'कोविड के मामले हो गए कम, अब पाबंदियों में दें ढील' : महाराष्‍ट्र कैबिनेट ने CM उद्धव ठाकरे से किया आग्रह

मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा कि संक्रमण के नए मामलों की संख्या कम हुई है.

'कोविड के मामले हो गए कम, अब पाबंदियों में दें ढील' : महाराष्‍ट्र कैबिनेट ने CM उद्धव ठाकरे से किया आग्रह

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, पाबंदियों में ढील के बारे में अंतिम फैसला सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे

जालना:

Maharashtra: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले कम होने के मद्देनजर राज्य मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि कोविड-19 संबंधी पाबंदियों में ढील दी जाए और उन्हें उम्मीद है कि इस महीने इस पर निर्णय लिया जाएगा. महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 407 नए मामले सामने आए थे और चार लोगों की जान गई थी . इसके बाद राज्य में कुल मामले 78.65 लाख से अधिक हो गए हैं तथा मृतक संख्या 1.43 लाख के पार चली गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में 6,663 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं. मंगलवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में टोपे ने कहा कि संक्रमण के नए मामलों की संख्या कम हुई है.

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री भी पाबंदियों में ढील को लेकर सकारात्मक हैं. मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री से इस आशय का अनुरोध किया है. मुझे विश्वास है कि जो भी ढील दी जानी है, उसके संबंध में मार्च में निर्णय लिया जाएगा.” स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘अगर सिनेमा हॉल, थिएटर और रेस्तरां नुकसान उठा रहे हैं तो हम इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे. लेकिन, इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री करेंगे.”

उन्होंने डॉक्टरों के खिलाफ कथित बयान देने को लेकर हिंदुत्व कार्यकर्ता संभाजी भिड़े की भी आलोचना की.महाराष्ट्र के अमरावती में एक कार्यक्रम के दौरान भिड़े ने कथित तौर पर कहा था कि डॉक्टरों ने कोविड-19 महामारी के दौरान मरीजों का शोषण किया, उन्हें लूटा और कई मरीजों की मौत डर से हुई.टोपे ने कहा, “ डॉक्टर भगवान के समान होते हैं. वे अग्रिम पंक्ति में थे और उन्होंने अपनी जान जोखिम में डाली थी.”

- ये भी पढ़ें -

* विवादों में फंसे BharatPe के फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने दिया इस्तीफा
* यूक्रेन में फंसे भारतीयों को तेजी से निकालने में अब वायुसेना भी जुटेगी, पीएम मोदी ने दिए निर्देश
* शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बाहरी उत्तरी जिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अर्थव्यवस्था पर असर, लोगों को जरूरी सामान की हो रही किल्लत