विज्ञापन
This Article is From Jun 19, 2023

MP : गले में पट्टा बांधकर शख्स को कुत्ते की तरह भोंकने के लिए किया मजबूर, VIDEO वायरल होने के बाद जांच के आदेश

पूरे घटनाक्रम पर पुलिस आयुक्त ने कहा है कि मैंने वीडियो देखा है. यह बेहद गंभीर मामला लग रहा है.  किसी व्यक्ति के खिलाफ इस तरह का व्यवहार निंदनीय है.

MP : गले में पट्टा बांधकर शख्स को कुत्ते की तरह भोंकने के लिए किया मजबूर, VIDEO वायरल होने के बाद जांच के आदेश
भोपाल:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो की जांच के लिये पुलिस कमिश्नर से कहा है. वीडियो में एक लड़के के गले में पट्टा बंधा हुआ है और तीन चार लड़के उसके साथ गाली गलौज कर धमका रहे हैं. पुलिस कमिश्नर से चौबीस घंटे में जांच कर क़ानूनी कार्रवाई के लिये कहा गया है. इस मामले में पुलिस ने समीर, साजिद और फैजान नाम के लड़कों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. इधर पूरे घटनाक्रम को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. 

48 सेकंड का वीडियो हो रहा है वायरल

पीड़ित का नाम विजय रामचंदानी बताया जा रहा है. 48 सेकंड के वीडियो क्लिप में आरोपियों को पीड़ित से यह कहते हुए सुना गया है कि कुत्ता बनो और माफी मांगों. आरोपियों के द्वारा पीड़ित से कहा जा रहा है कि कहो कि साहिल भाई मेरे पिता हैं, मेरे बड़े भाई हैं. फैजान भाई मेरे भाई हैं. मेरी मां उनकी मां हैं, उनकी मां मेरी मां हैं. इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से कुत्ते की तरह भौंकने के लिए कहा. इस बीच पीड़ित की तरफ से कहा जा रहा है कि साहिल भाई, मैंने कुछ नहीं किया है. शाहरुख ने ये सब किया है. उसने मुझे धमकी दी थी. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई का दिया आदेश

पूरे घटनाक्रम पर संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेश दिया है कि अपराधियों के खिलाफ एनएसए लगाया जाए. साथ ही कुछ ही देर में बुलडोजर कार्रवाई भी प्रशासन की तरफ से की जाएगी. 

पुलिस आयुक्त ने 24 घंटे में जांच का दिया आदेश

पूरे घटनाक्रम पर पुलिस आयुक्त ने कहा है कि मैंने वीडियो देखा है. यह बेहद गंभीर मामला लग रहा है.  किसी व्यक्ति के खिलाफ इस तरह का व्यवहार निंदनीय है. मैंने पुलिस आयुक्त से घटना की जांच करने, कार्रवाई करने और 24 घंटे के भीतर परिणाम देने के लिए कहा गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों समीर, साजिद और फैजान को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित की पहचान विजय रामचंदानी के रूप में हुई है. सभी आरोपियों को पीड़ित पहले से जानता था. पीड़ित के द्वारी किए गए शिकायत में कहा गया है कि समीर दूर खड़ा था और कह रहा था कि इसे मार डालो, अच्छी तरह से जेबें तलाशी लो, कुछ मिल जाएगा. 

पीड़ित की तरफ से दर्ज करवाया गया है FIR

प्राथमिकी में कहा गया है कि उन्होंने चाकू की नोक पर पैसे की मांग की और पीड़ित ने डर कर 700-800 रुपये और दो फोन उन्हों सोंप दिया. प्राथमिकी में कहा गया है कि मुझे पीटते हुए, उन्होंने मुझे मुसलमान बनने और गोमांस खाना शुरू करने के लिए कहा. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि आरोपी उसकी हत्या भी उस दिन कर सकते थे. 

पीड़िता ने आगे आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसके भाई और बाद में उसकी मां को भी फोन किया और उन्हें भी धमकी दी. उसने आरोप लगाया कि आरोपियों की तरफ से उसे लगातार परेशान किया जा रहा है.उन्होंने सख्त सजा की मांग करते हुए कहा कि मैं डर के मारे चुप रहा लेकिन उनके उत्पीड़न से अब तंग आ गया हूं.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
25 KM की ट्रैकिंग, दो तरफा वार और 31 नक्सली ढेर... अबूझमाड़ में कैसे सुरक्षाबलों ने सबसे बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम
MP : गले में पट्टा बांधकर शख्स को कुत्ते की तरह भोंकने के लिए किया मजबूर, VIDEO वायरल होने के बाद जांच के आदेश
हेमा मालिनी को लेकर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस बोली - वास्‍तविक ओछापन
Next Article
हेमा मालिनी को लेकर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस बोली - वास्‍तविक ओछापन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com