"कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल से हटने को कह सकता है बोर्ड, विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए 20 नाम," रिपोर्ट

रविवार को मुंबई में आयोजित बीसीसीआई की समीक्षा बैठक में राहुल द्रविड़ और रोहित सहित दिग्गज अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा समीक्षा बैठक में उपस्थित रहे

खास बातें

  • बीसीसीआई की विश्व कप समीक्षा बैठक
  • फिफ्टी-फिफ्टी वर्ल्ड कप रोडमैप पर भी हुई चर्चा
  • कई सिफारिशें की गईं मीटिंग में
नई दिल्ली:

रविवार को मुंबई में हुई टी20 विश्व कप की समीक्षा और इस साल खेले जाने वाले फिफ्टी-फिफ्टी वर्ल्ड के रोडमैच सहित कई विषयों को लेकर हुई बीसीसीआई की बैठक में बड़ा फैसला यह लिया गया है कि इस मेगा इवेंट के लिए बोर्ड ने बोर्ड ने बीस खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है और टूर्नामेंट तक इन्हीं खिलाड़ियों को रोटेट किया जाएगा. वहीं, सूत्रों के अनुसार शीर्ष खिलाड़ियों से आगामी आईपीएल से हटने के लिए भी कहा जा सकता है. बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वह चाहता है कि खिलाड़ी कम से कम चोटिल हों और उनका पूरा ध्यान आईसीसी टूर्नामेंट पर हो. लिए गए इस सहित बाकी कई फैसलों के दौरान बैठक में रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव सहित कई आला अधिकारी मौजूद थे. 

SPECIAL STORIES

पंत के चोटिल होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये दो विकेटकीपर हैं रेस में, पूर्व सेलेक्टर ने बताई पसंद


इस वजह से हैं ऑस्ट्रेलिया कोच बहुत आश्वस्त, बोले कि भारत दौरे में टीम को प्रैक्टिस मैच की जरूरत नहीं

बता दें कि भारतीय टीम इस साल के भीतर 35 वनडे खेलेने जा रही है. और इसका आगाज श्रीलंका के साथ घर पर शुरू होने जा रही वनडे सीरीज के साथ होने जा रहा है. और जब मैच इतने सारे खेलने हैं और प्राथमिकता खिलाड़ियों को फिट रखने की भी हो चली है, तो यही वजह है कि उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए चयन के लिए अब यो-यो और डेक्सा टेस्ट को पास करना अनिवार्य होगा. 

सूत्रों के अनुसार मीटिंग में बड़ी बात यह रही कि अब बोर्ड ने खिलाड़ियों से साफ कह दिया है कि अगर वे चाहें, तो आईपीएल के मैचों से ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन अब ब्रेक लिए उन्हें टीम इंडिया के मैचों से आराम नहीं दिया जाएगा. इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए बैठक में कुछ सिफारिशें भी की गई हैं, लेकिन जल्द से जल्द लागू करने का फैसला किया गया है. चलिए आप एक बार फिर से की गई सिफारिशों पर नजर दौड़ा लीजिए:

1. उभरते हुए खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए अपने चयन का दावा ठोकने से पहल पर्याप्त घरेलू क्रिकेट खेलनी होगी. इसके अलावा अब टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट और डेक्स टेस्ट चयन के लिए एक अहम मानक होगा और इस पर उन्हें खरा उतरना होगा और इन टेस्टों को सेंट्रल पूल में शामिल सभी खिलाड़ियों पर लागू किया जाएगा. 

2. एफटीपी (फ्यूचर टूर प्रोग्राम) और इस साल विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) आईपीएल में खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों पर निगरानी रखने के लिए फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर काम करेगी. विराट कोहली के भारतीय टीम का कप्तान रहते यह टेस्ट शुरू किया गया था.  इसमें पहले पास होने के लिये 16.1 स्कोर जरूरी था जो बाद में 16. 5 कर दिया गया.

3. खिलाड़ी आईपीएल से ब्रेक ले सकते हैं, लेकिन टीम इंडिया के मैचों से आराम या ब्रेक अब नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें : 

Rishabh Pant को प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट कर लाया जा सकता है दिल्ली : रिपोर्टस

ऋषभ पंत से मिलने अस्पताल पहुंचे अभिनेता अनिल कपूर व अनुपम खेर, लोगों से की ये खास अपील

दोस्त धवन ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया, तो विराट, सचिन सहित कई दिग्गजों ने की ऋषभ के तेज स्वास्थ्य लाभ की कामना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com