क्या आप जानते हैं तस्वीर में दिख रहे इस अजीबोगरीब सांप का नाम, IFS अधिकारी भी ढूंढ रहे हैं जवाब

Snake Photo Viral: हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक सांप की तस्वीर लोगों को कंफ्यूज कर रही है, जिसका नाम आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान भी खोज रहे हैं और लोगों को इसका सही नाम गेस करने का चैलेंज दे रहे हैं.

क्या आप जानते हैं तस्वीर में दिख रहे इस अजीबोगरीब सांप का नाम, IFS अधिकारी भी ढूंढ रहे हैं जवाब

IFS अधिकारी ने शेयर किया अजीबोगरीब सांप का फोटो, लोगों से पूछा नाम

World Most Poisonous Snake: दुनियाभर में सांपों की कई प्रजातियां (snakes in the world) मौजूद हैं. इन में से कुछ हैरान कर देने वाली हैं, तो कुछ काफी खतरनाक होती हैं. कई सांप ऐसे भी होते हैं, जो अपनी एक फूंकार से किसी को भी मौत की नींद सुला सकते हैं. आज भी प्रकृति में छिपे कई ऐसे सांपों (snakes) की प्रजातियां मौजूद हैं, जिनसे आज भी लोग अनजान हैं. समय-समय सांपों की नई-नई प्रजातियों के बारे में जानने को मिलता है, जिनके वीडियोज और फोटोज (Videos and photos) आये दिन सोशल मीडिया (social media) पर देखने को मिल जाते हैं. हाल ही में एक ऐसे ही विशाल सांप का फोटो (photo of such a huge snake) इंटरनेट पर लोगों को कंफ्यूज कर रहा है, जिसका नाम आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान भी खोज रहे हैं और सोशल मीडिया यूजर्स से इस सांप की प्रजाति का नाम पूछ रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सांप की इस तस्वीर को आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान (Parveen Kaswan IFS) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. फोटो शेयर कर वे लोगों से क्विज जैसा सवाल (IFS officer ask about snake species) पूछ रहे हैं. उन्होंने लोगों को इसका सही नाम गेस करने का चैलेंज दिया है. सांप की इस तस्वीर को देखकर लोग अलग-अलग के तुक्के लगा रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स कन्फ्यूज होकर गलत नाम बता रहे हैं, लेकिन इसका सही जवाब कुछ ही लोग दे पाए हैं. तस्वीर देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये सांप है!' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये किंग कोबरा लग रहा है.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'ये कॉमन क्रेट सांप जैसा लग रहा है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'ये क्रेट लग रहा है, कोबरा नहीं! '

दरअसल, इस तस्वीर में पहाड़ी इलाके में एक सांप दिख रहा है, जिसने अपने शरीर का अगला हिस्सा हवा में उठा रखा है. तस्वीर लेने वाले ने फन फैलाए इस सांप का साइड एंगल में फोटो लिया है, जिसे देखकर कंफ्यूज होना लाजिमी है. वहीं इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कुछ जानकार इस सांप से जुड़े कई दावे कर रहे हैं. चलिए अब आपको भी बताते चलते हैं कि, तस्वीर में दिख रहे सांप का नाम क्या है. दरअसल, यह किंग कोबरा (King Cobra photo) लग रहा है, जो दुनिया के सबसे जहरीले सांपों (World most poisonous snake) में से एक माना जाता है.
 

* ""''ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!
* ''Video:गाय को अपना शिकार बनाने की फिराक में था मगरमच्छ, अगले ही पल पलट गई बाजी
* "कार में बैठ रही महिला को घसीटता ले गया भूख से तिलमिलाता टाइगर, कमजोर दिल वाले न देखें Video

देखें वीडियो- जाह्नवी कपूर फिल्‍म 'मिली' के प्रमोशन में जुटी, मल्‍टीकलर्ड आउटफिट में नजर आईं बेहद खूबसूरत  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com