फ्लिपकार्ट से मंगाए मखाने में रेंगते मिले कीड़े, कस्टमर ने मांगा रिफंड, तो कंपनी ने दिया ये जवाब, लोगों ने बताए अपने अनुभव

एक्स यूजर सिद्धार्थ शाह ने अपने ऑर्डर नंबर के साथ लिखा, “मैंने #Flipkart से फ़ार्मली प्रीमियम फूल मखाना ऑर्डर किया. जब मैंने पैकेज खोला तो उसमें जीवित और छोटे कीड़े दिखे.''

फ्लिपकार्ट से मंगाए मखाने में रेंगते मिले कीड़े, कस्टमर ने मांगा रिफंड, तो कंपनी ने दिया ये जवाब, लोगों ने बताए अपने अनुभव

फ्लिपकार्ट से मंगाए मखाने में रेंगते मिले कीड़े

एक शख्स ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि उसने ऑनलाइन ऑर्डर (Online Order) करके मखाने (Makhana) का पैकेट मंगाया. जिसके अंदर छोटे-छोटे कीड़े रेंग रहे थे. फ्लिपकार्ट (Flipkart) से इसे ऑर्डर करने के बाद उन्होंने अपने ट्वीट में कंपनी के बारे में भी बताया और उत्पाद की कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया. जिसके बाद उनकी पोस्ट पर फ्लिपकार्ट से कई जवाब भी आए.

एक्स यूजर सिद्धार्थ शाह ने अपने ऑर्डर नंबर के साथ लिखा, “मैंने #Flipkart से फ़ार्मली प्रीमियम फूल मखाना ऑर्डर किया. जब मैंने पैकेज खोला तो उसमें जीवित और छोटे कीड़े दिखे. इससे देखना भयानक है. इसके अलावा, उत्पाद के लिए कोई रिटर्न पॉलिसी नहीं है,'' उन्होंने जो तस्वीरें शेयर कीं उनमें टूटे हुए मखाने के टुकड़ों के अंदर छोटे-छोटे कीड़े दिख रहे हैं.

शुरुआत में, कंपनी ने एक मानकीकृत प्रतिक्रिया शेयर की और उसे एक्स से सभी 'ऑर्डर-विशिष्ट विवरण' हटाने के लिए भी कहा. कंपनी और ग्राहक के बीच बातचीत थोड़ी देर तक चली. अंत में, शाह ने एक अपडेट शेयर किया और लिखा, “अपडेट: फ्लिपकार्ट ने इस ऑर्डर के लिए रिफंड जारी कर दिया है. समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद!”

पोस्ट को 25 अक्टूबर को शेयर किया गया था. तब से इसे करीब 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. शेयर पर 400 से ज्यादा लाइक्स भी आ चुके हैं. लोगों ने शेयर पर प्रतिक्रिया देते हुए तरह-तरह के कमेंट किए. एक एक्स यूजर ने शिकायत की, “भाई, फ्लिपकार्ट से कभी भी फूड प्रोडक्ट ऑर्डर न करें. मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ. उन्होंने एक एक्सपायर्ड आइटम भेजा,'' दूसरे ने मजाक में लिखा, “क्या आप नॉन-वेज मखाना बेच रहे हैं?” 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

“गैर-वापसी योग्य उत्पादों के लिए, आमतौर पर कंपनियां आइटम का निपटान करने के लिए कहती हैं और वे रिफंड जारी करती हैं. कॉल या ईमेल जैसे विभिन्न माध्यमों से उनसे संपर्क करने का प्रयास करें. तीसरे ने सुझाव दिया, अगर फिर भी आप उनसे जुड़ने में असमर्थ हैं, तो अपने बैंक से संपर्क करें और शुल्क पर विवाद करें,” चौथे ने लिखा, “कुछ चीजें ऑफलाइन सबसे बढ़िया मिल जाती हैं.”