विज्ञापन

Medicines

'Medicines' - 642 News Result(s)
  • पिछले एक साल में 46 प्रतिशत ग्रामीण, 53 प्रतिशत शहरी लोगों ने आयुष चिकित्सा पद्धति से कराया अपना इलाज

    पिछले एक साल में 46 प्रतिशत ग्रामीण, 53 प्रतिशत शहरी लोगों ने आयुष चिकित्सा पद्धति से कराया अपना इलाज

    नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस (एनएसएसओ) द्वारा किए गए ऑल इंडिया सर्वेक्षण के मुताबिक, देश में पिछले एक साल में कम से कम 46 प्रतिशत ग्रामीण और 53 प्रतिशत शहरी लोगों ने बीमारियों की रोकथाम या उपचार के लिए आयुष चिकित्सा पद्धति का उपयोग किया है.

  • हैदराबाद में हर साल होता है ‘मछली प्रसादम’ का वितरण, दमा रोगियों के लिए माना जाता है वरदान, लोग खाते हैं जिंदा मछली

    हैदराबाद में हर साल होता है ‘मछली प्रसादम’ का वितरण, दमा रोगियों के लिए माना जाता है वरदान, लोग खाते हैं जिंदा मछली

    अस्थमा और अन्य श्वसन संबंधी बीमारियों में कारगर साबित होने वाले बथिनी परिवार के लोकप्रिय 'मछली प्रसादम' का वितरण आज से शुरू किया गया.

  • कैंसर की नकली दवा? दिल्ली में ये कैसा रैकेट चल रहा था!

    कैंसर की नकली दवा? दिल्ली में ये कैसा रैकेट चल रहा था!

    भारत में प्रतिबंधित जीवन रक्षक कैंसर दवाओं के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भंडाफोड़ किया है. क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने उस विदेशी नागरिक को भी गिरफ्तार किया है जो विदेश से प्रतिबंधित दवाएं भारत लेकर आता था. यह नागरिक सीरिया का रहने वाला है. आरोप है कि मुनीर अहमद नाम का यह व्यक्ति सीरिया का निवासी है. वह तुर्की, मिस्र और भारत के बीच दवाइयों की सप्लाई करता था.

  • किडनी में स्टोन बन जाए तो, उसे गलाने या बाहर निकालने के लिए इन आसान उपायों को आजमा सकते हैं आप

    किडनी में स्टोन बन जाए तो, उसे गलाने या बाहर निकालने के लिए इन आसान उपायों को आजमा सकते हैं आप

    Kidney Stone Home Remedies: कुछ सरल उपायों को अपनाकर आप किडनी स्टोन से छुटकारा पा सकते हैं और अपनी किडनी को हेल्दी रख सकते हैं. अगर समस्या गंभीर हो जाए या इन उपायों से राहत न मिले, तो डॉक्टर से जरूर सलाह लें.

  • एक्सपायरी डेट से पहले भी खराब होती है दवा, कैसे समझें किस दवा की उम्र कितनी है, किस दवाई को इस्तेमाल करें और किसे फेंकें | Best Before vs. Expiry Date

    एक्सपायरी डेट से पहले भी खराब होती है दवा, कैसे समझें किस दवा की उम्र कितनी है, किस दवाई को इस्तेमाल करें और किसे फेंकें | Best Before vs. Expiry Date

    Expiry date or Self Life of Medicine : किसी भी दवाई कि एक्सपायरी डेट और सेल्फ लाइफ दोनों अलग-अलग होते हैं. प्रोडक्ट्स को उनकी सेल्फ लाइफ से ज्यादा समय के बाद यूज करने पर एलर्जी या रेशेज जैसे अन्य नुकसान झेलने पड़ सकते हैं.

  • बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करेगी ये लाल चटनी, बस लहुसन और गुड़ मिलाकर घर पर ऐसे करें तैयार

    बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करेगी ये लाल चटनी, बस लहुसन और गुड़ मिलाकर घर पर ऐसे करें तैयार

    Red chutney for cholesterol control : जब भी शरीर में कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ता है तो सभी नसों में मोम के जैसा चिपचिपा पदार्थ जमना शुरू हो जाता है. जिससे शरीर में बहने वाले खून की गति धीमी हो जाती है.

  • गर्मी के दिनों में दस्त होने का ज्यादा खतरा, जानिए क्यों गर्मियों में होने लगता है पेट खराब, दस्त होने पर क्या करें

    गर्मी के दिनों में दस्त होने का ज्यादा खतरा, जानिए क्यों गर्मियों में होने लगता है पेट खराब, दस्त होने पर क्या करें

    Diarrhea Symptoms: गर्मी के मौसम में दस्त एक आम समस्या है, लेकिन इसे सही सावधानियों और उपायों से रोका जा सकता है. अगर दस्त की समस्या हो जाए तो यहां कुछ उपाय हैं जिन्हें आजमाकर आप इसे ठीक करने में मदद पा सकते हैं.

  • भारत में मां के दूध का कारोबार, क्यों हैं कानून की दरकार

    भारत में मां के दूध का कारोबार, क्यों हैं कानून की दरकार

    आयुष मंत्रालय ने आयुर्वेद की आड़ में मानव दूध से बने उत्पाद बेचने के लिए ब्रिटिश कंपनी नियोलैक्टा लाइफ साइंसेज की भारतीय शाखा का लाइसेंस रद्द कर दिया था.वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्वास्थ्य-तकनीक स्टार्ट अप नेस्लाक बायोसाइंसेज का लाइसेंस निलंबित कर दिया.

