ठंड में चाहिए Dry skin से छुटकारा तो इस तरीके से लगाएं चेहरे पर Coconut oil, फिर देखिए कैसे निखरती है त्वचा

Nariyal tail ke fayde : आज हम इस लेख में नारियल तेल के बारे में बात करेंगे जो ठंड में आपको ड्राई स्किन (dry skin) से छुटकारा दिलाएगा.

ठंड में चाहिए Dry skin से छुटकारा तो इस तरीके से लगाएं चेहरे पर Coconut oil, फिर देखिए कैसे निखरती है त्वचा

Nariyal tail से चेहरे को अच्छे से मालिश दें इससे स्किन पर सोने सा निखार आएगा.

Coconut oil for skin : ठंड में रूखी-सूखी (dry skin) त्वचा के कारण चेहरे की चमक गायब हो जाती है. जिसके कारण आपको हमेशा अपने चेहरे को 24 घंटे मॉइश्चराइज करके रखना पड़ता है. नहीं तो स्किन खींची-खींची रहती है. आज हम इस लेख में नारियल तेल (nariyal tail ke fayde) के बारे में बात करेंगे जो ठंड में आपको ड्राई स्किन (dry skin) से छुटकारा दिलाएंगे. तो चलिए जानते हैं कितने तरीके से इस तेल को चेहरे पर लगा सकती हैं. 

नारियल तेल के फायदे चेहरे के लिए | benefits of coconut oil for face

  • पहला तरीका है नारियल तेल लगाने का वो है अपने हथेलियों पर लीजिए और उससे चेहरे को अच्छे से मालिश करें जब तक की तेल फेस पर पूरी तरह से सूख ना जाए. इससे आपके फेस पर नेचुरल ग्लो आएगा.

  • नारियल तेल का इस्तेमाल आप मेकअप रिमूवर (coconut oil for makeup remover) की तरह भी कर सकते हैं. इससे मेकअप बहुत अच्छे तरीके से निकल आता है. 

  • नारियल तेल का इस्तेमाल आप नाइट क्रीम (night cream) की तरह भी कर सकती हैं. इससे अच्छे तरीके से फेस को मसाज दीजिए फिर देखिए कैसे आपके चेहरे पर ग्लो आता है.

  • नारियल तेल (nariyal tail) का इस्तेमाल आप सन्सक्रीम के रूप में भी कर सकती हैं. यह रूखी त्वचा को बखूबी नमी देने का काम करते हैं.अगर आप ऐसा पूरे हफ्ते करते हैं तो पाएंगे आपकी स्किन मुलायम और चमकदार हो गई है. लेकिन आपको इसे लगाने के बाद स्किन पर इरिटेशन महसूस होती है तो इसका इस्तेमाल बंद कर दीजिए.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

गढ़वा जिले के बूढ़ा पहाड़ को नक्सल मुक्त कैसे कराया ? देखिए रिपोर्ट