विज्ञापन
This Article is From Nov 12, 2017

इराक : आईएस द्वारा मारे गए 400 नागरिकों की कब्रें बरामद

इराकी सेना में 60वीं ब्रिगेड के कर्नल मुर्तदा अब्बास ने कहा कि लोगों को मारा डाला गया और उन्हें कब्रों में दफन कर दिया गया.

इराक : आईएस द्वारा मारे गए 400 नागरिकों की कब्रें बरामद
प्रतीकात्मक फोटो
बगदाद: इराक के किर्कुक प्रांत में आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा मारे गए नागरिकों की कब्रें बरामद हुई हैं. सीएनएन की रपट के मुताबिक, ये कब्रें अल-बकारा इलाके में मिली हैं, जो हवीजा शहर से तीन किलोमीटर उत्तर में है.

आईएसआईएस अमेरिका पर हर हमले की भारी कीमत चुकाएगा : डोनाल्ड ट्रंप

किर्कुक के गवर्नर राकान सईद ने शनिवार को कहा कि यह इलाका 2011 से पहले एक अमेरिकी ठिकाना था. उन्होंने कहा, "हम यहां खड़े हैं, जहां कम से कम 400 नागरिकों की को लाया गया और आईएस ने उन्हें क्रूरता से मार डाला."

इराकी सेना में 60वीं ब्रिगेड के कर्नल मुर्तदा अब्बास ने कहा कि लोगों को मारा डाला गया और उन्हें कब्रों में दफन कर दिया गया. घटना के एक गवाह ने सीएनएन से कहा कि उसने देखा था कि आईएस के सदस्य वाहनों में नागरिकों को भरकर घटनास्थल तक ले जा रहे थे और उन्हें मार रहे थे.

VIDEO- न्यूयॉर्क अटैक आतंक है तो वेगस क्यों नहीं?

उसने कहा कि अल-बकरा इलाके में नागरिकों की पांच कब्रें थीं. गवर्नर सईद ने इराकी सरकार और मानवाधिकार आयोग से पीड़ितों की पहचान करने के लिए कब्र स्थल पर पहुंचकर उनकी डीएनए जांच करने के लिए कहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com