विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2021

ब्राजील में गाय ने दो सिर वाले बछड़े को दिया जन्म, डॉक्टर्स भी रह गए दंग

बछड़े के मालिक डेल्सी बुसाटो ने बताया कि उसे बोतल (Bottle) से ही दूध पिलाया जा रहा है. क्योंकि वह सही से खड़ा नहीं हो पा रहा है, इसलिए बछड़ा अपनी मां का दूध पीने में असमर्थ है.

ब्राजील में गाय ने दो सिर वाले बछड़े को दिया जन्म, डॉक्टर्स भी रह गए दंग
इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.
नई दिल्ली:

इस दुनिया (World) में अक्सर ऐसी-ऐसी घटनाएं घटती रहती हैं, जिन्हें देख इंसान हैरत में पड़ जाता है. कुछ घटनाएं तो लोगों को अविश्वसनीय लगती है. इन दिनों ब्राजील (Brazil) से एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक गाय (Cow) ने दो सिर वाले बछड़े (Two Headed Calf) को जन्म दिया है. दो सिर वाले बछड़े (Calf)  को देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं. अब ये बछड़ा सोशल मीडिया (Social Media) पर भी काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना ब्राजील (Brazil) के नोवा वेनेसिया नामक शहर की है. बछड़े के मालिक डेल्सी बुसाटो ने बताया कि उसे बोतल (Bottle) से ही दूध पिलाया जा रहा है. क्योंकि वह सही से खड़ा नहीं हो पा रहा है, इसलिए बछड़ा अपनी मां का दूध पीने में असमर्थ है. बुसाटो ने कहा कि पशु चिकित्सक से इस बारे में राय मांगी. लेकिन अभी उन्हें भी यह नहीं पता कि बछड़े के दो सिर के साथ पैदा होने का असल कारण क्या है. 

इसके साथ ही उन्हें ये भी मालूम नहीं कि बछड़ा (Calf) कब तक जिंदा रहेगा भी या नहीं. उन्होंने बताया, ''हमारी गाय (Cow) 6 साल की है. और इससे पहले भी वह दो और बछड़ों को जन्म दे चुकी है. वे दोनों सामान्य हैं. ये गाय का तीसरा बछड़ा है.'' उन्होंने कहा कि जब हमने बछड़े के दो सिर देखे तो खुत भी हम सब भौचक्के रह गए. क्योंकि ऐसा नजारा हमने जिंदगी में पहली बार देखा.

ये भी पढ़ें: कुत्ते और बंदर की दोस्ती ने जीता लोगों का दिल, वीडियो देख लोग बोले- ‘इसे कहते हैं असली याराना'

हालांकि ये दावा किया जाता है कि अनुवंशिक असामान्यताओं का कारण जीनोम में परिवर्तन हो जाता है. कभी-कभी क्रॉसब्रीडिंग के कारण भी ऐसा मामला सामने आ जाता है. ये दुनिया का इकलौता ऐसा मामला नहीं है. कुछ दिनों पहले ही ऐसा ही एक मामला पिछले महीने तुर्की से भी सामने आया था। जहां एक गाय (Cow) ने दो सिर वाले बछड़े (Calf) को जन्म दिया था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
ब्राजील में गाय ने दो सिर वाले बछड़े को दिया जन्म, डॉक्टर्स भी रह गए दंग
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com