विंग कमांडर दीपिका मिश्रा वीरता पुरस्कार पाने वाली वायुसेना की पहली महिला अधिकारी बनीं

विंग कमांडर दीपिका मिश्रा भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का वीरता पुरस्कार पाने वाली पहली महिला अधिकारी बन गईं. बाढ़ राहत बचाव में अदम्य साहस के लिए उनको यह पुरस्कार दिया गया है.

नई दिल्ली:

विंग कमांडर दीपिका मिश्रा बृहस्पतिवार को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का गैलेंटरी अवॉर्ड (वीरता पुरस्कार) पाने वाली पहली महिला अधिकारी बन गईं. भारतीय वायुसेना के प्रवक्ता के अनुसार, राजस्थान (Rajasthan) की रहने वाली हेलीकॉप्टर पायलट मिश्रा को मध्य प्रदेश में बाढ़ राहत अभियान (Flood relief operation) के दौरान ‘अदम्य साहस' का प्रदर्शन करने के लिए वायुसेना मेडल (गैलेंटरी) से अलंकृत किया गया है.

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने सुब्रत पार्क में वायुसेना के सभागार में आयोजित अलंकरण समारोह में वायुसेना के विभिन्न अधिकारियों को युद्ध सेवा मेडल और अवॉर्ड प्रदान किए.

प्रवक्ता ने बताया कि वायुसेना के दो अधिकारियों को युद्ध सेवा मेडल, 13 अधिकारियों और एयर वारियर को वायुसेना मेडल (गैलेंटरी), 13 अधिकारियों को वायुसेना मेडल और 30 को विशिष्ट सेवा मेडल से अलंकृत किया गया. उन्होंने बताया कि कुल 58 अवॉर्ड दिए गए, जिनमें से 57 वायुसेना और एक थल सेना के कर्मी को प्रदान किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :