Glenn Maxwell : "शायद अब समय आ गया है...", RCB के खराब परफॉर्मेंस के बाद अब मैक्सवेल ने लिया बड़ा फैसला

Glenn Maxwell, मैक्सवेल आईपीएल 2024 में रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे. सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने छह पारियों में 5.33 की औसत से केवल 32 रन बनाए थे

Glenn Maxwell :

Glenn Maxwell

Glenn Maxwell In IPL 2024:  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) मैनेजमेंट से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए उनकी जगह किसी और को चुनने का अपील करने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा करने के लिए आईपीएल से ब्रेक लेने का फैसला किया है. मैक्सवेल आईपीएल 2024 में रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे. सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने छह पारियों में 5.33 की औसत से केवल 32 रन बनाए थे.  ऐसी अटकलें थीं कि अंगूठे की चोट के कारण वह बाहर बैठे होंगे लेकिन ऐसा नहीं था.(Maxwell record in IPL 2024)

ये भी पढ़े-  मोहम्मद कैफ ने चुनी T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम, एक नहीं बल्कि 4 बड़े दिग्गजों को नहीं दी जगह

मैक्सवेल ने इस सीजन  आरसीबी की सात मैचों में छठी हार के बाद कहा, "मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यह काफी आसान फैसला था.. मैं पहले भी इस स्थिति में रहा हूं जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं और खुद को गहरे गड्ढे में डाल सकते हैं. मुझे लगता है कि अब वास्तव में मेरे लिए खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने की जरूरत है. अपने शरीर को दुरुस्त करने का अच्छा समय है. यदि टूर्नामेंट के दौरान मुझे इसमें शामिल होने की आवश्यकता होती है, तो मैं उम्मीद करता हूं कि एक ठोस मानसिक और शारीरिक स्थान पर वापस आ सकता हूं, जहां मैं अपने परफॉर्मेंस से टीम में योगदान दे पाउंगा ".


ये भी पढ़े-  "मझे लगता है माही भाई ...", अंबाती रायडू ने IPL से धोनी के रिटायरमेंट को लेकर की भविष्यवाणी

मैक्सवेल ने प्रेस कांफ्रेंस में अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, ‘‘यह काफी आसान फैसला था. मैं पिछले मैच के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और कोच के पास गया और कहा कि शायद अब समय आ गया है कि मेरी जगह किसी और को आजमाया जाये. उन्होंने कहा, "यह खुद को थोड़ा मानसिक और शारीरिक आराम देने के अलावा अपने शरीर को फिट करने का अच्छा समय है. अगर टूर्नामेंट के दौरान मुझे शामिल कराने की जरूरत होती है तो उम्मीद है कि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत स्थिति में वापस आ सकता हूं तथा प्रभाव डाल सकता हूं"

यह मैक्सवेल के करियर में दूसरी दफा है जब इस आल राउंडर ने खुद की मानसिक और शारीरिक फिटनेस के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर करने का फैसला किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, दूसरी ओर हैदराबाद के खिलाफ मैच में आरसीबी को 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद आरसीबी अब प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है. हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 287 रन बनाए थे जिसके बाद आरसीबी ने 262 रन बनाए थे. एक ओर जहां ट्रेविस हेड ने शानदार शतक ठोका और 41 गेंद पर 102 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी ओर आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक ने बवाल मचाया और केवल 35 गेंद पर 83 रनों की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.