विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 29, 2022

हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी दौड़ेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें ट्रेन की पूरी डिटेल

Vande Bharat Express: ईस्टर्न रेलवे ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. नीली और सफेद रंग में रंगी इस ट्रेन में 16 कोच होने की बात कही जा रही है.

Read Time: 3 mins
हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी दौड़ेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें ट्रेन की पूरी डिटेल
Vande Bharat Express: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.
नई दिल्ली:

Vande Bharat Express: देश में वंदे भारत ट्रेन की संख्या दिन ब दिन बढ़ाई जा रही है. शुक्रवार को पीएम मोदी हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी (Howrah to New JalPaiguri) तक के लिए देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लोगों को समर्पित करेंगे. हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी (HWH to NJP) के बीच दौड़ने वाली इस ट्रेन के लिए केवल एक हाल्ट यानि स्टॉप  (ठहराव) दिया गया है. यह माल्दा स्टेशन होगा. इस ट्रेन का ट्रायल रूट पर कर लिया गया है. ईस्टर्न रेलवे ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. नीली और सफेद रंग में रंगी इस ट्रेन में 16 कोच होने की बात कही जा रही है. हावड़ा और नई जलपाईगुड़ी स्टेशन के बीच 564 किलोमीटर की दूरी है. यह दूरी इस वंदे भारत एक्सप्रेस द्वारा 7.5 घंटे में तय की जाएगी.

Vande Bharat Express train Howrah-New Jalpaiguri Distance

बताया जा रहा है कि दोनों इलाके के बीच में अब सफर का समय कम हो जाएगा. बता दें कि नई जलपाईगुड़ी सिलिगुड़ी के साथ लगा शहर है और इस शहर से देश का उत्तर पूर्व से सीधा लिंक स्थापित होता है. 

Vande Bharat Express train Howrah-Jalpaiguri Time

अभी तक की जानकारी के अनुसार रेलवे ने इस ट्रेन के लिए केवल एक स्टॉप तय किया है. यह स्टॉप मालदा स्टेशन पर होगा. बताया यह भी जा रहा है यह स्टॉप तीन मिनट का होगा. रेलवे द्वारा बताया जा रहा है कि यह ट्रेन हावड़ा को सुबह 6.00 बजे छोड़ेगी और इस हिसाब से 1.30 बजे तक नई जलपाईगुड़ी स्टेशन पर पहुंचेगी.

Vande Bharat Express Howrah-Jalpaiguri Train Number

बताया यह भी गया है कि यह ट्रेन एक घंटे नई जलपाईगुड़ी में रुकेगी और उसके बाद वापसी करेगी. यानि 2.30 बजे चलेगी और रात 10 बजे तक वापस हावड़ा पर यात्रियों को उतार देगी.

Vande Bharat Express train Howrah-Jalpaiguri Schedule

रेलवे द्वारा सूचित किया गया है कि वंदे भारत एक्सप्रेश ट्रेन सप्ताह में छह दिन इन स्टेशनों के बीच दौड़ेगी. जानकारी के अनुसार इस वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रेन नंबर 22301 होगा. वापसी करते हुए इस ट्रेन का नंबर 22302 होगा. वंदे भारत एक्सप्रेस हावड़ा जंक्शन और नई जलपाईगुड़ी के बीच दौड़ेगी और इस बीच में केवल एक स्टॉप होगा वह मालदा है. बता दें कि नई जलपाईगुड़ी स्टेशन और मालदा के बीच करीब 43 स्टेशन हैं और वहीं माल्दा और हावड़ा के बीच 76 स्टेशन पड़ते हैं. जानकारी के बता दें कि हावड़ा जंक्शन और नई जलपाईगुड़ी के बीच पहले ही से एक शताब्दी ट्रेन का संचालन हो रहा है 

Vande Bharat Express Howrah-Jalpaiguri Train Ticket Price

हावड़ा और नई जलपाईगुड़ी स्टेशन के बीच दौड़ने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेश का किराया क्या होगा. अभी मंत्रालय ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. जल्द ही इसके किराए की घोषणा भी कर दी जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Petrol Diesel Price: 1 जुलाई को बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, बिहार-यूपी सहित कई राज्यों में हो गया महंगा, जानें रेट
हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी दौड़ेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें ट्रेन की पूरी डिटेल
Gold Price Today: सोने की कीमत जल्द बना सकती है नया रिकॉर्ड, जानें अब और कितना होगा महंगा?
Next Article
Gold Price Today: सोने की कीमत जल्द बना सकती है नया रिकॉर्ड, जानें अब और कितना होगा महंगा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;