Rajasthan : सोनिया से राजस्थान राज्यसभा के लिये मुस्लिम व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने की मांग

जयपुर मुस्लिम समाज से जुडे संगठनों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक पत्र लिख कर राजस्थान (Rajasthan) में जून 2022 मे होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिये किसी मुस्लिम (Muslim) व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने की मांग की है. 

Rajasthan : सोनिया से राजस्थान राज्यसभा के लिये मुस्लिम व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने की मांग

राजस्थान का मुस्लिम समुदाय चाहता हे की उक्त तीनों में से एक सीट पर पर स्थानीय मुस्लिम को उम्मीदवार बनाया जाए. 

जयपुर :

जयपुर मुस्लिम समाज से जुडे संगठनों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को एक पत्र लिख कर राजस्थान (Rajasthan) में जून 2022 मे होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिये किसी मुस्लिम (Muslim) व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने की मांग की है.  पत्र की एक-एक प्रति राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को दी गई है. राजस्थान मुस्लिम अलायंस के कॉर्डिनेटर मोहसिन रशीद खान ने एक बयान में कहा कि राजस्थान से राज्यसभा की कुल दस सीटों में से चार सदस्यों का कार्यकाल अगले महीने जून 2022 में पूरा होने वाला है.

राजस्थान विधानसभा में विधायकों की संख्या के अनुसार चार सीटों में से तीन पर कांग्रेस उम्मीदवार के जीतने की संभावना है. उन्होंने कहा कि राजस्थान का मुस्लिम समुदाय चाहता हे की उक्त तीनों में से एक सीट पर पर स्थानीय मुस्लिम को उम्मीदवार बनाया जाए. उन्होंने दावा किया कि पिछले 11 वर्षो में ना तो कांग्रेस ने और ना ही भाजपा ने मुस्लिम समुदाय के उम्मीदवार को राज्यसभा भेजने के प्रयास किए हैं. उल्लेखनीय है कि भाजपा के चारों राज्यसभा सदस्य ओम माथुर, के.जे अल्फोंस, रामकुमार वर्मा एवं हर्षवर्धन सिंह का कार्यकाल अगले माह पूरा होने जा रहा है.

इसे भी पढ़ें  : बारां केस की तुलना हाथरस गैंगरेप एंड मर्डर से करना जनता को गुमराह करना: अशोक गहलोत

'भाजपा का छद्म राष्ट्रवाद सत्ता की भूख पर केंद्रित', चिंतन शिविर में कांग्रेस ने BJP पर बोला हमला

राजस्थान में भीषण गर्मी से जनजीवन बेहाल, धौलपुर में पारा 48.5 डिग्री सेल्सियस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी पढ़ें : कांग्रेस के चिंतन शिविर में लिए गए कई अहम फैसले, सोनिया-राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)