  • एब्डोमिनल पैरालिसिस का कारण बन सकती हैं ये वजन घटाने वाली दवाएं, पेट खाली करने में होती है दिक्कत : अमेरिकी अध्ययन

    एब्डोमिनल पैरालिसिस का कारण बन सकती हैं ये वजन घटाने वाली दवाएं, पेट खाली करने में होती है दिक्कत : अमेरिकी अध्ययन

    वाशिंगटन में शनिवार को एक मेडिकल कॉन्फ्रेंस - डायजेशन डिजीज वीक 2024 में प्रस्तुत अध्ययन, डायबिटीज और मोटापे से पीड़ित तीन लाख से ज्यादा व्यक्तियों के रिकॉर्ड के विश्लेषण पर आधारित है.

  • गर्मी में पाचन से हैं परेशान, आ रही हैं खट्टी डकारें तो नानी का यह देसी चूर्ण घर बना लें, हाजमा रहेगा एकदम दुरुस्त

    गर्मी में पाचन से हैं परेशान, आ रही हैं खट्टी डकारें तो नानी का यह देसी चूर्ण घर बना लें, हाजमा रहेगा एकदम दुरुस्त

    Homemade Digestive Churna Recipe: गर्मी के सीजन में डाइजेशन बिगड़ना नॉर्मल बात है. लेकिन आपके हाजमे को दुरुस्त करने के लिए दादी-नानी के चूर्ण का ये घरेलू नुस्खा काफी कारगर हो सकता है.  

  • मधुमक्खी काटने पर अपनाएं ये 5 आसान उपाय, निकल आएगा डंक, दर्द और सूजन से भी मिलेगी मिनटों में राहत

    मधुमक्खी काटने पर अपनाएं ये 5 आसान उपाय, निकल आएगा डंक, दर्द और सूजन से भी मिलेगी मिनटों में राहत

    Symptoms of Bee Stings : मधुमक्खी के डंक में जहर होता है, जो शरीर में इंफेक्शन का कारण बनता है. इसलिए इसका डंक निकालने में सावधानी बरतनी चाहिए. 

  • जो चिकन आप खा रहे वो एंटीबायोटिक से भरा है! जानें इसका असर

    जो चिकन आप खा रहे वो एंटीबायोटिक से भरा है! जानें इसका असर

    चिकन को बीमारी से बचाने, उन्हें बड़ा करने और वजन बढ़ाने के लिए एंटीबायोटिक का धड़ल्ले से उपयोग किया जाता है. ऐसे में इसे खाने से चिकन में मौजूद एंटीबायोटिक शरीर में ट्रांसफर हो जाते हैं.

  • गोंद कतीरा के बेहतरीन फायदे आपकी स्किन और सेहत के लिए है बहुत गुणकारी, जान लें कैसे करें इस्तेमाल

    गोंद कतीरा के बेहतरीन फायदे आपकी स्किन और सेहत के लिए है बहुत गुणकारी, जान लें कैसे करें इस्तेमाल

    Benefits of Gond Katira : गोंद कतीरा सेहत के लिए और आपकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल आपको सेहत तो देता ही है साथ ही आपकी खूबसूरती को भी निखारता है. आइए जानते हैं कैसे?

  • ब्रेस्ट मिल्क बच्चों के लिए नहीं इन चीजों में भी होता है इस्तेमाल, जानिए सोशल मीडिया के इस ट्रेंड के बारे में एक्सपर्ट की राय

    ब्रेस्ट मिल्क बच्चों के लिए नहीं इन चीजों में भी होता है इस्तेमाल, जानिए सोशल मीडिया के इस ट्रेंड के बारे में एक्सपर्ट की राय

    Breast milk for Relieve eczema symptoms : आजकल एक ट्रेंड जो तेजी से ऑनलाइन दुनिया पर छा रहा है वह है ब्रेस्ट मिल्क का फीडिंग के अलावा कई कामों में यूज करना. इसे बच्चों को नहलाने से लेकर स्किन केयर तक के लिए यूज किया जा रहा है.

  • डिप्रेशन की दवा का गंभीर रिएक्शन, जल गए महिला के अंदरूनी अंग, स्किन के बाहर तक दिखे घाव, स्टीवन-जॉनसन सिंड्रोम से हुई पीड़ित

    डिप्रेशन की दवा का गंभीर रिएक्शन, जल गए महिला के अंदरूनी अंग, स्किन के बाहर तक दिखे घाव, स्टीवन-जॉनसन सिंड्रोम से हुई पीड़ित

    23 साल की महिला चार्लोट गिल्मर, अवसाद यानी डिप्रेशन (Depression) के लिए दी जाने वाली दवा के एक दुर्लभ और गंभीर प्रतिक्रिया का एक्सपीरिएंस करने के बाद इसको लेकर लोगों के बीच जागरूकता बढ़ा रही हैं.

'Medicines' - 36 Video Result(s)
'Medicines' - 5 Web Stories Result(s)
'Medicines' - 642 News Result(s)