MP News : ऑनलाइन ठगी करने वाले इंटरनेशनल गैंग का खुलासा, पाकिस्तान और चीन से जुड़े हैं तार

इस गिरोह के तार पाकिस्तान के रावलपिंडी और पल्लांद्री जैसे शहरों से जुड़ रहे हैं, जांच में अब केंद्रीय और खुफिया एजेंसियों को भी शामिल किया जा रहा है.

MP News : ऑनलाइन ठगी करने वाले इंटरनेशनल गैंग का खुलासा, पाकिस्तान और चीन से जुड़े हैं तार

भोपाल के एक कपड़ा व्यापारी की शिकायत पर पुलिस इस गिरोह तक पहुंची

भोपाल:

मध्य प्रदेश पुलिस की साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी के एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भांडाफोड़ किया है, जिसके तार पाकिस्तान और चीन तक से जुड़े हैं. ये गिरोह ऑनलाइन डेटिंग साइटों पर व्यापारियों को निशाना बनाते थे और नकली मोबाइल निवेश और कारोबारी निवेश का झांसा देकर पैसे ठगते थे. भुगतान क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से लेते थे.

भोपाल के एक कपड़ा व्यापारी की शिकायत पर पुलिस इस गिरोह तक पहुंची जो लगभग 1 करोड़ रुपये डोरिस नाम की एक महिला के चक्कर में गंवा चुका था. डोरिस से उसकी पहचान बम्बल-  नाम के एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर हुई.

100 से ज्यादा लड़कियों को सोशल मीडिया पर कर रहा था परेशान, भेजता था अश्लील मैसेज व वीडियो

इस गिरोह के तार पाकिस्तान के रावलपिंडी और पल्लांद्री जैसे शहरों से जुड़ रहे हैं, जांच में अब केंद्रीय और खुफिया एजेंसियों को भी शामिल किया जा रहा है. इन फर्जी खातों से जमा रकम को कई शेल कंपनियों के जरिये पाकिस्तान भेजा जा रहा था.

Cyber Fraud : आपकी कमाई सुरक्षित रखने की मुहिम, नई हेल्पलाइन और रिपोर्टिंग प्लेटफॉर्म की शुरुआत


इस रैकेट में कुछ CA, CS भी शामिल हैं, पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने गुड़ग्राम, दिल्ली, राजकोट, मुंबई के प्रोफेशनल्स की मदद से कई कंपनियों के नाम से फर्जी डेशबोर्ड और कंपनियां रजिस्टर्ड कराईं और लोगों से इन कंपनियों में निवेश का फर्जीवाड़ा शुरू कर दिया. इन लोगों ने ठगी का पैसा क्रिप्टो करेंसी के जरिए अप्रैल-मई के महीने में 50 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन करके पाकिस्तान भेजा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चीनी ऐप के जरिए ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 11 लोग अरेस्ट