VIDEO - गिरफ्तारी से ठीक पहले कोर्ट रूम से बाहर इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार को लेकर कही थी ये बात...

Imran Khan Arrest: हाल ही में इमरान खान ने इंटेलिजेंस के आला अधिकारियों पर आरोप लगाए कि उन्होंने वजीराबाद में उनकी हत्या की साजिश रची. पाकिस्तानी सेना ने इन आरोपों को नकार दिया था.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें पाकिस्तानी रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान रिश्वतखोरी समेत कई आरोपों में जमानत के लिए अदालत पहुंचे थे. गिरफ्तारी से कुछ देर पहले इमरान खान ने एक वीडियो मैसेज में पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी आर्मी पर बड़े आरोप भी लगाए थे.

गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने वीडियो मैसेज में कहा- 'मुझ पर कोई मामला नहीं है. वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं. मैं इसके लिए तैयार हूं. आईएसआई मेरा कत्ल कराना चाहती है. इनकी गुलाम से तो मौत बेहतर है. मुझे झूठे आरोपों में फंसाया जा रहा है.' 

इमरान ने और क्या कहा?
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने गिरफ्तारी से पहले रिकॉर्ड किया गया इमरान का दूसरा वीडियो भी जारी किया. इसमें वो कह रहे हैं, "पाकिस्तान में जम्हूरियत (लोकतंत्र) दफ्न हो चुकी है. हो सकता है कि इसके बाद मुझे आपसे मुखातिब होने का मौका न मिले. पाकिस्तान की कौम मुझे 50 साल से जानती है. मैं कभी आईन (संविधान) के खिलाफ नहीं गया, न पाकिस्तान का कोई कानून तोड़ा. ये चाहते हैं कि मैं भ्रष्ट चोरों के टोले और इम्पोर्टेड हुकूमत को कबूल करूं. आपको अपने हक के लिए बाहर निकलना पड़ेगा. कभी भी प्लेट में आजादी नहीं पकड़ाई जाती. इसके लिए जद्दोजहद करनी पड़ती है. वक्त आ गया है कि आप अपने हुकूक (अधिकारों) के लिए लड़ें.''

कादिर ट्रस्ट केस में हुई अरेस्टिंग
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक,  कादिर ट्रस्ट केस में इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है. ये एक यूनिवर्सिटी से जुड़ा मामला है. इमरान ने बतौर प्रधानमंत्री इस यूनिवर्सिटी को गैरकानूनी तौर पर करोड़ों रुपये की जमीन दी थी. इस मामले का खुलासा पाकिस्तान की सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था.

अल कादिर यूनिवर्सिटी में इमरान और उनकी पत्नी ही हैं ट्रस्टी
खास बात यह है कि अल कादिर यूनिवर्सिटी में दो ही ट्रस्टी हैं. एक इमरान खान और दूसरी उनकी पत्नी बुशरा बेगम. करीब 90 करोड़ की इस यूनिवर्सिटी में 6 साल में सिर्फ 32 छात्रों के एडमिशन हुए. 

हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने उठाए सवाल
इस बीच हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने इमरान खान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए, तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे. ये लोग कोर्ट में आएं और बताएं कि इमरान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

ये भी पढ़ें:-

Imran Khan Arrested : इमरान खान की गिरफ्तारी पर चीफ जस्टिस ने उठाए सवाल, पुलिस प्रमुख को पेश होने का आदेश; 10 बातें

अल कादिर ट्रस्‍ट केस में इमरान खान की हुई गिरफ्तारी, पढ़ें - आखिर क्या है ये पूरा मामला

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी, जानें उनके पास कितनी संपत्ति है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"जब तक आप यह VIDEO देखेंगे..." : गिरफ़्तारी से ठीक पहले इमरान खान ने रिकॉर्ड किया था यह वीडियो