विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 16, 2023

आर्यन खान को फंसाने के लिए समीर वानखेड़े ने ऐसे रची थी साजिश

वानखेड़े ने शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी के नंबर पर आर्यन खान की सेल्फी और ऑडियो टेप भेजा गया. साथ ही पूजा को बताया गया कि आर्यन खान ने ड्रग्स लिया है. उसके फोन से ड्रग्स को लेकर चैट भी मिले हैं.अब उसका मेडिकल कराया जाएगा. और अगर सौदा नहीं हुआ तो आर्यन के पास ड्रग्स भी दिखाए जाएंगे. 

Read Time: 5 mins

समीर वानखेड़े ने ही रची थी आर्यन खान को फंसाने की साजिश

नई दिल्ली:

आर्यन खान केस में हर बीतते दिन के साथ कई नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी समीर वानखेड़े पर आरोप लग रहे हैं कि आर्यन खान को फिरौती की रकम के लिए फंसाया गया था. इस मामले में अब एक और नया खुलासा हुआ है. जांच में ये बात निकलकर सामने आ रही है कि समीर वानखेड़े ने ही आर्यन को फंसाने के लिए साजिश रची थी. जांच में पता चला है कि समीर वानखेड़े ने उस दौरान आर्यन खान की आवाज जिसमे वो कह रहे हैं 'पापा, मैं कस्टडी में हूं, प्लीज हेल्प मी', को रिकॉर्ड करके आर्यन की सेल्फी के साथ शाहरुख खान को भेजा गया था. इस मामले की जांच में अब ये बात भी सामने आ रही है कि सेनवल डिसूजा से समीर वानखेड़े ने 10 लाख रुपये की घूस ली थी. डिसूजा ही बाद में वानखेड़े का मुखबिर और वसूली एजेंट बन गया था. जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि फर्जी ड्रग्स प्लांट करने को लेकर भी डिसूजा का इस्तेमाल किया गया था.

समीर वानखेड़े ने 27 लोगों की लिस्ट को घटाकर 10 किया था

इसके बाद जांच में पता चला है कि NCB को एक अन्य शक्स पाटिल से पता चला कि क्रूज पर एक बड़ी पार्टी है. और ये भी खबर दी गई थी कि इस पार्टी में कई बड़े लोग भी आने वाले हैं. जांच में पता चला है कि डिसूजा ने वानखेड़े से भानुशाली और किरण गोसावी को मिलवाया. बता दें कि भानुशाली और गोसावी को क्रूज पर बड़ा 'कैच' पकड़ने का जिम्मा दिया गया था. उस दौरान NCB ने 27 लोगों की सूची बनाई थी. लेकिन उस दौरान तक आर्यन खान का कहीं जिक्र नहीं था. इसके बाद एक फोन कॉल से आर्यन के भी आने का जिक्र किया गया. और इसके बाद ही समीर वानखेड़े ने सूची छोटी करके सिर्फ दस नाम ही कर दिए. इसके बाद जैसे ही आर्यन खान क्रूज पर आए उसे पकड़ लिया गया. NCB ने उसका फोन कब्जे में ले लिया ताकि वो अपने घर फोन ना कर सके. आर्यन के पास चार दोस्त थे लेकिन उनमें से सिर्फ अरबाज के पास से चरस मिली. 

अरबाज ने कहा था आर्यन ने नहीं लिया ड्रग्स

अरबाज ने अपने पहले बयान में कहा कि आर्यन के पास ड्रग्स नहीं थी और ना ही उसने ड्रग्स ली थी. लेकिन इसके बावजूद भी आर्यन के परिवार से वसूली का खेल शुरू हो गया. समीन वानखेड़े ने आर्यन खान के सामने किरण गोसावी को एक NCB अधिकारी के तौर पर पेश किया. और बाद में यही किरण गोसावी आर्यन को घसीटता हुआ लेकर गया. फिर उसके बाद आर्यन खान के साथ उसने सेल्फी ली और उसका ऑडियो रिकॉर्ड किया गया. इसके बाद वानखेड़े ने शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी का नंबर जुटाया. इसके बाद पूजा को आर्यन खान की सेल्फी और ऑडियो टेप भेजा गया. साथ ही पूजा को बताया गया कि आर्यन खान ने ड्रग्स लिया है. उसके फोन से ड्रग्स को लेकर चैट भी मिले हैं. अब उसका मेडिकल कराया जाएगा. और अगर सौदा नहीं हुआ तो आर्यन के पास ड्रग्स भी दिखाए जाएंगे. 

शाहरुख खान से मांगे गए थे 25 करोड़ की फिरौती

इस धमकी के बाद 25 करोड़ रुपये की मांग की गई, जबकि सौदा 18 करोड़ रुपय में तय किया गया. उसी रात पूजा डडलानी ने किरण गोसावी को 50 लाख रुपये कैश दिए. लेकिन अगली सुबह ही यह पता चला कि किरण गोसावी तो NCB का अधिकारी नहीं है. इसके बाद किरण गोसावी ने 50 लाख रुपय में से 38 लाख रुपये वापस कर दिए और कहा कि जो बाकि के 12 लाख रुपये हैं वो समीर वानखेड़े के पास चले गए हैं. 

समीर वानखेड़े ने मिटाए थे सबूत

आरोप है कि वानखेड़े का इरादा था कि अगर 25 करोड़ रुपये मिल जाएं तो आर्यन खान को छोड़ दिया जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसके बाद आर्यन खान को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद विजिलेंस जांच से पहले तमाम सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़ की गई और DVR अलग किया गया. साथ ही सभी आरोपियों के फोन खाली किए गए ताकि कोई सबूत ना मिले. लेकिन फॉरेंसिक जांच से NCB ने सारे सबूत फिर से इकट्ठा किए. दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज फिर जुटाए गए साथ ही डिलीट की गई सभी चैट्स भी फिर से हासिल की गईं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"किशोरों के बीच सहमति से बने संबंध...": इलाहाबाद हाईकोर्ट ने POCSO के दुरुपयोग पर जताई नाराजगी
आर्यन खान को फंसाने के लिए समीर वानखेड़े ने ऐसे रची थी साजिश
बिहार आरक्षण कोटा मामला : पटना हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार
Next Article
बिहार आरक्षण कोटा मामला : पटना हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;