिया विस्फोटक क्रिस गेल का बल्ला, हैरत में पड़ गए 'यूनिवर्स बॉस'- Video
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* IPL 2021: डीविलियर्स ने मचाया गदर, सिर्फ 46 गेंदों में ठोका शतक, प्रैक्टिस मैच में की चौके-छक्के की बरसात- Video
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा


हालांकि, गौतम यह भी कहा कि विराट और एबी दोनों पर पर शुरू होने जा रहे आईपीएल के दूसरे चरण में खासा दबाव होगा क्योंकि अभी तक आरसीबी ने एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. पूर्व ओपनर बोले कि आईपीएल में आपके पास संभवत: दो या तीन अंतरराष्ट्रीय बॉलर होते हैं. आपके पास घरेलू गेंदबाज भी होते हैं, जिनके खिलाफ आप दबदबा बना सकते हैं. इसलिए विराट और एबी पर बहुत ज्यादा दबाव रहेगा. और अगर आप खिताब नहीं जीतते हैं, तो साल दर साल यह दबाव बढ़ता जाता है. बता दें कि एबी ने मई के बाद से प्रतिस्पार्धात्मक क्रिकेट नहीं खेली है, लेकिन इसके बावजूद दिग्गज बल्लेबाज ने टीमों को चेतावनी दे दी है. एबी ने मंगलवार को प्रैक्टिस मैच में 46 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली. इसमें उन्होंने 10 छक्के और 7 चौको जड़े और यह प्रदर्शन बॉलरों की नींद उड़ाने को काफी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​