विज्ञापन
This Article is From Nov 03, 2022

क्या आपके घर के आसपास तो नहीं उग रहा है ये खतरनाक पौधा? डंक मारकर कर देता है हालत खराब

Most Dangerous Plant: क्या आप दुनिया के सबसे खतरनाक पौधे के बारे में जानते हैं? जो लोग इस खतरनाक पौधे से दर्द झेल चुके हैं, उनके मुताबिक यह पौधा अपने अविश्वसनीय दर्दनाक डंक के लिए जाना जाता है, जो पीड़ित को डंक मारने के बाद हफ्तों या महीनों तक पीड़ित कर सकता है. आप इसके दर्द की कल्पना भी नहीं कर सकते.

क्या आपके घर के आसपास तो नहीं उग रहा है ये खतरनाक पौधा? डंक मारकर कर देता है हालत खराब

Worlds Most Dangerous Plant: अकेलापन...अक्सर इंसान को दुनिया की सारी गतिविधियों और खुशी पहुंचाने वाली चीजों से दूर कर देता है, जिसके चलते कई बार लोग उदासीनता के माहौल से घिर जाते हैं. इससे उबरने के लिए लोग कई बार कुछ ऐसा कर जाते हैं, जो लोगों को हैरान कर देता है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें एक शख्स उदासी से उबरने के लिए एक ऐसा तरीका आजमाता है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. शख्स ने उदासी से उबरने के लिए दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा उगा दिया, जिसके बारे में जानकर लोगों के डर के मारे रोंगटे खड़े हो रहे है. 

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट (The Independent reported) के अनुसार, ब्रिटेन के 49 साल के डैनियल एमलिन-जोन्स (Daniel Emlyn Jones) ने दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा (world's most dangerous plant) उगाया है, जिसका डंक इतना बुरा है कि इससे महीनों तक दर्द हो सकता है. इतना ही नहीं इस पौधे के डंक के दर्द से आत्महत्या के विचार भी आ सकते हैं. 

दरअसल, डैनियल ने जिमपाई-जिमपाई नाम का एक पौधा अपने घर में उगाया, जिसे उसने एक पिंजरे में रखा हुआ है, जिसके ऊपर 'खतरा' (danger) लिखा है. रिपोर्ट के आगे कहा गया है कि, जिमपाई-जिमपाई (Gympie-gympie), जिसे 'ऑस्ट्रेलियाई स्टिंगिंग ट्री' (Australian stinging tree) के रूप में भी जाना जाता है, एक बिछुआ जैसी झाड़ी है, जिसे दुनिया के सबसे विषैले पौधे (world's most venomous plant) के रूप में जाना जाता है. इस पौधे से गर्म एसिड से जलने और बिजली का झटका लगने का अहसास एक साथ होता है. 

ब्रिटेन के अखबार मेट्रो (British newspaper Metro) को ऑक्सफोर्ड (Oxford) के एक ऑनलाइन ट्यूटर (online tutor) डैनियल (Daniel) ने बताया कि, 'मैंने सोचा कि इससे मेरी गार्डनिंग में थोड़ा ड्रामा आएगा.' डैनियल बताते हैं कि, उन्होंने सबसे इस खतरनाक पौधे को इसलिए उगाने का फैसला किया, क्योंकि मैं जरैनीअम से बोर हो चुका था. डैनियल ने आगे कहा कि, 'आप इंटरनेट से बीज खरीद सकते हैं, लेकिन आपको सावधान रहना होगा कि यह एक तय इलाके से बाहर न फैले, इसलिए मैं इसे अपने सामने वाले कमरे में रखता हूं. मुझे अपने बीज ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी से मिले. इसकी कीमत साठ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर थी, इसलिए यह सस्ता नहीं था.'

जो लोग इस खतरनाक पौधे से दर्द झेल चुके हैं, उनके मुताबिक यह पौधा अपने अविश्वसनीय दर्दनाक डंक के लिए जाना जाता है, जो पीड़ित को डंक मारने के बाद हफ्तों या महीनों तक पीड़ित कर सकता है. आप इसके दर्द की कल्पना भी नहीं कर सकते. 

* ""''दुल्हन को जबरदस्ती विदा करते नजर आए घरवाले, VIDEO देख हंस-हंसकर हो जाएंगे लोटपोट
* ''Video: फोटो के चक्कर में टाइगर के साथ पोज देने की गलती कर बैठी लड़की, अगले ही पल...
* "क्या आप जानते हैं तस्वीर में दिख रहे इस अजीबोगरीब सांप का नाम, IFS अधिकारी भी ढूंढ रहे हैं जवाब

देखें वीडियो- ​प्रियंका चोपड़ा ने फिर लगाया अपने स्टाइल में तड़का, व्हाइट लुक में दिखीं परफेक्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भाग्य के अलावा अब भुगतान के भी काम आएंगी हाथ की रेखाएं, चीन की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ने उड़ाए दुनिया के होश
क्या आपके घर के आसपास तो नहीं उग रहा है ये खतरनाक पौधा? डंक मारकर कर देता है हालत खराब
आज NCC खतरे में है... कोठे ऊपर कोठरी गाने पर लड़के ने किया गजब डांस, लगाए ऐसे ठुमके, तारीफ करने में कन्फ्यूज़ हुए लोग
Next Article
आज NCC खतरे में है... कोठे ऊपर कोठरी गाने पर लड़के ने किया गजब डांस, लगाए ऐसे ठुमके, तारीफ करने में कन्फ्यूज़ हुए लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com