IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरे फेज 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. 19 सितंबर को यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK VS MI) और मुंबई इंडियंस की टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर होगी.

IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2021 से 15 खिलाड़ी हुए बाहर

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरे फेज 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. 19 सितंबर को यूएई में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK VS MI) और मुंबई इंडियंस की टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर होगी. एक तऱफ जहां आईपीएल (IPL) के दूसरे फेज के शुरू होने का फैन्स इंतजार कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने दूसरे दौर के बचे मैचों से खुद को अलग कर लिया है. जिसके बाद फ्रेंचाइजियों ने नए खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के तौर पर (IPL2021 player replacements) टीम में शामिल किया है. दिग्गज खिलाड़़ियों के आईपीएल से नाम लेने से यकीनन फ्रेंजाइजियो को झटका लगा है लेकिन उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर आए खिलाड़ी भी टैलेंट के मामले में कम नहीं हैं. 

रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर
आरसीबी की टीम (Royal Challengers Bangalore) को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. टीम के पांच खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज में नहीं दिखेंगे, एडम जंपा के रिप्लेसमेंट के तौर पर फ्रेंचाइजी ने श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा डेनियल सैम्स की जगह दुष्मंता चमीरा भी आरसीबी की ओर से आईपीएल खेलते दिखेंगे. फिन एलेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टिम डेविड अपना जलवा दिखाएंगे. केन रिचर्ड्सन की जगह टीम में इंग्लिश क्रिकेटर जॉर्ज गार्टन (George Garton) दिखेंगे. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह होनहार क्रिकेटर आकाशदीप आरसीबी की टीम में शामिल हुए हैं. इन रिप्लेसमेंट हुए खिलाड़ियों ने टिम डेविड (Tim David) और वानिन्दु हसरंगा पर सबकी नजर रहेगी. टिम डेविड सिंगापुर की ओर से क्रिकेट खेलते हैं. हाल ही टी-20 ब्लास्ट में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाया है. सीपीएल में भी डेविड ने तूफानी बल्लेबाजी की है. 

राजस्थान रॉयल्स
आईपीएल के दूसरे फेज में राजस्थान रॉय़ल्स की टीम (Rajasthan Royals) में भी फेरबदल हुआ है. जोफ्रा ऑर्चर और बेन स्टोक्स पहले से ही इस सीजन से बाहर थे, लेकिन अब दूसरे दौर में राजस्थान की टीम में न तो जोस बटलर (Jos Buttler) दिखेंगे और न ही एंड्रयू टाई (Andrew Tye) खेलते दिखेंगे. राजस्थान ने जोफ्रा ऑर्चर के रिप्लेसमेंट के तौर पर ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया है, स्टोक्स के बदले ओसाने थॉमस टीम की ओऱ से खेलते दिखेंगे. एंड्रयू टाई की जगह टी-20 क्रिकेट के नंबर वन स्पिनर तबरेज़ शम्सी (Tabraiz Shamsi) को राजस्थान ने टीम में जगह दी है. बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर राजस्थान ने इविन लुईस (Evin Lewis) को बाकी के मैचों के लिए टीम में शामिल किया है. 

पंजाब किंग्स को बड़ा झटका
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए सबसे बड़ा झटका डेविल मलान (Dawid Malan) का दूसरे फेज से नाम वापस लेना रहा है. मलान निजी कारणों के चलते आईपीएल नहीं खेलेंगे. पंजाब ने उनकी जगह साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एडन मार्करम (Aiden Markram) को टीम में जगह दी है. रिले मेरेडिथ की जगह पंजाब ने  नाथन एलिसो को टीम में बुलाया है.  नाथन एलिसो ने अपने डेब्यू मैच में ही हैट्रिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा झाए रिचर्डसन (Jhye Richardson) की जगह इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद की टीम में शामिल कर लिया है. 

ये भी पढ़ें 

इधर क्रिस वोक्स आईपीएल से हटे, उधर दिल्ली ने नया खिलाड़ी लपक लिया

सौरव ने दी सफाई, आईपीएल के कारण भारतीयों ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना नहीं किया बल्कि...

शास्त्री सहित कोचिंग स्टॉफ इस तारीख को हो सकते हैं ब्रिटेन से रवाना, लेकिन...

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने भी अपना नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह अब शेरफेन रदरफोर्ड (Sherfane Rutherford) हैदराबाद के लिए बाकी के मैच खेलेगें. 

दिल्ली कैपिटल्स 
दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी झटका लगा है. दिग्गज क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने अपना नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह  ऑस्ट्रेलिया के बेन ड्वारशुइस (Ben Dwarshuis) को टीम में शामिल किया गया है. दिल्ली कैपिटल्स के मुताबिक वोक्स ने निजी कारण के चलते टूर्नामेंट के बचे हुए मैच नहीं खेल रहे हैं. 

केकेआर


आईपीएल में इस बार भी पैट कमिंस नहीं दिखेंगे. उनकी जगह कोलकाता ने टिम साउदी को टीम में जगह दी है. साउदी T20I में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, उनके नाम अबतक 83 मैचों में 99 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​