विज्ञापन
This Article is From Mar 22, 2024

ये CM की नहीं, 2 करोड़ लोगों की गिरफ्तारी : केजरीवाल पर एक्शन के खिलाफ BJP दफ्तर का घेराव करेगी AAP

गोपाल राय ने कहा कि, हमने निर्णय लिया है कि कल सुबह 10 बजे भाजपा मुख्यालय पर केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. यह प्रदर्शन देश भर में किया जाएगा.

ये CM की नहीं, 2 करोड़ लोगों की गिरफ्तारी : केजरीवाल पर एक्शन के खिलाफ BJP दफ्तर का घेराव करेगी AAP
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय.
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (AAP) ने घोषणा की है कि पार्टी शुक्रवार को सुबह 10 बजे बीजेपी मुख्यालय का घेराव करेगी. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने देर रात में प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, लंबी क़ुर्बानी के बाद इस देश को संविधान मिला था और उसने जनप्रतिनिधि चुनने का अधिकार दिया था. लेकिन आज पूरा देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद मोदी जी ने प्रचंड बहुमत से चुने हुए सीएम को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने कहा कि, आज यह ऐलान हुआ है कि अगर भाजपा और उसकी सरकार के खिलाफ बोलने की कोई जुर्रत करेगा तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा. आज भाजपा ने करोड़ों लोगों का अपमान किया है. यह दिल्ली के दो करोड़ों लोगों की गिरफ्तारी है, देश के लोकतंत्र से मोहब्बत करने वालों को गिरफ्तार किया गया है.

राय ने कहा कि, भाजपा अगर सोचती है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके AAP को खत्म कर देंगे, विपक्ष को डरा देंगे, तो वे गलत हैं. इस लड़ाई को सब मिलकर लड़ेंगे. 

उन्होंने कहा कि, हमने निर्णय लिया है कि कल सुबह 10 बजे भाजपा मुख्यालय पर इस गिरफ़्तारी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करेंगे. यह प्रदर्शन देशभर में जाएगा.

पार्टी के नेता संदीप पाठक ने कहा कि, भाजपा से कहना चाहते हैं कि हिम्मत है तो चुनाव मैदान में सामना करो, पीछे से क्यों झूठा केस बनाकर हमला कर रहे हो. इस देश के लिए हम सब कुछ दांव पर लगाने के लिए आए हैं. अब यह इस देश की जनता वर्सेज़ भाजपा की लड़ाई है. सभी देश वासियों और जनता से अनुरोध है कि अब आकर बताएं कि हर परिवार में एक अरविंद केजरीवाल है.

आतिशी ने कहा कि, दो साल की जांच में एक पैसा न सीबीआई को मिला न ही ED को, लेकिन जैसे ही चुनाव की घोषणा होती है, अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया. दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया, एक पार्टी के खाते को सीज किया गया. ED को हथियार बनाकर राजनीति करना छोड़ें, हमारी लड़ाई सड़क से लेकर अदालत तक में चलेगी. 

उन्होंने कहा कि, हमने गिरफ्तारी के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है. कल सुबह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. 

क्या अन्य विपक्षी दल प्रोटेस्ट में शामिल होंगे? सवाल पर गोपाल राय ने कहा कि, कल हमारा ओपन प्रोटेस्ट है. जो भी इस तानाशाही के ख़िलाफ़ हैं, सबका स्वागत है. आतिशी ने कहा कि, कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि हम उन्हें सूचित करें, सभी INDIA ब्लॉक के लोग इस लड़ाई में साथ हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MUDA जमीन घोटाला: थम नहीं रहीं सिद्धारमैया की मुश्किलें, पहले FIR के आदेश, अब CBI जांच की मांग
ये CM की नहीं, 2 करोड़ लोगों की गिरफ्तारी : केजरीवाल पर एक्शन के खिलाफ BJP दफ्तर का घेराव करेगी AAP
Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान आज, कई इलाके अलगाववाद प्रभावित
Next Article
Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान आज, कई इलाके अलगाववाद प्रभावित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com