Johny Depp ने जीता मानहानि का केस, पूर्व पत्नी Amber Heard को देने होंगे 15 मिलियन डॉलर

सात सदस्यीय वर्जीनिया जूरी अमेरिका की राजधानी के पास फेयरफैक्स काउंटी सर्किट कोर्ट में तीन दिनों से लगभग 13 घंटे तक विचार-विमर्श कर रही थी.

Johny Depp ने जीता मानहानि का केस, पूर्व पत्नी Amber Heard को देने होंगे 15 मिलियन डॉलर

जूरी ने यह भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन द्वारा दिए गए बयानों से हर्ड को बदनाम किया गया था

फेयरफैक्स:

'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' स्टार जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच हाई-प्रोफाइल मानहानि मामले में जूरी ने बुधवार को फैसला सुनाया. जिसमें फैसला जॉनी डेप के पक्ष में सुनाया गया है. दरअसल, सात सदस्यीय वर्जीनिया जूरी ने पाया कि अभिनेत्री एम्बर हर्ड ने अपने पूर्व पति जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार के मानहानिकारक दावे किए थे, जिसकी एवज में उन्हें हर्जाने में $15 मिलियन देने का फैसला सुनाया गया है.

जूरी ने यह भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन द्वारा दिए गए बयानों से हर्ड को बदनाम किया गया था, जिन्होंने डेली मेल को बताया था कि उनके दुर्व्यवहार के दावे "धोखा" थे और उन्हें हर्जाने में $ 2 मिलियन देने का फैसला सुनाया गया है.

हॉलीवुड हस्तियों के बीच घरेलू दुर्व्यवहार के दावों और प्रतिवादों पर छह सप्ताह के ट्रायल के बाद शुक्रवार को मामले में अंतिम बहस हुई.

58 वर्षीय डेप ने दिसंबर 2018 में द वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखे गए एक ऑप-एड पर हर्ड के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसमें उन्होंने खुद को "घरेलू दुर्व्यवहार का प्रतिनिधित्व करने वाली सार्वजनिक व्यक्ति" के रूप में वर्णित किया.

टेक्सास में जन्मी हर्ड, जिनकी "एक्वामैन" में एक स्टारिंग रोल था, ने डेप का नाम नहीं लिया, लेकिन वह उन पर घरेलू दुर्व्यवहार का आरोप लगाने के लिए हर्जाने में $ 50 मिलियन की मांग कर रहे हैं. 

वहीं 36 वर्षीय हर्ड ने 100 मिलियन डॉलर का प्रतिवाद यह कहते हुए किया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन द्वारा दिए गए बयानों से उन्हें बदनाम किया गया है, जिन्होंने डेली मेल को बताया कि उनके दुर्व्यवहार के दावे "छल" है.

जूरी एक विशेष तरीके से मामले पर काम कर रही है, जिसमें दर्जनों प्रश्न हैं.

आठ पन्नों के फैसले के फॉर्म में हर्ड के खिलाफ डेप के मुकदमे से संबंधित 24 प्रश्न और उनके खिलाफ उसके प्रतिवाद से संबंधित 18 प्रश्न थे.

दोनों को यह साबित करने की जरूरत थी कि बयान मानहानिकारक थे और प्रतिपूरक या दंडात्मक हर्जाना हासिल करने के लिए जूरी को यह पता लगाने की जरूरत थी कि बयान वास्तविक द्वेष के साथ बनाया दिए गए थे. साथ ही ये बयान सच हैं या झूठ.

डेप ने मेमोरियल डे सप्ताहांत में इंग्लैंड के लिए उड़ान भरी और रविवार को शेफ़ील्ड में जेफ बेक के संगीत समारोहों में और सोमवार व मंगलवार को लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल में आश्चर्यजनक रूप से दिखाई दिए.

डेप, एक गिटारवादक हैं और उनका अपना बैंड हॉलीवुड वैम्पायर है, जिसमें ऐलिस कूपर और एरोस्मिथ के जो पेरी शामिल हैं.

हर्ड के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "आपकी उपस्थिति से पता चलता है कि आपकी प्राथमिकताएं कहां हैं. जॉनी डेप यूके में गिटार बजा रहे हैं जबकि एम्बर हर्ड वर्जीनिया में फैसले की प्रतीक्षा कर रही हैं."

मुकदमे के दौरान दर्जनों गवाहों ने गवाही दी, जिनमें बॉडीगार्ड, हॉलीवुड के अधिकारी, एजेंट, एंटरटेनमेंट के विशेषज्ञ, डॉक्टर, दोस्त और रिश्तेदार शामिल थे.

डेप और हर्ड ने टेलीविज़न ट्रायल के दौरान गवाह स्टैंड पर कई दिन बिताए, जिसमें "पाइरेट्स" स्टार के सैकड़ों प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर #JusticeForJohnnyDepp अभियान के साथ भाग लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:
निर्णायक मोड़ पर पहुंची जॉनी डेप और Amber Heard की लड़ाई, फैसले से पहले जूरी सदस्यों ने किया विचार- विमर्श  
"मैंने Johnny Depp से तलाक इसलिए मांगा"...: Amber Heard ने अपनी सुनवाई में बताया
Amber Heard ने Johnny Depp पर 'बोतल' से यौन उत्पीड़न का आरोप, बोलीं- जान से मारने की दी थी धमकी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)