IPL 2021: पैट कमिंस के बाद अब शाकिब और रहमान भी आईपीएल के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे, बांग्लादेश बोर्ड बोला कि...

IPL 2021: पैट कमिंस के ऐलान के बाद अब बाकी खिलाड़ियों ने भी मजबूरीवश या किसी भी कारण से कहना शुरू कर दिया है कि वे आईपीएल के बचे हुए मैचोें में नहीं खेल पाएंगे. और निश्चित ही यह टूर्नामेंट की लोकप्रियता और आकर्षण पर असर डालेगा.

IPL 2021: पैट कमिंस के बाद अब शाकिब और रहमान भी आईपीएल के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे, बांग्लादेश बोर्ड बोला कि...

केकेआर को शाकिब की कमी खलेगी

नई दिल्ली:

पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अच्छी खबर यह रही कि उसे आईपीएल-2021 (IPL 2021) के बाकी बचे 31 मुकाबलों के लिए सितंबर-अक्टूबर में विंडो मिल गयी है. सूत्रों के मुताबिक टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 10 अक्टूबर तक यूएआई (UAE) में आयोजित कराया जाएगा. मतलब यह कि टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) से ठीक पहले इन मैचों का आयोजन किया जाएगा. लेकिन जैसा डर था वैसी खबर आनी रविवार से आनी शुरू हो गयीं. पैट कमिंस (Pat Cummmins) ने साफ कर दिया है कि वह बाकी मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे, तो अब और खिलाड़ियों की ऐसी खबर आयी है.

करियर के पहले 6 साल में बनाये सिर्फ 1 रन, फिर किस्मत ने खाई पलटी, बना डाले 6 दोहरा शतक

अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने साफ कर दिया है कि वे अपने खिलाड़ियों को बाकी मैचों में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं देंगे. इसका मतलब यह है कि शाकिब-अल-हसनन और मुस्तिफजुर रहमान की सेवा इनकी टीमों को नहीं मिला पाएगी. शाकिब केकेआर और रहमान राजस्थान के लिए खेलते हैं.


काउंटी क्रिकेट में दिखा 'Dhoni' जैसा विकेटकीपर, बल्लेबाज को पलक झपकते ही कर दिया स्टंप, देखें Video

ये दोनो ही खिलाड़ी टूर्नामेंट के पहले चरण में खेले थे और बीसीबी ने इन्हें 18 मई तक के लिए ही एनओसी जारी किया था. यह ऐसा सुनिश्चित करने के लिए किया था कि दोनों खिललाड़ी श्रीलंका के खिलाफ घर में खेली जा रही टीम वनडे मैचों का हिस्सा बन सकें. सितंबर के महीने में बांग्लादेश तीन वनडे मैच के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा. इसके बाद इतने ही टी20 मैच भी खेले जाएंगे. इसी वजह से शाकिब और रहमान को एनओसी देने से इनकार कर दिया है. इस बारे में बांग्लादेश बोर्ड के प्रेसीडेंट ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि शाकिब के शेष आईपीएल मैचों में खेलने के कोई आसार नहीं हैं क्योंकि इंग्लिश टीम बांग्लादेश दौरे पर आएगी. ऐसे में उन्हें एनओसी नहीं मिलेगा और यही बात रहमान पर भी लागू होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​