नदी में गिर गया था iPhone, साल भर बाद सूखी नदी तो मिला मोबाइल, खोलकर देखा तो...

ताइवान (Taiwan) अपने अबतक के सबसे बुरे सूखे की समस्या से एक से जूझ रहा है, लेकिन, आदमी के लिए ये सूखा खुशी लेकर लाया. शख्स जिसका नाम चेन है, उसे अपना iPhone 11 दोबारा से मिल गया, जिसे उसने एक साल पहले ताइवान की झील में गिरा दिया था.

नदी में गिर गया था iPhone, साल भर बाद सूखी नदी तो मिला मोबाइल, खोलकर देखा तो...

नदी में गिर गया था iPhone, साल भर बाद सूखी नदी तो मिला मोबाइल

ताइवान (Taiwan) अपने अबतक के सबसे बुरे सूखे (droughts) की समस्या से एक से जूझ रहा है, लेकिन कम से कम एक आदमी के लिए ये सूखा खुशी लेकर लाया है. शख्स जिसका नाम चेन है, उसे अपना एक iPhone 11 दोबारा से मिल गया, जिसे उसने एक साल पहले ताइवान की सबसे प्रतिष्ठित झीलों में से एक में गिरा दिया था, क्योंकि बारिश की कमी के कारण झील का पानी सूख गया था.

चेन ने रविवार को एक वायरल फेसबुक पोस्ट में कहा, कि उन्होंने पिछले साल सन मून लेक (Sun Moon Lake) में पैडलबोर्डिंग (paddleboarding) करते समय अपना आईफोन गिरा दिया था.

ताइवान समाचार के अनुसार, झील एक बंजर भूमि में बदल गई है, क्योंकि द्वीप पानी की भारी कमी से ग्रस्त है. जैसे ही सन मून लेक में पानी का स्तर एक रिकॉर्ड लेवल से कम हो गया, एक कार्यकर्ता ने चेन को ये बताने के लिए संपर्क किया कि उसका आईफोन मिल गया है. चेन का कहना है, कि वो ये खबर पाकर खुशी के मारे सो नहीं सके.

हालांकि, ये पूरी तरह से कीचड़ में दबा था, लेकिन, ये चमत्कार है कि स्मार्टफोन अभी भी काम कर रहा है. एक झील के अंदर पर एक वर्ष डूबे रहने के बावजूद, इसके वॉटरप्रूफ कवर ने इसे भीगने नहीं दिया.

चेन ने कहा, कि चार्ज करने के बाद फोन ने पूरी तरह से काम किया. उन्होंने यह दिखाने के लिए एक फेसबुक ग्रुप पर फोटो शेयर कीं, कि एक बार चार्ज करने के बाग iPhone फिर से काम करने लगा.


इस बीच फेसबुक पोस्ट पर 25 हजार से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स आ चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com